Monday, August 15, 2022
HomeराजनीतिBJYM नेता की हत्या का विरोध कर रहे लोगों को पुलिस ने दौड़ा-दौड़ा कर...

BJYM नेता की हत्या का विरोध कर रहे लोगों को पुलिस ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, ताबड़तोड़ बरसाई लाठियाँ: कई वीडियो आए सामने

कर्नाटक पुलिस द्वारा प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज का वीडियो भी सामने आया है। वीडियो में पुलिस प्रदर्शनकारियों पर ताबड़तोड़ लाठी चलाती दिख रही हैं।

कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ जिले के बेल्लारे में भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ता प्रवीण नेट्टारू की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या को लेकर भारी तनाव है। बता दें कि 26 जुलाई की रात 32 वर्षीय नेत्तारू की हत्या कर दी गई थी। उसके बाद से ही राजनीतिक माहौल गर्म हो गया है। पुलिस मामले की जाँच कर रही है। वहीं सरकार से नाराज प्रदर्शनकारियों ने सड़कों पर उतरकर अपने गुस्से का इजहार किया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने दक्षिण कन्नड़ सांसद नलिनकुमार कतील की कार को घेर लिया। जिसके बाद प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया।

ANI ने पुलिस द्वारा प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज का वीडियो साझा किया है। वीडियो में पुलिस प्रदर्शनकारियों पर ताबड़तोड़ लाठी चलाती दिख रही हैं।

बता दें कि इस घटना के खिलाफ बीजेपी कार्यकर्ताओं ने बुधवार 27 जुलाई को कुछ हिस्सों में बंद का आह्वान किया था लेकिन पुत्तूर प्रशासन ने उन इलाकों में 28 जुलाई की मध्यरात्रि तक कर्फ्यू लगा दिया है। वहीं जब नेत्तारू का शव उनके गाँव लाया गया, तो इलाके में तनाव बढ़ गया है। इस बीच बेल्लारी में प्रदर्शन कर रहे बीजेपी युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने लाठी चार्ज किया और उन्हें खदेड़ दिया।

गौरतलब है कि मंगलवार रात 9 बजे बीजेपी युवा मोर्चा के कार्यकर्ता प्रवीण नेट्टारू की हत्या कर दी गई थी। बताया जा रहा है कि बाइक पर सवार कुछ लोगों ने उन पर तलवार और कुल्हाड़ी से हमला किया। घटना के वक्त नेट्टारू देर शाम अपने घर लौट रहे थे, तभी उन पर हमला किया गया। हमले के बाद हमलावर फरार हो गए।

हालाँकि, प्रवीण नेट्टारू की हत्या की वजह फिलहाल साफ नहीं हो पाई है। लेकिन इस मर्डर केस को लेकर कई तरह की खबरें सामने आ रही हैं। मनोरमा ऑनलाइन की एक रिपोर्ट के अनुसार, प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि हमलावर केरल के रजिस्टर्ड नंबर वाली एक बाइक पर आए थे। बता दें कि घटनास्थल केरल सीमा के बेहद करीब है।

बता दें कि प्रवीण नेट्टारू बेल्लारी में एक पोल्ट्री की दुकान चलाते थे। रात में जब दुकान बंद करके घर लौट रहे थे, तभी पीछे से बाइक पर आए तीन हमलावरों ने उनपर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया। इस मामले पर मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने भी दुख जताया है और आश्वासन दिया है कि इस घटना को अंजाम देने वाले हत्यारों को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। साथ ही उन्हें कानून के तहत सख्त सजा दी जाएगी।

शुरूआती जाँच के आधार पर यह मामला भी नूपुर शर्मा के समर्थन से जुड़ रहा है। जिस तरह से राजस्थान के उदयपुर में कन्हैयालाल की हत्या की गई, ठीक उसी तरह से दक्षिण कन्नड़ जिले में भारतीय जनता युवा मोर्चा के नेता प्रवीण नेत्तारू की हत्या की गई है। कुल्हाड़ी और तलवार से काटकर हत्या की गई। इस घटना के बाद से कर्नाटक में भारी बवाल मचा हुआ है। अब इस मामले में दावा किया जा रहा है कि प्रवीण नेट्टारू की हत्या केवल इसलिए की गई, क्योंकि कथित तौर पर उन्होंने नूपुर शर्मा का समर्थन किया था।

वहीं इस मामले में केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता प्रह्लाद जोशी ने कहा, “प्रारंभिक रिपोर्ट और कुछ मीडिया रिपोर्ट एसडीपीआई और पीएफआई लिंक की तरफ इशारा करती हैं। उन्हें केरल में बढ़ावा दिया जा रहा है। कर्नाटक में कॉन्ग्रेस उन्हें प्रोत्साहित कर रही है। कर्नाटक में हमारी सरकार कार्रवाई करेगी और दोषियों को सजा देगी।”

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

विकसित भारत के लिए पंच प्रण: लाल किले की प्राचीर से PM मोदी ने दिया मंत्र, बोले – हम वो, जो कंकड़-कंकड़ में देखते...

पीएम मोदी ने बताया कि साल 2014 में वह ऐसे पहले प्रधानमंत्री बने थे जिन्होंने आजाद भारत में जन्म लेकर लाल किले की प्राचीर से झंडे को फहराया।

स्वतंत्रता के हुए 75 साल, फिर भी बाँटी जा रही मुफ्त की रेवड़ी: स्वावलंबन और स्वदेशी से ही आएगी आर्थिक आत्मनिर्भरता

जब हम यह मानते हैं कि सत्य की ही जय होती है तब ईमानदार सत्यवादी देशभक्त नेताओं और उनके समर्थकों को ईडी आदि से भयभीत नहीं होना चाहिए।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
213,900FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe