Sunday, July 21, 2024
Homeराजनीतिमहिला कॉन्ग्रेस नेता ने कहा - नागाओं के पास CAA के कागज़ नहीं, जो...

महिला कॉन्ग्रेस नेता ने कहा – नागाओं के पास CAA के कागज़ नहीं, जो दिखाएँगे वो चलेगा? लोगों ने कहा- देख पाओगी?

शायद कॉन्ग्रेस में कार्यकर्ताओं के बीच इस बात को लेकर होड़ लगी रहती है कि कौन कितना हिन्दू विरोधी बयान देकर अपने आकाओं की नजरों में आ सकता है। और हो सकता है कि कॉन्ग्रेस में तरक्की करने की यही पहली योग्यता रखी गई हो कि वह हिन्दुओं की आस्था को कितना अपमानित कर सकता है या फिर वह ‘गाली’ देने में कितना कर्मठ है।

सेकुलरिज्म का राग अलापने वाली कॉन्ग्रेस हिन्दुओं को अपमानित करने का कोई भी मौक़ा नहीं चूकती है। एक ओर जहाँ कॉन्ग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह अक्सर हिन्दू आतंकवाद जैसे शब्द को स्थापित करने की पुरजोर मेहनत करते देखे जाते हैं वहीं अब नई पीढ़ी में भी कॉन्ग्रेस ऐसे लोगों को तैयार करते हुए देखी जा रही है। इस बार राजस्थान महिला कॉन्ग्रेस सचिव रीना मिमरोत ने ट्विटर पर नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ ट्ववीट करते हुए नागा साधुओं के खिलाफ अपमानजनक ट्वीट किया है।

रीमा मिमरोत ने नागरिकता कानून के लिए कागज ना होने की बात को लेकर चुटकुला बनाने की कोशिश की लेकिन वह हिन्दू नागा साधुओं को अपमानित करने का प्रयास करते नजर आ रही हैं। रीना मिमरोत ने एक ट्वीट शेयर किया- “नागा साधु भी CAA के खिलाफ, बोले हमारे पास काग़ज़ नहीं है, जो है वही दिखाएँगे, चलेगा क्या।?”

ट्ववीट में रीना मिमरोत ने भाजपा के राष्ट्रीय आईटी सेल इन चार्ज मालवीय को भी टैग है। रीना मिमरोत का यह ट्वीट दिल्ली भाजपा प्रवक्ता तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने भी शेयर किया है।

रीना मिमरोत के इस ट्वीट पर एक अन्य ट्विटर यूजर ने जवाब देते हुए लिखा है- “हमारा सवाल- तुम देख पाओगी?”

ज्ञात हो कि शरीर पर कोई कपड़ा ना पहनने के कारण शिव भक्त नागा साधु दिगंबर भी कहलाते हैं, यानी जो आकाश को ही अपना वस्त्र मानते हैं। शिव भक्त नागा कपड़ों के नाम पर पूरे शरीर पर धूनी की राख लपेटे ये साधु कुम्भ मेले में सिर्फ शाही स्नान के समय ही खुलकर श्रद्धालुओं के सामने आते हैं। आमतौर पर मीडिया से ये दूरी ही बनाए रहते हैं।

कॉन्ग्रेस नेता रीना मिमरोत सोशल मीडिया पर सस्ती लोकप्रियता के लिए पहले भी फर्जी खबरों के द्वारा घटिया और बेहद मूर्खतापूर्ण हरकतें करते हुए देखी गई है। सितंबर 2019 में भी रीना मिमरोत यूएस के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प जैसे दिखने वाले किसी आदमी की महिलाओं के साथ तस्वीरें शेयर करते हुए देखी गई थी। रीना का कहना था कि यह अमेरिका का राष्ट्रपति है। साथ ही रीना ने अपने ट्वीट में लिखा था- “नागपुरिया संघियों की शाखा से ज्ञान प्राप्त कर के, अपने संस्कारों को सार्वजनिक करते अंधभक्तों के ज्येष्ठ पिताजी, जिनके प्रचार के इनके पापा लगे हैं।”

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

भारत के ओलंपिक खिलाड़ियों को मिला BCCI का साथ, जय शाह ने किया ₹8.50 करोड़ मदद का ऐलान: पेरिस में पदकों का रिकॉर्ड तोड़ने...

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने बताया कि ओलंपिक अभियान के लिए इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन (IOA) को बीसीसीआई 8.5 करोड़ रुपए दे रही है।

वामपंथी सरकार ने चलवाई गोली, मारे गए 13 कॉन्ग्रेस कार्यकर्ता: जानें क्यों ममता बनर्जी मना रहीं ‘शहीद दिवस’, TMC ने हाईजैक किया कॉन्ग्रेस का...

कभी शहीद दिवस कार्यक्रम कॉन्ग्रेस मनाती थी, लेकिन ममता बनर्जी ने कॉन्ग्रेस पार्टी से अलग होने के बाद युवा कॉन्ग्रेस के 13 कार्यकर्ताओं की हत्या को अपने नाम के साथ जोड़ लिया और उसका इस्तेमाल कम्युनिष्टों की जड़ काटने में किया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -