Wednesday, June 19, 2024
Homeराजनीति'राहुल गाँधी पागल, इटली को अपनी मातृभूमि मानते हैं' - कॉन्ग्रेसी मंत्री के बेटे...

‘राहुल गाँधी पागल, इटली को अपनी मातृभूमि मानते हैं’ – कॉन्ग्रेसी मंत्री के बेटे ने किया टारगेट, सचिन पायलट के करीबी

"राहुल गाँधी पागल हो गए हैं। वो दूसरे देश की संसद में भारत का अपमान कर रहे हैं... राहुल मानते हैं कि वे एक इटालियन हैं।"

राजस्थान सरकार में मंत्री विश्वेन्द्र सिंह के बेटे अनिरुद्ध सिंह राहुल गाँधी पर हमलावर हैं। विदेशी धरती से भारत का अपमान करने का आरोप लगाते हुए अनिरुद्ध सिंह ने एक के बाद एक ट्वीट कर पूर्व कॉन्ग्रेस अध्यक्ष को निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि राहुल गाँधी शायद इटली को ही अपनी मातृभूमि मानते हैं। पिछले दिनों राहुल गाँधी ने ब्रिटिश पार्लियामेंट में बोलते हुए यह आरोप लगाया था कि भारत की संसद में कॉन्ग्रेसी नेताओं की ओर से बोलने पर माइक बंद कर दिया जाता है।

7 मार्च, 2023 को टाइम्स नाउ की एक खबर को कोट करते हुए अनिरुद्ध ने लिखा, “राहुल गाँधी पागल हो गए हैं। वो दूसरे देश की संसद में भारत का अपमान कर रहे हैं। या फिर वो (राहुल गाँधी) इटली को अपनी मातृभूमि मानते हैं।” इसी पोस्ट पर अन्य ट्विटर यूजर्स के कमेंट का जवाब देते हुए अनिरुद्ध का राहुल गाँधी पर हमला जारी रहता है। एक यूजर के कमेंट पर अनिरुद्ध लिखते हैं कि इटली के माफिया भारत की जमीनें हड़प रहे हैं।

कॉन्ग्रेस पार्टी के ऑफिशियल हैंडल से राहुल गाँधी की एक तस्वीर शेयर की गई थी। इस तस्वीर पर कटाक्ष करते हुए अनिरुद्ध ने लिखा – “हाँ, राहुल मानते हैं कि वे एक इटालियन हैं।”

लंदन में आयोजित एक अन्य कार्यक्रम में राहुल गाँधी ने कहा था कि बीजेपी हमेशा सत्ता में नहीं रहने वाली। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए अनिरुद्ध ने लिखा कि क्या यह सब बकवास भारत में नहीं किया जा सकता था या राहुल गाँधी अनुवांशिक रूप से यूरोपीय मिट्टी को पसंद करते हैं?

अनिरुद्ध सिंह, कॉन्ग्रेस और विवाद

यह पहली बार नहीं है जब कॉन्ग्रेस नेता और मंत्री विश्वेन्द्र सिंह के बेटे अनिरुद्ध सिंह के ट्वीट से विवाद खड़ा हो गया हो और कॉन्ग्रेस कार्यकर्ताओं ने इसकी आलोचना की हो। इसके पहले भी अनिरुद्ध के ट्वीट ने भरतपुर इलाके में बड़ा विवाद खड़ा किया था। अनिरुद्ध ने दिसंबर 2022 में ब्रिटिश शासन की 1935 में प्रकाशित किताब ‘द इंडियन स्टेट्स’ का उल्लेख करते हुए लिखा था कि भरतपुर रियासत के सिनसिनवार जाट जादौन राजपूतों के वंशज हैं।

अनिरुद्ध सिंह की इस बात को लेकर बहुत हंगामा हुआ। जाट महासभा की बैठक में इस बात को खारिज कर दिया गया था। जाट महासभा ने सिनसिनवार जाटों को श्री कृष्ण का वंशज बताते हुए यदुवंशी जाट क्षत्रिय करार दिया था।

बताया जाता है कि अनिरुद्ध और उनके पिता विश्वेन्द्र सिंह के संबंध भी अच्छे नहीं हैं। मई 2021 में अनिरुद्ध ने अपने पिता पर शराब का सेवन करने और माता के प्रति हिंसक होने का आरोप लगाया था। इस दौरान उन्होंने दावा किया था कि 6 हफ्तों से वे अपने पिता के संपर्क में नहीं हैं। अनिरुद्ध ने खुद को मदद करने वाले अपने दोस्तों के कारोबार को नष्ट करने का आरोप भी अपने पिता पर लगाया था। अनिरुद्ध खुद को सचिन पायलट का समर्थक मानते हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने माँगी थी ₹100 करोड़ की घूस: कोर्ट से ED ने कहा- हमारे पास है सबूत, शराब घोटाले में...

अरविंद केजरीवाल की जमानत याचिका पर सुनवाई के दौरान ED ने कहा कि AAP सुप्रीमो के खिलाफ 100 करोड़ रुपए की रिश्वत माँगने के आरोप हैं।

कॉन्ग्रेस छोड़ किरण और श्रुति ने थामा कमल: कभी तीन लाल में बँटी थी हरियाणा की राजनीति, अब BJP सबका परिवार

बीजेपी में शामिल होने के बाद किरण चौधरी और उनकी बेटी श्रुति चौधरी दिल्ली पहुँचे और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -