Thursday, May 23, 2024
Homeराजनीति'लालू यादव ने की गोधरा में रामभक्तों को जलाने वाले को बचाने की कोशिश':...

‘लालू यादव ने की गोधरा में रामभक्तों को जलाने वाले को बचाने की कोशिश’: दरभंगा पहुँचे PM मोदी ने RJD पर किया वार, कहा – बलिदानी सैनिकों में भी हिन्दू-मुस्लिम देखते हैं

पीएम मोदी ने याद दिलाया कि 10 साल पहले हम दुनिया की 11वें नंबर की अर्थव्यवस्था थे, सिर्फ 10 साल में हम दुनिया की 5वें नंबर की अर्थव्यवस्था बन चुके हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार (4 मई, 2024) को बिहार के मिथिला स्थित दरभंगा पहुँचे, जहाँ उन्होंने लोकसभा चुनाव 2024 से पहले एक विशाल जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि अब जब भारत तेजी से विकसित हो रहा है, तो बिहार के तेज विकास का यही समय है। पीएम मोदी ने कहा कि जब अयोध्या में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा हो रही थी, तब उन्होंने कहा था कि अब भारत आने वाले 1000 साल का भविष्य लिखेगा। बकौल पीएम मोदी, कई बार इतिहास की एक घटना ही कई-कई शताब्दियों का भाग्य तय कर देती है।

पीएम मोदी ने कहा कि आज से 1000 साल पहले, जब पश्चिम से भारत पर हमले होने शुरू हुए थे, तब किसी ने नहीं सोचा था कि भारत एक हजार साल की गुलामी में घिर जाएगा। उन्होंने कहा कि जो बिहार देश को दिशा दिखाता था, वो ऐसे संकटों से घिरा की सब कुछ तबाह हो गया, लेकिन भारत के भाग्य ने, बिहार के भाग्य ने एक बार फिर करवट ली है। प्रधानमंत्री ने ऐलान किया कि 21वीं सदी में ये कालखंड ऐसा आया है, जब भारत फिर से अपनी सारी बेड़ियाँ तोड़ कर उठ खड़ा हुआ है। पीएम मोदी ने कहा कि केंद्रीय रेल मंत्री रहते लालू यादव ने की गोधरा में रामभक्तों को जलाने वाले को बचाने की कोशिश की।

उन्होंने कहा कि आज दुनिया में भारत की साख नई ऊँचाई पर है और आज भारत चाँद पर पहुँच गया है, जहाँ कोई नहीं पहुँचा। पीएम मोदी ने याद दिलाया कि 10 साल पहले हम दुनिया की 11वें नंबर की अर्थव्यवस्था थे, सिर्फ 10 साल में हम दुनिया की 5वें नंबर की अर्थव्यवस्था बन चुके हैं। तेजस्वी यादव पर वार करते हुए उन्होंने कहा कि जैसे एक शहजादा दिल्ली में है, वैसे ही एक शहजादा पटना में भी है। प्रधानमंत्री ने कहा कि एक शहजादे ने बचपन से पूरे देश को और दूसरे शहजादे ने पूरे बिहार को अपनी जागीर समझा है।

उनका मानना है कि इन दोनों शहजादों के रिपोर्ट कार्ड एक जैसे हैं, इनके रिपोर्ट कार्ड में सिवाय घोटालों और बेलगाम कानून-व्यवस्था के कुछ नहीं है। दरभंगा में पीएम मोदी ने कहा कि आज नीतीश कुमार के नेतृत्व में NDA सरकार बिहार के विकास के लिए दिन-रात काम कर रही है, हमारी प्रेरणा कर्पूरी ठाकुर जी हैं, कुछ समय पहले जिन्हें भारत रत्न देने का सौभाग्य हमें मिला है। उन्होंने याद दिलाया कि बाबासाहेब के नेतृत्व में संविधान सभा ने 75 साल पहले तय किया था कि हमारे देश में धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं दे सकते हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार के मिथिला स्थित दरभंगा में कहा, “पंडित नेहरू ने भी धर्म के आधार पर आरक्षण का विरोध किया। लेकिन अब कॉन्ग्रेस पंडित नेहरू जी की भावना के विरुद्ध जा रही है, बाबासाहेब की पीठ में छूरा घोंप रही है, संविधान को तोड़ने में लगी है। कॉन्ग्रेस लगी हुई है कि OBC कोटे को कम करके, धर्म के आधार पर मुस्लिमों को आरक्षण दे दिया जाए और कॉन्ग्रेस की इस साजिश में RJD भी कंधे से कंधा मिलाकर चल रही है। अब राजद ने ये गिनना शुरू कर दिया है कि सेना में कौन हिंदू है, कौन मुस्लिम है। ये लोग समाज को बाँटने के लिए, देश की एकता तोड़ने के लिए कुछ भी कर सकते हैं।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि माँ भारती की रक्षा के लिए जो सीने पर गोली खाता है, वो पहले भारतीय होता है। उन्होंने आरोप लगाया कि राजद के लोग उसे हिंदू-मुस्लिम की नजर से देखते हैं। उन्होंने कहा कि कॉन्ग्रेस ऐसा कानून बनाना चाहती है कि दिल्ली में उनकी सरकार बनेगी तो आपके माँ-बाप ने जो कमाया है, वो अब आपको नहीं मिलेगा, आधा इनकी सरकार छीन लेगी। पीएम ने आरोप लगाया कि 55% विरासत पर ये फतवा लाना चाहते हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘प्यार से माँगते तो जान दे देती, अब किसी कीमत पर नहीं दूँगी इस्तीफा’: स्वाति मालीवाल ने राज्यसभा सीट छोड़ने से किया इनकार

आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने अब किसी भी हाल में राज्यसभा से इस्तीफा देने से इनकार कर दिया है।

‘टेबल पर लगा सिर, पैर पकड़कर नीचे घसीटा’: विभव कुमार ने CM केजरीवाल के घर में कैसे पीटा, स्वाति मालीवाल ने अब कैमरे पर...

स्वाति मालीवाल ने बताया कि जब उन्होंने विभव कुमार को धक्का देने की कोशिश की तो उन्होंने उनका पैर पकड़ लिया और नीचे घसीट दिया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -