Sunday, June 23, 2024
Homeराजनीति'तुष्टिकरण की गुलाम हो चुकी है कॉन्ग्रेस, जय बजरंग बली पर भी उसे आपत्ति':...

‘तुष्टिकरण की गुलाम हो चुकी है कॉन्ग्रेस, जय बजरंग बली पर भी उसे आपत्ति’: कर्नाटक में गरजे PM मोदी, बताया – ऑप्टिकल फाइबर से जुड़े 2 लाख गाँव

प्रधानमंत्री ने कहा कि पिछले 9 वर्षों में गाँव और गरीब के लिए, किसान और नौजवान के लिए जितना काम हुआ है, वो पिछले 7 दशकों में नहीं हुआ है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार (5 मई, 2023) को कर्नाटक के तुमकुरु में एक विशाल जनसभा को संबोधित किया और साथ ही एक भव्य रोडशो भी किया। पीएम मोदी ने कहा कि कर्नाटक के जन-जन के आशीर्वाद से डबल इंजन सरकार प्रचंड बहुमत से वापस आना निश्चित हो गया है। उन्होंने कहा कि सर्वे वाले देखेंगे तो पता चल जाएगा कि विजय किसकी तय है। साथ ही कहा कि जीत किसकी होने वाली है, ये दृश्य दिखाई दे रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कॉन्ग्रेस को अब जय बजरंग बली बोलने पर भी आपत्ति होने लगी है। कॉन्ग्रेस तुष्टिकरण की गुलाम हो चुकी है। बकौल पीएम मोदी, कॉन्ग्रेस अपनी वोट बैंक पॉलिटिक्स की गुलाम हो चुकी है, ऐसी कॉन्ग्रेस कर्नाटक का कभी भी भला नहीं कर सकती है। प्रधानमंत्री ने कहा कि पिछले 9 वर्षों में गाँव और गरीब के लिए, किसान और नौजवान के लिए जितना काम हुआ है, वो पिछले 7 दशकों में नहीं हुआ है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता को समझाया कि कॉन्ग्रेस-जेडीएस का ट्रैक रिकॉर्ड है कि उनके शासन में सबसे ज्यादा लूट गाँव के हक के पैसे की होती है, लेकिन जब भाजपा सरकार में होती है तो गाँव और गरीब तेज गति से आगे बढ़ता है। प्रधानमंत्री ने ये भी कहा कि आज देश की 9 करोड़ महिलाएँ सेल्फ हेल्प ग्रूप से जुड़ गई है, इन्हें हमारी सरकार ने बिना गारंटी 20 लाख रुपए तक की मदद सुनिश्चित की है। उन्होंने आँकड़े गिनाए कि करीब 2 लाख ग्राम पंचायतों को ऑप्टिकल फाइबर से भी जोड़ा जा चुका है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “आज स्वास्थ्य सेवाओं के लिए गाँव-गाँव हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर खोले जा रहे हैं। प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत गाँव-गाँव सड़क पहुँच रही है। यहाँ तुमकुरु में भी फूड पार्क बनने से किसानों को भी लाभ मिला है और यहाँ के युवाओं को भी रोजगार मिला है। हमारी सरकार इस विजन पर काम कर रही है कि यहाँ विद्यार्थियों के पास डिग्री भी हो और उनके हाथों में स्किल और हुनर भी हो। वही कॉन्ग्रेस आधुनिक राष्ट्रीय शिक्षा नीति पर रोक लगाकर कर्नाटक के युवाओं के भविष्य को ताला लगाना चाहती है, उन्हें बर्बाद करना चाहती है।”

प्रधानमंत्री ने कहा कि जब कॉन्ग्रेस सत्ता में थी तो कमीशन के बिना कोई डील नहीं होती थी, ये भाजपा की सरकार है जो देश में ही डिफेंस की आधुनिक फैक्ट्रियाँ लगा रही है और देश की सेना को सशक्त कर रही है। उन्होंने बताया कि भाजपा सरकार तुमकुरू में कई प्रोजेक्ट्स पर काम कर रही है। पीएम मोदी ने कर्नाटक की जनता से कहा कि JDS का हर कैंडिडेट कॉन्ग्रेस का ही कैंडिडेट है और JDS को दिया हर वोट कर्नाटक में निवेश को रोकेगा, जबकि हमारा संकल्प कर्नाटक को नंबर-1 राज्य बनाने का है।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

किसानों के आंदोलन से तंग आ गए स्थानीय लोग: शंभू बॉर्डर खुलवाने पहुँची भीड़, अब गीदड़-भभकी दे रहे प्रदर्शनकारी

किसान नेताओं ने अंबाला शहर अनाज मंडी में मीडिया बुलाई, जिसमें साफ शब्दों में कहा कि आंदोलन खराब नहीं होना चाहिए। आंदोलन खराब करने वाला खुद भुगतेगा।

‘PM मोदी ने किया जी अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का उद्घाटन, गिर गई उसकी दीवार’: News24 ने फेक न्यूज़ परोस कर डिलीट की ट्वीट,...

अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन से जुड़े जिस दीवार के दिसंबर 2023 में बने होने का दावा किया जा रहा है, वो दावा पूरी तरह से गलत है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -