Tuesday, June 25, 2024
Homeराजनीति'कॉन्ग्रेस का पंजा एक ही काम करता है, सिर्फ लूट': पीएम मोदी ने राजस्थान...

‘कॉन्ग्रेस का पंजा एक ही काम करता है, सिर्फ लूट’: पीएम मोदी ने राजस्थान के देवगढ़ में कॉन्ग्रेस पर बोला हमला, कहा- इन्होंने जल-नभ-थल तक में घोटाले किए

राजस्थान के देवगढ़ में पीएम मोदी ने कहा, "आजादी के बाद हमारे देश के वीर जवानों के लिए जो खरीद करनी थी, उनमें भी इन्होंने (कॉन्ग्रेस ने) घोटाला कर दिया। बोफोर्स घोटाले को देश कभी नहीं भूल सकता। कॉन्ग्रेस ने सबमरीन में घोटाला किया, हेलिकॉप्टर में घोटाला किया। जल हो, नभ हो, थल हो… कॉन्ग्रेस का पंजा एक ही काम करता है, सिर्फ लूट।"

राजस्थान विधानसभा चुनावों के लिए मतदान के अंतिम दिन गुरुवार (23 नवंबर 2023) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देवगढ़ में एक विशाल रैली को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने भाजपा की खुबियाँ गिनवाईं और अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली कॉन्ग्रेस सरकार पर जमकर हमला बोला। पीएम ने कहा कि कुछ लोगों को लगता है कि वे उन्हें गाली देने से उनकी गाड़ी चल पड़ेगी।

राजसमंद के देवगढ़ में करणी माता मेला मैदान में आयोजित चुनावी जनसभा को ‘भारत माता की जय’, ‘चारभुजा नाथ की जय’ और ‘श्रीनाथजी महाराज की जय’ के उद्घोष से शुरू किया। उन्होंने कहा कि भाजपा मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में सरकार बनाने जा रही है। पीएम ने कहा कि वे तीनों राज्यों में गए हैं और वहाँ के अनुभव के आधार पर उन्होंने ये बात कही है।

प्रधानमंत्री ने अधिक से अधिक लोगों को मतदान प्रक्रिया में हिस्सा लेने की अपील करते हुए कहा कि राजस्थान में अशोक गहलोत की सरकार की कभी वापसी नहीं होगी। पीएम ने कहा, “गहलोत जी, कोनि मिले वोट जी। देवउठानी एकादशी को देवगढ़ में बोल रहा हूँ। मेरे शब्द याद रखना। अब राजस्थान में कभी गहलोत सरकार की वापसी नहीं होगी।”

पीएम मोदी ने कहा कि ये चुनाव सिर्फ विधायक, मंत्री और मुख्यमंत्री बनाने का नहीं है। ये चुनाव विकसित भारत के लिए, विकसित राजस्थान की आधारशिला रखने का चुनाव है। इसलिए राजस्थान से कॉन्ग्रेस का सफाया होना जरूरी है। उन्होंने अशोक गहलोत की सरकार को महिला विरोधी सरकार बताया और कहा कि कॉन्ग्रेस की सरकार बनते ही यहाँ भाजपा द्वारा शुरू की गई सारी अच्छी योजनाएँ बंद कर दी गईं।

उन्होंने कहा, “कॉन्ग्रेस ने राजस्थान को अपराध में नंबर वन बनाया, जबकि भाजपा राजस्थान को निवेश में अग्रणी बनाएगी। कॉन्ग्रेस ने राजस्थान को भ्रष्टाचार में टॉप पर पहुँचाया। भाजपा इसे उद्योगों में अग्रणी बनाएगी। कॉन्ग्रेस ने राजस्थान को पेपर लीक में अग्रणी बनाया। भाजपा राजस्थान को शिक्षा और खेल में अग्रणी बनाएगी।”

कॉन्ग्रेस को घोटालों की पार्टी बताते हुए पीएम मोदी ने कहा, “आजादी के बाद हमारे देश के वीर जवानों के लिए जो खरीद करनी थी, उनमें भी इन्होंने (कॉन्ग्रेस ने) घोटाला कर दिया। बोफोर्स घोटाले को देश कभी नहीं भूल सकता। कॉन्ग्रेस ने सबमरीन में घोटाला किया, हेलिकॉप्टर में घोटाला किया। जल हो, नभ हो, थल हो… कॉन्ग्रेस का पंजा एक ही काम करता है, सिर्फ लूट।”

मतदाताओं से अशोक गहलोत की सरकार को उखाड़ फेंकने की अपील करते हुए पीएम मोदी ने कहा, “आज राजस्थान में बहुत सारी शादियाँ हैं और इन शादियों के कारण इलेक्शन कमीशन ने चुनाव की तिथि बदल दी, ताकि इनमें रुकावट न आए। इसलिए राजस्थान की जिम्मेदारी और बढ़ जाती है। आप (जनता) पूरी जिम्मेदारी से मतदान करें। पिछले चुनाव के मतदान से ज्यादा वोटिंग होनी चाहिए।”

भाजपा कार्यकर्ताओं का उत्साहवर्धन करते हुए पीएम ने कहा, “ऐसे बहुत से लोग हैं जो भाजपा की ताकत को जानते ही नहीं हैं। उन्हें लगता है कि मोदी को गाली दे देंगे तो उनकी गाड़ी चल जाएगी, लेकिन उन्हें नहीं पता कि ये ऐसी पार्टी है जिसे कार्यकर्ताओं ने अपने खून-पसीने से बनाया है। ये पार्टी ऐसी है, जिसमें चार-चार पीढ़ियाँ खप गई हैं और और एक ही सपना लेकर के…भारत माता की जय।”

प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा, “मेरा सौभाग्य है कि आज चुनाव अभियान की आखिरी सभा यहाँ देवगढ़ में हो रही है। आज देवोत्थान एकादशी भी है। आज तुलसी विवाह का पर्व है। आज श्री खाटू श्याम जी की जन्मोत्सव का पावन पर्व भी है। इसके लिए मैं देश के लोगों को, राजस्थान के लोगों को, 140 करोड़ देशवासियों की तरफ से बहुत-बहुत शुभकामनाएँ देता हूँ।”

बता दें कि राजस्थान में 200 विधानसभा सीटों के लिए 25 नवंबर 2023 को मतदान होने हैं। वहीं, वोटों की गिनती 3 दिसंबर 2023 को होगी। राजस्थान में कॉन्ग्रेस की सरकार है और वह लगातार दूसरी बार चुनाव जीतकर इतिहास रचना चाहती है। वहीं, भाजपा राजस्थान में सरकार बनाने के लिए जनता को लुभाने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा रही है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

क्या है भारत और बांग्लादेश के बीच का तीस्ता समझौता, क्यों अनदेखी का आरोप लगा रहीं ममता बनर्जी: जानिए केंद्र ने पश्चिम बंगाल की...

इससे पहले यूपीए सरकार के दौरान भारत और बांग्लादेश के बीच तीस्ता के पानी को लेकर लगभग सहमति बन गई थी। इसके अंतर्गत बांग्लादेश को तीस्ता का 37.5% पानी और भारत को 42.5% पानी दिसम्बर से मार्च के बीच मिलना था।

लोकसभा में ‘परंपरा’ की बातें, खुद की सत्ता वाले राज्यों में दोनों हाथों में लड्डू: डिप्टी स्पीकर पद पर हल्ला कर रहा I.N.D.I. गठबंधन,...

कर्नाटक, तेलंगाना और हिमाचल प्रदेश में कॉन्ग्रेस ने अपने ही नेता को डिप्टी स्पीकर बना रखा है विधानसभा में। तमिलनाडु में DMK, झारखंड में JMM, केरल में लेफ्ट और पश्चिम बंगाल में TMC ने भी यही किया है। दिल्ली और पंजाब में AAP भी यही कर रही है। लोकसभा में यही I.N.D.I. गठबंधन वाले 'परंपरा' और 'परिपाटी' की बातें करते नहीं थक रहे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -