Thursday, August 5, 2021
Homeराजनीतिराजस्थान के सट्टा बाजार में बढ़ी हलचल, BJP सबसे आगे, कॉन्ग्रेस की स्थिति काफी...

राजस्थान के सट्टा बाजार में बढ़ी हलचल, BJP सबसे आगे, कॉन्ग्रेस की स्थिति काफी खराब

सट्टा बाजार के मुताबिक इस बार लोकसभा चुनाव में भाजपा को 250 से ज्यादा सीटें मिल सकती हैं, जबकि एनडीए के खाते में 300 से 310 सीटें जा सकती हैं।

लोकसभा चुनावों की राजनीतिक सरगर्मी बढ़ने के साथ ही सट्टा बाजार में भी गहमागहमी आ गई है। चुनाव में किस पार्टी को जीत मिलेगी, इस बात को लेकर कयास लगाने शुरू हो गए हैं। इसके साथ ही 17वीं लोकसभा में कौन-सी पार्टी कितने सीटों पर बाजी मारेगी, इसे लेकर भी सट्टा बाजार में भविष्यवाणी होने लगी है।

इसी कड़ी में राजस्थान बाजार में भी सट्टेबाजी चल रही है और अगर यहाँ हो रही भविष्यवाणियों को मानें तो केंद्र में अगली सरकार एनडीए की बनने जा रही है। जोधपुर के फलोदी स्थित सट्टा बाजार में लोग केंद्र में एनडीए की सरकार बनने पर सट्टा लगा रहे हैं। सट्टा बाजार के मुताबिक इस बार लोकसभा चुनाव में भाजपा को 250 से ज्यादा सीटें मिल सकती हैं, जबकि एनडीए के खाते में 300 से 310 सीटें जा सकती हैं।

वहीं अगर राजस्थान की बात करें तो सट्टा बाजार के अनुसार यहाँ पर भाजपा को 25 में से 18-20 सीटें मिल सकती है। राजस्थान सट्टा बाजार के सट्टेबाजों का मानना है कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के जवाब में भारत की तरफ से पाकिस्तान के बालाकोट में किए गए एयर स्ट्राइक के बाद से लोगों का मूड बदल गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिस तरह से आतंकवाद के खिलाफ कड़ा कदम उठाया, उससे लोगों के दिलों में फिर से उम्मीद जग गई, और लोगों का बीजेपी की तरफ फिर से झुकाव बढ़ गया। यहाँ के सट्टेबाजों का कहना है कि एयर स्ट्राइक से पहले एनडीए को 280 सीटें मिलने की संभावना थी, जबकि बीजेपी को 200 सीटों पर संतोष करना पड़ता, मगर एयर स्ट्राइक के बाद माहौल बदल गया है।

दूसरी तरफ, अगर कॉन्ग्रेस की बात की जाए, तो कॉन्ग्रेस की स्थिति काफी खराब है। एयर स्ट्राइक से पहले यहाँ पर कयास लगाए जा रहे थे कि कॉन्ग्रेस को 100 सीटें मिलेंगी, लेकिन अब ये अनुमान लगाया जा रहा है कि कॉन्ग्रेस 72 से 74 सीटों तक ही सिमट जाएगी।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘5 अगस्त की तारीख बहुत विशेष’: PM मोदी ने हॉकी में ओलंपिक मेडल, राम मंदिर भूमिपूजन और 370 हटाने का किया जिक्र

हॉकी में ओलंपिक मेडल, राम मंदिर भूमिपूजन, आर्टिकल 370 हटाने का जिक्र कर प्रधानमंत्री मोदी ने 5 अगस्त को बेहद खास बताया है।

आर्टिकल 370 के खात्मे का भारत स्वप्न, जिसे मोदी सरकार ने पूरा किया: जानिए इससे कितना बदला J&K और लद्दाख

आर्टिकल 370 हटाने के मोदी सरकार के ऐतिहासिक फैसले से न केवल जम्मू-कश्मीर में जमीन पर बड़े बदलाव आए हैं, बल्कि दशकों से उपेक्षित लद्दाख ने भी विकास के नए रास्ते देखे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
113,121FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe