Thursday, April 25, 2024
Homeराजनीतिराजस्थान: सदस्यता अभियान के नाम पर हड़पे करोड़ों रुपए, यूथ कॉन्ग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष...

राजस्थान: सदस्यता अभियान के नाम पर हड़पे करोड़ों रुपए, यूथ कॉन्ग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष सहित चार पर FIR दर्ज

रामचन्द्र जलवानिया की ओर से कराई गई FIR में चारों पदाधिकारियों पर गंभीर आरोप लगाए गए हैं। FIR में कहा गया है कि इनके पदाधिकारियों की बातों में आकर पूरे प्रदेश में युवाओं ने 5 लाख सदस्य बनाए। इतना ही नहीं सदस्यता से करीब 6 करोड़ 25 लाख रुपए प्राप्त भी किए गए।

राजस्थान जोधपुर के भोपालगढ़ थाने में यूथ कॉन्ग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास समेत चार पदाधिकारियों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया गया है। रामचंद्र जलवानिया की ओर से दर्ज कराई गई एफआईआर में श्रीनिवास के साथ यूथ कॉन्ग्रेस के राष्ट्रीय प्रभारी कृष्णा अलावरू, तरुण त्यागी और यूथ कॉन्ग्रेस चुनाव के प्रदेश रिटर्निंग ऑफिसर रहे जगदीश संधू के खिलाफ भी केस दर्ज कराया गया है।

जानकारी के मुताबिक भोपालगढ़ थाने में गुरुवार (04 जून, 2020) रामचन्द्र जलवानिया की ओर से कराई गई एफआईआर में चारों पदाधिकारियों पर गंभीर आरोप लगाए गए हैं। एफआईआर में कहा गया है कि इनके पदाधिकारियों की बातों में आकर पूरे प्रदेश में युवाओं ने 5 लाख सदस्य बनाए। इतना ही नहीं सदस्यता से करीब 6 करोड़ 25 लाख रुपए प्राप्त भी किए गए।

थाना प्रभारी राजेन्द्र खदाव ने बताया कि कॉन्ग्रेस कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रीय यूथ कॉन्ग्रेस की कार्यकारिणी के पदाधिकारियों पर रुपए हड़पने का आरोप लगाकर मामला दर्ज करवाया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर मामले की जाँच शुरू कर दी है।

जानकारी के मुताबिक 22 और 23 फरवरी को हुए ऑनलाइन चुनाव के बाद 3 मार्च को जारी परिणाम एक महीने बाद यानि कि 7 अप्रैल को ही बदल दिए गए थे। पहले अध्यक्ष पद पर सुमित भगासरा को 46304 वोट और मुकेश भाकर को 23349 वोट और अमर दिन फकीर को 16720 वोट प्राप्त हुए थे, लेकिन बाद में वर्तमान विधायक मुकेश भाकर को विजयी घोषित कर दिया गया।

चौंकाने वाली बात यह कि चुनावी परिणामों के 35 दिन बाद ही बदल दिए गए थे। दरअसल कॉन्ग्रेस विधायक और इस चुनाव में प्रदेश अध्यक्ष के पद सुमित भगासरा से शिकस्त खाने वाले मुकेश भाकर ने वोटिंग में हैकिंग का दावा किया है।

विधायक के इन दावों के बाद यूथ कॉन्ग्रेस के चुनावी नतीजों बदल दिए गए। 35 दिन तक यूथ कॉन्ग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष रहे सुमित को संगठन ने हटा दिया। उनकी जगह अब मुकेश भाकर को विजयी घोषित किया गया है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मुंबई के मशहूर सोमैया स्कूल की प्रिंसिपल परवीन शेख को हिंदुओं से नफरत, PM मोदी की तुलना कुत्ते से… पसंद है हमास और इस्लामी...

परवीन शेख मुंबई के मशहूर स्कूल द सोमैया स्कूल की प्रिंसिपल हैं। ये स्कूल मुंबई के घाटकोपर-ईस्ट इलाके में आने वाले विद्या विहार में स्थित है। परवीन शेख 12 साल से स्कूल से जुड़ी हुई हैं, जिनमें से 7 साल वो बतौर प्रिंसिपल काम कर चुकी हैं।

कर्नाटक में सारे मुस्लिमों को आरक्षण मिलने से संतुष्ट नहीं पिछड़ा आयोग, कॉन्ग्रेस की सरकार को भेजा जाएगा समन: लोग भी उठा रहे सवाल

कर्नाटक राज्य में सारे मुस्लिमों को आरक्षण देने का मामला शांत नहीं है। NCBC अध्यक्ष ने कहा है कि वो इस पर जल्द ही मुख्य सचिव को समन भेजेंगे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe