Thursday, July 29, 2021
Homeराजनीतिअमित शाह को कोरोना क्यों नहीं हुआ? महिला कॉन्ग्रेस नेता ने इशारों में कही...

अमित शाह को कोरोना क्यों नहीं हुआ? महिला कॉन्ग्रेस नेता ने इशारों में कही बात, नागा साधुओं पर कर चुकी हैं अश्लील टिप्पणी

रीना मिमरोत ने पहले एक ट्वीट शेयर किया था- “नागा साधु भी CAA के खिलाफ, बोले हमारे पास काग़ज़ नहीं है, जो है वही दिखाएँगे, चलेगा क्या?”

जहाँ एक तरफ लोग कोरोना वायरस से बचाव के उपाय कर रहे हैं और सरकार लगातार प्रयास कर रही है कि इससे प्रभावित मरीजों के इलाज की व्यवस्था की जाए, कॉन्ग्रेस के लोग बकैती करने में लगे हुए हैं। राजस्थान महिला कॉन्ग्रेस की महासचिव रीना मिमरोत ने ट्विटर पर लिखा कि ऑस्ट्रेलिया के गृह मंत्री कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं, भारत हर मामले में पीछे है। रीना इस ट्वीट के द्वारा इशारा करना चाहती थीं कि ऑस्ट्रेलिया के गृह मंत्री की तरह अमित शाह (जो भारत के गृहमंत्री हैं) भी कोरोना से संक्रमित हो जाएँ। वैसे, ये नया नहीं है। इससे पहले भी पीएम मोदी और गृह मंत्री शाह के लिए तरह-तरह की बीमारियाँ होने से लेकर मौत तक की दुआ माँगी गई है।

रीना के लिए भी यह पहला मौका नहीं है, जब उन्होंने सोशल मीडिया पर सुर्खियाँ बटोरने के लिए इस तरह की हरकत की हो। रीमा मिमरोत ने नागरिकता कानून के लिए कागज ना होने की बात को लेकर चुटकुला बनाने की कोशिश की थी और साथ ही उन्होंने हिन्दू नागा साधुओं को अपमानित करने का प्रयास किया था। रीना मिमरोत ने एक ट्वीट शेयर किया था- “नागा साधु भी CAA के खिलाफ, बोले हमारे पास काग़ज़ नहीं है, जो है वही दिखाएँगे, चलेगा क्या?” कई लोगों ने रैना के इस ट्वीट को अश्लील बताया था।

रीना मिमरोत के ताज़ा ट्वीट पर भी लोगों ने उनकी आलोचना की। एक व्यक्ति ने रीना को याद दिलाया कि कल को अगर उन्हें कुछ होगा तो यही सरकार और यही गृहमंत्री उनके इलाज की व्यवस्था करेंगे। एक यूजर ने पूछा कि वो राहुल गाँधी को ख़ुश करने के लिए आख़िर कितना गिरेंगी? एक आक्रोशित ट्विटर यूजर ने लिखा कि अगर ऐसा है तो फिर राहुल गाँधी को ही देश का गृहमंत्री बना देना चाहिए। एक अन्य यूजर ने उसे ‘गन्दी मानसिकता’ करार दिया।

अव्वल तो ये कि इन सबके बावजूद रीना ने अपनी ट्वीट को डिलीट नहीं किया। इसके बाद भी वो ट्विटर पर हँसी-मजाक के नाम पर कुछ-कुछ परोसती रहीं। राजस्थान महिला कॉन्ग्रेस की महासचिव ने इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के हमशक्ल की बिकनी में युवतियों के साथ क्रीड़ा करते हुए फोटो शेयर की थी और बताया था कि ये ट्रम्प हैं। हालाँकि, झूठ पकड़े जाने के बाद उन्होंने वो ट्वीट डिलीट कर लिया था। तब रीना ने इस तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा था- “नागपुरिया संघियों की शाखा से ज्ञान प्राप्त करके अपने संस्कारों को सार्वजनिक करते अंधभक्तों के ज्येष्ठ पिताजी, जिनके प्रचार प्रसार में इनके पप्पा लगे हैं। आ थू ?” ट्रम्प के बहाने रीना ने संघ पर निशाना साधा था।

बता दें कि हाल ही में पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त एसवाई कुरैशी ने भी पीएम मोदी के कोरोना से संक्रमित होकर मौत होने की दुआ की थी। लोगों ने कहा था कि जिस देश ने उन्हें इतने बड़े पद पर बिठाया, वो उसी देश के पीएम के लिए इस तरह की दुआ कर रहे हैं, जो उनकी एहसान फरामोशी को दिखाता है। हालाँकि, बाद में उन्होंने इसके लिए माफ़ी माँग ली थी।

पूर्व CEC कुरैशी की ‘दुआ’- PM मोदी को हो जाए कोरोना: विवाद के बाद ट्वीट डिलीट, मॉंगी माफी

‘चमगादड़, कुत्ते, बिल्लियाँ खा रहे, उनका खून-पेशाब पीते हैं’ – कोरोना पर अख्तर का गुस्सा, चीन वाली बात पर घिघियाए

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘पूरे देश में खेला होबे’: सभी विपक्षियों से मिलकर ममता बनर्जी का ऐलान, 2024 को बताया- ‘मोदी बनाम पूरे देश का चुनाव’

टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने विपक्ष एकजुटता पर बात करते हुए कहा, "हम 'सच्चे दिन' देखना चाहते हैं, 'अच्छे दिन' काफी देख लिए।"

कराहते केरल में बकरीद के बाद विकराल कोरोना लेकिन लिबरलों की लिस्ट में न ईद हुई सुपर स्प्रेडर, न फेल हुआ P विजयन मॉडल!

काँवड़ यात्रा के लिए जल लेने वालों की गिरफ्तारी न्यायालय के आदेश के प्रति उत्तराखंड सरकार के जिम्मेदारी पूर्ण आचरण को दर्शाती है। प्रश्न यह है कि हम ऐसे जिम्मेदारी पूर्ण आचरण की अपेक्षा केरल सरकार से किस सदी में कर सकते हैं?

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,743FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe