Tuesday, June 18, 2024
Homeराजनीतिराजस्थान के सट्टा बाजार में बढ़ी हलचल, BJP सबसे आगे, कॉन्ग्रेस की स्थिति काफी...

राजस्थान के सट्टा बाजार में बढ़ी हलचल, BJP सबसे आगे, कॉन्ग्रेस की स्थिति काफी खराब

सट्टा बाजार के मुताबिक इस बार लोकसभा चुनाव में भाजपा को 250 से ज्यादा सीटें मिल सकती हैं, जबकि एनडीए के खाते में 300 से 310 सीटें जा सकती हैं।

लोकसभा चुनावों की राजनीतिक सरगर्मी बढ़ने के साथ ही सट्टा बाजार में भी गहमागहमी आ गई है। चुनाव में किस पार्टी को जीत मिलेगी, इस बात को लेकर कयास लगाने शुरू हो गए हैं। इसके साथ ही 17वीं लोकसभा में कौन-सी पार्टी कितने सीटों पर बाजी मारेगी, इसे लेकर भी सट्टा बाजार में भविष्यवाणी होने लगी है।

इसी कड़ी में राजस्थान बाजार में भी सट्टेबाजी चल रही है और अगर यहाँ हो रही भविष्यवाणियों को मानें तो केंद्र में अगली सरकार एनडीए की बनने जा रही है। जोधपुर के फलोदी स्थित सट्टा बाजार में लोग केंद्र में एनडीए की सरकार बनने पर सट्टा लगा रहे हैं। सट्टा बाजार के मुताबिक इस बार लोकसभा चुनाव में भाजपा को 250 से ज्यादा सीटें मिल सकती हैं, जबकि एनडीए के खाते में 300 से 310 सीटें जा सकती हैं।

वहीं अगर राजस्थान की बात करें तो सट्टा बाजार के अनुसार यहाँ पर भाजपा को 25 में से 18-20 सीटें मिल सकती है। राजस्थान सट्टा बाजार के सट्टेबाजों का मानना है कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के जवाब में भारत की तरफ से पाकिस्तान के बालाकोट में किए गए एयर स्ट्राइक के बाद से लोगों का मूड बदल गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिस तरह से आतंकवाद के खिलाफ कड़ा कदम उठाया, उससे लोगों के दिलों में फिर से उम्मीद जग गई, और लोगों का बीजेपी की तरफ फिर से झुकाव बढ़ गया। यहाँ के सट्टेबाजों का कहना है कि एयर स्ट्राइक से पहले एनडीए को 280 सीटें मिलने की संभावना थी, जबकि बीजेपी को 200 सीटों पर संतोष करना पड़ता, मगर एयर स्ट्राइक के बाद माहौल बदल गया है।

दूसरी तरफ, अगर कॉन्ग्रेस की बात की जाए, तो कॉन्ग्रेस की स्थिति काफी खराब है। एयर स्ट्राइक से पहले यहाँ पर कयास लगाए जा रहे थे कि कॉन्ग्रेस को 100 सीटें मिलेंगी, लेकिन अब ये अनुमान लगाया जा रहा है कि कॉन्ग्रेस 72 से 74 सीटों तक ही सिमट जाएगी।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

BJP की एक महिला नेता की हार के बाद 4 लोगों ने की आत्महत्या, पीड़ित परिवार से मिल खुद भी फूट-फूटकर रोईं: देखिए Video,...

बीजेपी नेता पंकजा मुंडे की लोकसभा चुनाव 2024 में नजदीकी हार से परेशान कम से कम 4 कार्यकर्ता अपनी जान दे चुके हैं।

‘यहीं काटेंगे बकरा… जो करना है कर लो’ : मुंबई के मीरा रोड की सोसायटी में बकरीद पर हंगामा, कुर्बानी का विरोध करने पर...

मुंबई के मीरा रोड इलाके में एक सोसाइटी के अंदर मुस्लिम पक्ष के लोग बकरों की कुर्बानी देने पर आमादा हो गए। इस दौरान उन्होंने हिन्दुओं के देवताओं को भी गाली दी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -