Monday, June 17, 2024
Homeराजनीतिक्यों अलग हो रहे हैं कुंडा वाले राजा भैया और बस्ती की राजकुमारी भानवी...

क्यों अलग हो रहे हैं कुंडा वाले राजा भैया और बस्ती की राजकुमारी भानवी सिंह, 28 साल पहले हुई थी शादी: क्या MLC अक्षय प्रताप हैं तलाक की वजह

उन्होंने दिल्ली में धारा 420, 467, 468, 471,109 और 120बी के तहत अक्षय प्रताप पर केस दर्ज कराया था। इसके बाद राजा भैया ने अक्षय का समर्थन करते हुए कहा था कि वे अपने भाई के साथ खड़े हैं।

उत्तर प्रदेश के कद्दावर नेता और प्रतापगढ़ के कुंडा से विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया और भानवी कुमारी सिंह के तलाक पर सोमवार (10 अप्रैल 2023) को जज के छुट्टी पर होने के कारण सुनवाई टल गई। राजा भैया ने दिल्ली के पारिवारिक न्यायालय में तलाक की अर्जी दी है। अब इस मामले की अगली सुनवाई 23 मई को होगी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राजा भैया ने नवंबर 2022 में पत्नी के खिलाफ तलाक की याचिका दायर की थी। करीब 28 साल की शादीशुदा जिंदगी के बाद दोनों के रिश्तो में दरार पड़ गई है। लेकिन, भानवी और राजा भैया के रिश्तों के बीच काफी समय से कड़वाहट की खबरें आती रही हैं। यह भी कहा जा रहा है कि वे कई सालों से अलग भी रह रहे हैं। हालाँकि, यह मामला उस वक्त सुर्खिर्यों में आया, जब भानवी ने राजा भैया के बेहद करीबी एमएलसी अक्षय प्रताप सिंह पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया।

उन्होंने दिल्ली में धारा 420, 467, 468, 471,109 और 120बी के तहत अक्षय प्रताप पर केस दर्ज कराया था। इसके बाद राजा भैया ने अक्षय का समर्थन करते हुए कहा था कि वे अपने भाई के साथ खड़े हैं।

जाने कौन हैं भानवी कुमारी सिंह

भानवी कुमारी सिंह बस्ती राजघराने से ताल्लुक रखती हैं। उनका जन्म 10 जुलाई 1974 में हुआ था। भानवी बस्ती राजा के छोटे पुत्र कुँवर रवि प्रताप सिंह की बेटी हैं। कुँवर रवि प्रताप सिंह के 4 बेटियाँ हैं, जिसमें भानवी तीसरे नंबर की हैं। उन्होंने अपनी आठवीं तक की पढ़ाई बस्ती के सेंट जोसेफ स्कूल से पूरी की है। इसके बाद वह आगे की पढ़ाई के लिए अपनी माँ मंजूल सिंह के साथ लखनऊ में चली गईं। बताया जाता है कि वह रियल एस्टेट कारोबार से जुड़ी हुई हैं। राजा भैया और भानवी सिंह की शादी 1995 में हुई थी। दोनों की दो बेटियाँ और दो जुड़वाँ बेटे हैं।

एक अन्य मीडिया रिपोर्ट की माने तो राजा भैया ने करीब दो साल पहले कोर्ट में तलाक की अर्जी दाखिल की थी। इसमें उन्होंने पत्नी भानवी के खिलाफ परिजनों को अपमानित करने और बच्चों की परवरिश में उदासीनता बरतने जैसे कई गंभीर आरोप लगाए थे।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

रोज सुरंग से भारत में घुसते हैं 10 रोहिंग्या मुस्लिम, भाषा-हुलिया बदलने की ट्रेनिंग दे 14 राज्यों में बसाए जा रहे: रिपोर्ट में बताया-...

जलील मियाँ का साथी (गिरोह का मुखिया) पहले ही NIA की शिकंजे में आ चुका था। वहीं इनके अन्य साथी जज मियाँ और शंतो अब तक फरार हैं। NIA इस गिरोह के 29 लोगों को गिरफ्तार कर चुका है।

सिग्नल पर नहीं रुकी मालगाड़ी, एक-दूसरे पर चढ़ गई ट्रेनें: कंचनजंगा एक्सप्रेस की बोगियों के उड़े परखच्चे, मृतकों में लोको पायलट और गार्ड भी

पश्चिम बंगाल के न्यूजलपाईगुड़ी में भीषण रेल हादसा हुआ है। यहाँ रंगपानी स्टेशन पर कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन में एक मालगाड़ी पीछे से टकरा गई।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -