Tuesday, October 19, 2021
Homeराजनीति'41 से 153 दिन के अंदर गिर जाएगी महाराष्ट्र की नई सरकार, अधिकतर सीटें...

’41 से 153 दिन के अंदर गिर जाएगी महाराष्ट्र की नई सरकार, अधिकतर सीटें भी राज्य में खो देंगे’

"गठबंधन वाली सरकार गिरने के अलावा, सरकार बनाने की चाह में उन्होंने जो कदम उठाएँ हैं, उसके कारण वे आने वाले समय में अपनी अधिकतर सीटें राज्य में खो देंगे।"

महाराष्ट्र में लंबे समय तक चले राजनैतिक नाटक के बाद आज (नवंबर 28, 2019) आखिरकार शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री की शपथ लेने वाले हैं। इस बीच 75 वर्षीय एक वैदिक ज्योतिश ने इस नई सरकार पर एक भविष्यवाणी की है। सुशील चतुर्वेदी नामक ज्योतिश ने मिड डे से बातचीत में दावा किया है कि ये गठबंधन ज्यादा समय तक नहीं टिकने वाला। उन्होंने अपनी गणना के अनुसार बताया कि ये सरकार अप्रैल तक धराशाही हो जाएगी।

सुशील चतुर्वेदी के अनुसार उनकी ये भविष्यवाणी उद्धव ठाकरे द्वारा मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले समय पर आधारित है। चतुर्वेदी के अनुसार यह बताता है कि अगर उद्धव आज निर्धारित समय पर शपथ ग्रहण करते हैं, तो आने वाले समय में उनके लिए परेशानियाँ बढ़ेगीं। 7 फरवरी से 28 अप्रैल तक में सरकार के गिरने के भी आसार हैं। बता दें कि उद्धव ठाकरे आज यानी 28 नवंबर को शाम 6 बजकर 40 मिनट पर शपथ लेने वाले हैं।

ज्योतिष सुशील चतुर्वेदी के मुताबिक शपथ ग्रहण के लिए तय किया गया समय ग्रहों की स्थिति के अनुसार गठबंधन के अनुकूल नहीं है। इस समय वृष आरोही है। शनि, शुक्र और चंद्रमा भी आठवें घर में संपर्क बनाए बैठे हैं, जो कि अंत समय को दर्शाता है। इसके बाद मंगल और बुध भी छठे स्थान पर बैठे हैं, जो कि दुश्मनों का घर है। इसलिए शपथ ग्रहण समारोह के समयानुसार ये गठबंधन उसी समय बिखर जाएगा, जब ये सभी ग्रह राहु-केतु के मध्य आएँगें।

सुशील चतुर्वेदी ने भविष्यवाणी की है कि 7 फरवरी से 28 अप्रैल के बीच का समय गठबंधन के लिए सबसे परेशानी भरा वक्त होगा, क्योंकि इस दौरान इनमें ज्यादा मतभेद होंगे। उनके कहे मुताबिक यही मतभेद इस गठबंधन का धराशाही कर देंगे।

इसके अतिरिक्त, ज्योतिष चतुर्वेदी ने शिवसेना का नाम लिए बिना ये भी बताया है कि सरकार बनाने की चाह में उन्होंने जो कदम उठाएँ हैं, उसके कारण वे आने वाले समय में अपनी अधिकतर सीटें राज्य में खो देंगे। बता दें इस दौरान जब ज्योतिश जी से इस परेशानी का समाधान पूछा गया तो वो इस बात को मुस्कुराकर टालते नजर आए। उन्होंने कहा, “अगर मैं यहीं सारे उपाय बता दूँगा, तो मुझे मेरी दक्षिणा कौन देगा?”

शरद पवार ने भतीजे अजित के लिए माँगा 2.5 साल CM पद: सर मुँड़ाते ही उद्धव ठाकरे को पड़े ओले

‘हिजड़ों का शासन’ चलाने वालों के समर्थन से ‘माताश्री का काकभगोड़ा’ बनेंगे मातोश्री के उद्धव

‘जो श्री राम का नहीं, वो किसी काम का नहीं’ – बाला साहेब के सैनिक ने उद्धव की सेना से दिया इस्तीफ़ा

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बांग्लादेश का नया नाम जिहादिस्तान, हिन्दुओं के दो गाँव जल गए… बाँसुरी बजा रहीं शेख हसीना’: तस्लीमा नसरीन ने साधा निशाना

तस्लीमा नसरीन ने बांग्लादेश में हिंदुओं पर कट्टरपंथी इस्लामियों द्वारा किए जा रहे हमले पर प्रधानमंत्री शेख हसीना पर निशाना साधा है।

पीरगंज में 66 हिन्दुओं के घरों को क्षतिग्रस्त किया और 20 को आग के हवाले, खेत-खलिहान भी ख़ाक: बांग्लादेश के मंत्री ने झाड़ा पल्ला

एक फेसबुक पोस्ट के माध्यम से अफवाह फैल गई कि गाँव के एक युवा हिंदू व्यक्ति ने इस्लाम मजहब का अपमान किया है, जिसके बाद वहाँ एकतरफा दंगे शुरू हो गए।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
129,824FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe