Monday, May 20, 2024
Homeराजनीति'राहुल गाँधी की DNA की जाँच हो, नाम के साथ नहीं लगाना चाहिए गाँधी':...

‘राहुल गाँधी की DNA की जाँच हो, नाम के साथ नहीं लगाना चाहिए गाँधी’: लेफ्ट के MLA अनवर की माँग, केरल CM विजयन ने भी किया समर्थन

राहुल गाँधी ने केरल में कॉन्ग्रेस के लिए प्रचार करते समय मुख्यमंत्री पिनराई विजयन पर प्रश्न उठाए थे। राहुल गाँधी ने कहा था कि देश के दो मुख्यमंत्रियों को गिरफ्तार किया गया है लेकिन विजयन अब भी बचे हुए हैं। उन्होंने राज्य में भाजपा और सीपीएम पर गठजोड़ के आरोप लगाए थे।

केरल की सत्ताधारी पार्टी सीपीएम के समर्थक विधायक पीवी अनवर ने कहा है कि कॉन्ग्रेस नेता राहुल गाँधी को अपने नाम के साथ ‘गाँधी’ उपनाम का उपयोग नहीं करना चाहिए। अनवर ने कहा कि राहुल गाँधी का DNA टेस्ट करवाया जाना चाहिए। इंडी गठबंधन की पार्टी सीपीएम के विधायक के बयान का बचाव केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने किया है। उन्होंने राहुल गाँधी को चेताया भी है।

केरल के मलप्पुरम की नीलाम्बुर विधानसभा सीट से विधायक पीवी अनवर ने एक रैली में सोमवार (22 अप्रैल, 2024) को कहा, “कुछ दिनों से राहुल गाँधी चतुर्थ श्रेणी के नागरिक बन गए हैं। उनको अपने नाम में गाँधी नहीं लगाना चाहिए। क्या वह नेहरू परिवार का कोई आदमी ऐसा बयान सकता है। मुझे शक है, उनका DNA टेस्ट होना चाहिए।”

पीवी अनवर का यह बयान राहुल गाँधी के एक बयान के जवाब में था। राहुल गाँधी ने केरल में कॉन्ग्रेस के लिए प्रचार करते समय मुख्यमंत्री पिनराई विजयन पर प्रश्न उठाए थे। राहुल गाँधी ने कहा था कि देश के दो मुख्यमंत्रियों को गिरफ्तार किया गया है लेकिन विजयन अब भी बचे हुए हैं। उन्होंने कहा था कि मैं 24 घंटे भाजपा की आलोचना करता हूँ और विजयन 24 घंटे मेरी आलोचना करते हैं, यह समझ से बाहर है।

पीवी अनवर के इस DNA वाले बयान पर उनका बचाव मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने भी किया है। उन्होंने राहुल को सोच समझ कर बोलने की सलाह दी। विजयन ने राहुल गाँधी को चेताया कि वह जब केरल में नहीं होंगे तो इंडी गठबंधन को काफी गंभीर दिक्कतें होंगी। उन्होंने आरोप लगाया कि राहुल गाँधी स्थानीय नेताओं के आरोप दोहरा रहे हैं।

विजयन ने इससे पहले भी राहुल पर हमला बोला था। उन्होंने कहा था, “राहुल को बोलते समय सावधान रहना चाहिए और यह जानना चाहिए कि उनको करारा जवाब मिलेगा। राहुल कोई ऐसे आदमी नहीं हैं जो आलोचना से परे हों। बातचीत में कॉन्ग्रेस नेता कहते हैं कि राहुल गाँधी अब बदल गए हैं। मैंने सोचा था कि देश भर में घूमने पर राहुल को कुछ मालूम हुआ होगा लेकिन उन्होंने हाल ही में केरल में जो कहा वह एक नेता के लिए अशोभनीय था।”

पीवी अनवर के DNA वाले इस बयान के बाद केरल में काफी हलचल मच गई है। कॉन्ग्रेस नेताओं ने सीपीएम नेताओं पर हमला बोला है। कॉन्ग्रेस ने इस मामले में चुनाव आयोग से शिकायत भी की है। कॉन्ग्रेस ने पीवी अनवर पर पुलिस कार्रवाई की माँग की है। कॉन्ग्रेस नेताओं ने आरोप लगाया कि अनवर का यह बयान CM विजयन की शह पर आया है।

गौरतलब है कि सीपीएम और कॉन्ग्रेस, दोनों ही इंडी गठबंधन के सदस्य हैं। केरल में दोनों अलग-अलग लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। राहुल गाँधी ने केरल में मुख्यमंत्री विजयन के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। वह उन पर भ्रष्टाचार का आरोप लगा रहे हैं। उधर राहुल के लोकसभा क्षेत्र में भी सीपीएम ने अपने नेताओं को राहुल के विरुद्ध लगा दिया है। पीवी अनवर के इस बयान ने इस लड़ाई को और तेज कर दिया है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

भारत पर हमले के लिए 44 ड्रोन, मुंबई के बगल में ISIS का अड्डा: गाँव को अल-शाम घोषित चला रहे थे शरिया, जिहाद की...

साकिब नाचन जिन भी युवाओं को अपनी टीम में भर्ती करता था उनको जिहाद की कसम दिलाई जाती थी। इस पूरी आतंकी टीम को विदेशी आकाओं से निर्देश मिला करते थे।

कनाडा, अमेरिका, अरब… AAP ने करोड़ों का लिया चंदा, लेकिन देने वालों की पहचान छिपा ली: ED का खुलासा, खालिस्तानी आतंकी पन्नू ने भी...

ED की एक रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि AAP ने ₹7.08 करोड़ की विदेशी फंडिंग में गड़बड़ियाँ की हैं। इस रिपोर्ट को गृह मंत्रालय को भेजा गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -