कॉन्ग्रेसी मंत्री ने DSP को दी जान से मारने की धमकी, कहा- बंद करो जाँच: बात नहीं मानी तो सस्पेंड करवाया

'पंजाब में जब मिलिटेंसी थी तो आतंकियों से मंत्री के संबंध थे। इस मामले में उनके ख़िलाफ़ FIR भी दर्ज हुई थी और उस केस में वे सज़ा भी काट कर आए। उन्होंने अपने डेयरी फार्म में खूँखार आतंकी को पनाह दी थी।'

पंजाब में जनता की सुरक्षा करने वाली पुलिस ख़ुद ही सुरक्षित नहीं है। लुधियाना के डीएसपी बीएस सेखों ने कैप्टन अमरिंदर सिंह की सरकार के एक मंत्री पर आरोप लगाते हुए कहा वो कभी भी उनकी हत्या करवा सकते हैं। हाउसिंग सोसायटी मामले की जाँच के दौरान राज्य मंत्री भारत भूषण आशू ने उन्हें जान से मारने की धमकी दी। डीएसपी ने कहा, “मंत्री चाहते थे कि मामला बंद हो जाए। जब मैंने इनकार किया, तो मुझे जान से मारने की धमकी देने लगे। अब मुझे निलंबित कर दिया गया है।”

डीएसपी का कहना है कि इस मामले से संबंधित शिक़ायत 10 महीने पहले दर्ज कराई थी, लेकिन अभी तक मंत्री के ख़िलाफ़ कोई कार्रवाई नहीं की गई। उन्होंने कहा कि अब वो डीजीपी से बात करेंगे। उन्होंने दावा किया कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को इस बारे में सब कुछ मालूम है।

इस मामले को विस्तार से बताते हुए डीसीपी ने बताया कि जब वो लुधियाना कॉरपोरेशन में तैनात थे, तब उन्होंने एक हाउसिंग सोसायटी का घोटाला पकड़ा था। इसमें कई बड़े अफ़सर और लैंड माफ़ियाओं के नाम सामने आए थे। इसके बाद राज्य मंत्री भारत भूषण आशू ने मामले को बंद करने की धमकी दी। इस धमकी का एक ऑडियो डीसीपी ने वायरल कर दिया था, जिसके बाद से ही मंत्री आशू उनकी जान के पीछे हाथ धोकर पड़ गए।

- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

डीसीपी ने बताया कि उन्हें निलंबित का परेशान किया जा रहा है। उनका गनमैन हटा दिया गया। पुलिस विभाग की ओर से दी हुई गाड़ी वापस ले ली गई। इसके अलावा उनके हथियार भी विभाग ने ले लिए। उन्होंने आरोप लगाया कि यह सब इसलिए किया गया जिससे उनकी हत्या करवाई जा सके।

उन्होंने कहा कि जब पंजाब में मिलिटेंसी थी तब उनका इन लोगों (मंत्री) से संबंध था। इस मामले में उनके ख़िलाफ़ FIR भी दर्ज हुई थी और उस केस में वे सज़ा भी काट कर आए। डीएसपी ने कहा कि मिलिटेंसी के टाइम पर भारत भूषण आशू ने खूँखार मिलिटेंट को अपने डेयरी फार्म में छुपाया था। उन्होंने इसके समर्थन में पुराने पेपर की कटिंग भी दिखाई। इसके अलावा उन्होंने कहा, “मैंने डीजीपी को कई बार बताया है, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। उल्टा मुझे ही ही सस्पेंड कर दिया गया”

ख़बर के अनुसार, डीएसपी बीएस सेखों ने इस मामले में ह्यूमन राइट्स और राष्ट्रपति को पत्र लिखकर मदद की गुहार लगाई थी, लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। उन्होंने कहा है कि यदि उन्हें या उनके परिवार में किसी को कुछ होता है तो इसकी सारी ज़िम्मेदारी राज्य मंत्री भारत भूषण और पंजाब सरकार की होगी।

Sidhu के क़रीबी DSP ने मंत्री को कहा- ‘Dirty Dog’, पंजाब सरकार ने किया सस्पेंड

कानून बना CAB, बंगाल के बाद केरल और पंजाब ने भी कहा- लागू नहीं करेंगे

पंजाब में बागी हुए कॉन्ग्रेस विधायक: सरकार बचाने को इंग्लैंड से भागे आए CM अमरिंदर, कोर्ट में भी तलब

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

अरविन्द केजरीवाल, दिल्ली चुनाव
एक ने अपनी पार्टी की ही महिला कार्यकर्ता को अपना शिकार बनाया तो दूसरे पर अपने परिवार की ही महिला के यौन शोषण का आरोप लगा। एक अन्य विधायक ने बीवी को कुत्ते से कटवा दिया। केजरीवाल के 6 विधायक, जिन पर लगे महिलाओं के बलात्कार, शोषण व दुर्व्यवहार के आरोप।

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

143,168फैंसलाइक करें
35,340फॉलोवर्सफॉलो करें
161,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: