Sunday, November 27, 2022
Homeदेश-समाज'सभी बच्चे पीते हैं': थाने में कॉन्ग्रेस की महिला MLA का पति के साथ...

‘सभी बच्चे पीते हैं’: थाने में कॉन्ग्रेस की महिला MLA का पति के साथ हंगामा, शराब पी गाड़ी चलाने पर रिश्तेदार का कट गया था चालान

रिश्तेदार का चालान कटने और गाड़ी सीज होने पर विधायक और उनके पति थाने पहुँच गए। पुलिस से कहा कि क्या हो गया शराब पी ली तो, सभी बच्चे पीते हैं।

राजस्थान के जोधपुर स्थित रातानाडा थाने में कॉन्ग्रेस विधायक मीना कंवर और उनके पति ने शराब पीकर गाड़ी चलाने का बचाव करते हुए जमकर हंगामा किया। इनका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। पुलिस स्टेशन में धरना देते दोनों को देखा जा सकता है। समाचार न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक शराब पीकर गाड़ी चलाने के आरोप में पुलिस ने एक शख्स को पकड़ा था। वह कॉन्ग्रेस विधायक मीना कंवर का रिश्तेदार बताया जा रहा है। उसे बचाने के लिए दोनों पति-पत्नी थाने पहुँच गए और वहाँ धरने पर बैठ गए। इस दौरान वे दोनों पुलिस को धमकाते भी नजर आए। वीडियो में उन्हें यह कहते हुए सुना जा सकता है कि ‘सभी बच्चे शराब पीते हैं’।

दरअसल, मीना कंवर का रिश्तेदार शरीब पीकर गाड़ी चला रहा था, इसलिए मोटर व्हीकल (MVI) एक्ट के तहत पुलिस ने रविवार (17 अक्टूबर) रात 10.30 बजे एयर फोर्स इलाके में उसका चालान काटा। चालान काटने के बाद गाड़ी को सीज किया गया। इसके बाद युवक ने अपनी रिश्तेदार शेरगढ़ विधायक मीना कंवर के पति उम्मेद सिंह राठौर को फोन लगाया। उम्मेद सिंह की पुलिस से बात भी करवाई, लेकिन पुलिस के जवान ने उन्हें कहा कि उन्होंने चालान बना दिया है और अब गाड़ी सीज हो चुकी है। वह गाड़ी छोड़ने में असमर्थ है। इस पर विधायक और उनके पति थाने पहुँच गए। उन्होंने पुलिस से कहा कि क्या हो गया शराब पी ली तो, सभी बच्चे पीते हैं। इधर, विधायक के पति पुलिसकर्मी को विधायक के सामने कुर्सी पर बैठने पर भी चिल्लाते और धमकाते नजर आए।

मीना कंवर ने कहा, ”मैंने पुलिस से अपने रिश्तेदार के बेटे और उनके साथ रहने वालों को रिहा करने का अनुरोध किया था, लेकिन वे नहीं माने। पुलिस ने मेरे और मेरे पति के साथ दुर्व्यवहार किया। मैं संबंधित पुलिसकर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की माँग करती हूँ। एसपी ने कार्रवाई का भरोसा दिलाया है।”

इसको लेकर बीजेपी ने उन पर निशाना साधा है। उत्तर प्रदेश में भाजपा के मंत्री संजय राय ने कॉन्ग्रेस विधायक का वीडियो शेयर करते हुए लिखा, “शराब पीना, भ्रष्टाचार करना और गलत कार्य करना कॉन्ग्रेसियों का जन्मसिद्ध अधिकार है… बच्चे ने थोड़ी सी पी ली तो क्या हुआ? यह कहना है राजस्थान से कॉन्ग्रेस की विधायक मीना कंवर और उनके पति का। ये लोग शराबी रिश्तेदार को थाने से छुड़वाने पुलिस को धमकाने थाने पहुँच गए और धरना देने लगे।”

कुछ यूजर ने राजस्थान की कानून-व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए लिखा, “ये हैं शेरगढ़ की कॉन्ग्रेसी विधायक मीना कंवर जी और साथ हैं उनके पति एवं पूर्व विधायक उम्मेद सिंह जी। इन्हें थाने में अपने रिश्तेदार को छुड़ाने के लिए धरना देना पड़ रहा है। वो अलग बात है कि इनके रिश्तेदार ने शराब पी रखी थी। ये हाल है राजस्थान की क़ानून व्यवस्था का।”

पत्रकार अशोक श्रीवास्तव ने लिखा, “राजस्थान में दलितों को लिंच करके मारा जा रहा है, थानों में बलात्कार हुए, दलित बच्चियों से सबसे ज़्यादा बलात्कार पर क्या किसी विधायक को थाने में धरना देते देखा? नहीं न। पर कॉन्ग्रेस विधायक मीना कंवर थाने में धरने पर बैठ गईं, जब भतीजे को पुलिस ने शराब पीकर गाड़ी चलाने पर पकड़ लिया।”

बताया जा रहा है कि पकड़ा गया शख्स विधायक मीना कंवर का भतीजा है। घटना का वीडियो सोमवार (18 अक्टूबर) देर रात सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘जो बच्चे कागज के जहाज बनाते थे, वो आज रॉकेट बना रहे हैं’ : PM मोदी ने की 95 वीं बार ‘मन की बात’,...

प्रधानमंत्री ने 'मन की बात' के दौरान G-20 शिखर सम्मेलन की चर्चा की। उन्होंने कहा G-20 की अध्यक्षता करना देश के लिए गौरव की बात है।

‘भारत के सभी मुस्लिम पहले हिन्दू थे’: बोले नीतीश की पार्टी के MLC गुलाम गौस – दलितों-मुस्लिमों-गरीबों की बात करने वाले इकलौते PM हैं...

नीतीश कुमार की JDU के नेता और बिहार के विधान पार्षद गुलाम गौस ने पीएम नरेंद्र मोदी की तारीफ की। उन्होंने कहा कि सभी मुस्लिम पहले हिन्दू थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
235,696FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe