Saturday, July 31, 2021
HomeराजनीतिPM ने रैली में गाँधी परिवार के 'फार्महाउस' पर ऑपइंडिया की ख़बर का उल्लेख...

PM ने रैली में गाँधी परिवार के ‘फार्महाउस’ पर ऑपइंडिया की ख़बर का उल्लेख किया

राहुल गाँधी और प्रियंका गाँधी ने एचएल पाहवा के साथ कई भूमि सौदे किए हैं, जो भगोड़े हथियार डीलर संजय भंडारी के क़रीबी हैं।

कॉन्ग्रेस पार्टी पर भ्रष्टाचार के लिए हमला बोलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक चुनावी रैली में ऑपइंडिया की ब्रेकिंग न्यूज़ का उल्लेख किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि कॉन्ग्रेस और भ्रष्टाचार एक-दूसरे के इतने क़रीब हैं कि उन्हें अलग नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा कि कॉन्ग्रेस के शासन के दौरान भ्रष्टाचार ‘एक्सीलेटर’ पर रहता है और विकास ‘वेंटिलेटर’ पर रहता है। यही कॉन्ग्रेस की पहचान है।

गाँधी परिवार का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हर घोटाले में नामदार परिवार का नाम सबसे ऊपर है। उन्होंने कहा, “आपने हाल ही में मीडिया में देखा होगा कि, बड़े फार्महाउस में भी कैसे घोटाले किए गए। साथियों इन्होंने देश की सेना को नहीं छोड़ा, हमारे सैनिकों को नहीं छोड़ा।” हाल ही में ऑपइंडिया ने गाँधी परिवार के सदस्यों द्वारा किए गए संदिग्ध भूमि सौदों का ख़ुलासा किया था।

राहुल गाँधी और प्रियंका गाँधी ने एचएल पाहवा के साथ कई भूमि सौदे किए हैं, जो भगोड़े हथियार डीलर संजय भंडारी का क़रीबी है। राहुल गाँधी ने कम क़ीमत पर भूमि पाहवा से ख़रीदी थी, जबकि प्रियंका गाँधी ने पाहवा से ज़मीन ख़रीदी और फिर बाद में उसे बढ़े मूल्य पर बेच दिया।

गाँधी परिवार के भाई-बहनों ने अपने फार्महाउस को एक कंपनी को किराए पर दे दी, जिसपर मानदंडों के उल्लंघन का आरोप लगाया गया था। इसके अलावा, राहुल गाँधी द्वारा फार्महाउस का अर्जित किराया घोषित मूल्य से 4 से 9 गुना अधिक था, जिसे राहुल गाँधी के चुनावी हलफ़नामे में 9 लाख रुपए से थोड़ा अधिक लिखा गया। राहुल गाँधी ने 2G घोटाले के अभियुक्त यूनिटेक से एक संदिग्ध सौदे में संपत्ति खरीदी थी, जहाँ वह वाणिज्यिक संपत्तियों के लिए किए गए अग्रिम भुगतान पर ब्याज कमा रहे थे।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

20 से ज्यादा पत्रकारों को खालिस्तानी संगठन से कॉल, धमकी- 15 अगस्त को हिमाचल प्रदेश के CM को नहीं फहराने देंगे तिरंगा

खालिस्तान समर्थक सिख फॉर जस्टिस ने हिमाचल प्रदेश के 20 से अधिक पत्रकारों को कॉल कर धमकी दी है कि 15 अगस्त को सीएम तिरंगा नहीं फहरा सकेंगे।

‘हमारे बच्चों की वैक्सीन विदेश क्यों भेजी’: PM मोदी के खिलाफ पोस्टर पर 25 FIR, रद्द करने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार

सुप्रीम कोर्ट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना वाले पोस्टर चिपकाने को लेकर दर्ज एफआईआर को रद्द करने से इनकार कर दिया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,104FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe