Saturday, May 18, 2024
Homeराजनीतिउद्धव ठाकरे वाली शिवसेना की रैली में लहराया इस्लामी झंडा: BJP नेता ने कहा-...

उद्धव ठाकरे वाली शिवसेना की रैली में लहराया इस्लामी झंडा: BJP नेता ने कहा- ये तो दाऊद का स्मारक भी बनवा देंगे; लोग बोले- बाला साहेब की पार्टी का क्या कर दिया

उद्धव ठाकरे वाली शिवसेना की रैली में इस्लामी झंडा दिखाई दिए जाने के बाद भाजपा नेता नीतेश राणे ने उद्धव गुट की शिवसेना आलोचना की है। महाराष्ट्र भाजपा के नेता नितेश राणे ने 1:26 मिनट के इस वीडियो को अपने X हैंडल पर शेयर किया है। वीडियो चेम्बूर इलाके के एक ओवरब्रिज के नीचे बनाया गया है।

महाराष्ट्र के मुंबई का बता कर एक वीडियो मंगलवार (14 मई 2024) से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में दावा किया जा रहा है कि शिवसेना (उद्धव ग्रुप) के सदस्यों ने चेम्बूर इलाके की एक रैली में इस्लामी झंडा फहराया था। हरे रंग के इस झंडे में चाँद-तारे देखे जा सकते हैं। भीड़ में नमाज़ी टोपी पहने कुछ मुस्लिम युवक भी दिख रहे हैं। नेटिजन्स के अलावा भाजपा नेता नीतेश राणे ने शिवसेना उद्धव गुट की आलोचना की है।

महाराष्ट्र भाजपा के नेता नितेश राणे ने 1:26 मिनट के इस वीडियो को अपने X हैंडल पर शेयर किया है। वीडियो चेम्बूर इलाके के एक ओवरब्रिज के नीचे बनाया गया है। इस वीडियो में एक भीड़ आतिशबाजी कर रही है जिसकी वजह से सड़क पर ट्रैफिक जाम होने की स्थिति बन गई है। आसपास नमाजी टोपी पहने कुछ लोग दिख रहे हैं। इसी भीड़ के बीच में कुछ लोगों द्वारा चाँद-तारा छपा एक हरे रंग का बड़ा सा इस्लामी झंडा लहराया जा रहा है। झंडे को क्रेन पर लटकाया गया है। इसके नीचे एक माला भी झूल रही है।

भाजपा नेता नितेश राणे ने इस वीडियो को शेयर करते हुए उद्धव ठाकरे की निंदा की है। उन्होंने मराठी भाषा में कैप्शन में लिखा, “यूबीटी की रैली में लहराया पाकिस्तान का झंडा! अब आगे क्या? पीएफआई, सिमी और अल कायदा के लोग मातोश्री (उद्धव ठाकरे आवास) में बिरयानी खाएँगे ? जल्द ही मुंबई में दाऊद का स्मारक भी बनाया जाएगा। और वह (उद्धव) दावा करते हैं कि वो बाला साहेब ठाकरे के ‘असली बेटे’ हैं”।

नितेश राणे के अलावा कई अन्य यूजर में भी इस वीडियो को अलग-अलग तर्क देकर शेयर किया है। उमा माहेश्वरी श्रीधर ने लिखा, “हताशा देखो। उद्धव और संजय राऊत ने शिवसेना को क्या बना दिया।” उमा ने लोगों से उचित जवाब देने की उम्मीद जताई है।

मेघ अपडेट नाम के हैंडल ने भी यह वीडियो शेयर किया है। X प्लेटफॉर्म पर इस हैंडल ने कैप्शन में लिखा कि बाला साहेब ठाकरे ने इस दिन की कल्पना भी नहीं की रही होगी। हैंडल ने इस हरकत को शिवसेना का पतन बताया है।

@eternalroute नाम के X हैंडल कर्वज्ञ ने प्रशासन से वीडियो में दिख रहे लोगों पर कार्रवाई की माँग की है। भीड़ में शामिल लोगों पर अराजकता फैलाने का आरोप लगाते हुए कहा है कि इस हरकत से साम्पद्रायिक सौहार्द बिगड़ सकता है।

इन सभी के अलावा कई अन्य यूजर्स ने अपने-अपने शब्दों में उद्धव ठाकरे और उनके शिवसेना गुट की आलोचना की है।

चित्र- विभिन्न X प्लेटफॉर्म पर आए कमेंट

यहाँ ये ध्यान रखना होगा कि कुछ नेटिजन्स ने झंडे को पाकिस्तानी बताया है जो कि सही नहीं है। रैली में लहराया गया झंडा इस्लामी है। पाकिस्तानी और इस इस्लामी झंडे में सफेद पट्टी का एक मामूली सा फर्क है।

भाजपा से हाथ नहीं मिलाएँगे उद्धव

गौरतलब है कि इसी सप्ताह उद्धव ठाकरे ने ऐलान किया है कि वो भविष्य में नरेंद्र मोदी और भाजपा से कभी हाथ नहीं मिलाएँगे। भाजपा को विश्वासघाती बताते हुए उद्धव ने दावा किया है कि लोकसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी हारेगी। उद्धव ने नरेंद्र मोदी और अमित शाह पर महाराष्ट्र के प्रति द्वेष भाव रखने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र के लिए आने वाली परियोजनाओं को दूसरे प्रदेशों में ट्रांसफर कर दिया जाता है।

बकौल उद्धव इन चुनावों के बाद मोदी की तानाशाही वाला राज खत्म हो जाएगा। उन्होंने गारंटी देते हुए यह भी कहा कि INDI गठबंधन देश में नई सरकार बनाएगा जिस से महाराष्ट्र को पुराना गौरव हासिल होगा। बताते चलें कि 48 लोकसभा सीटों वाले महाराष्ट्र में अंतिम चरण का चुनाव 20 मई को है। इसमें मुंबई, कल्याण, पालघर और ठाणे आदि इलाकों में वोट डाले जाएँगे।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

स्वाति मालीवाल बन गई INDI गठबंधन में गले की फाँस? राहुल गाँधी की रैली के लिए केजरीवाल को नहीं भेजा गया न्योता, प्रियंका कह...

दिल्ली में आयोजित होने वाली राहुल गाँधी की रैली में शामिल होने के लिए AAP प्रमुख अरविंद केजरीवाल को न्योता नहीं दिया गया है।

‘अनुच्छेद 370 को हमने कब्रिस्तान में गाड़ दिया, इसे वापस नहीं लाया जा सकता’: PM मोदी बोले- अलगाववाद को खाद-पानी देने वाली कॉन्ग्रेस ने...

पीएम मोदी ने कहा, "आजादी के बाद गाँधी जी की सलाह पर अगर कॉन्ग्रेस को भंग कर दिया गया होता, तो आज भारत कम से कम पाँच दशक आगे होता।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -