Thursday, July 18, 2024
Homeराजनीति'गोवा और पंजाब में चुनाव लड़ने के लिए AAP मुझसे माँगे पैसे': जेल में...

‘गोवा और पंजाब में चुनाव लड़ने के लिए AAP मुझसे माँगे पैसे’: जेल में बंद सुकेश का केजरीवाल को चैलेन्ज – आरोप गलत तो फाँसी चढ़ने को तैयार

जेल में बंद महाठग सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandrasekhar) एक के बाद एक पत्र जारी कर AAP और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पोल खोल रहा है। अब सुकेश ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और जेल में बंद दिल्ली के मंत्री सत्येन्द्र जैन पर अपने वकील के माध्यम से प्रेस को भेजे गए बयान में गंभीर आरोप लगाए हैं। सुकेश ने इस लेटर में आम आदमी पार्टी पर सवाल उठते हुए CM केजरीवाल का इस्तीफा माँगा है।

दरअसल महाठग ने अपने बयान में आप द्वारा लगाए गए आरोपों का जवाब दिया है। सुकेश चंद्रशेखर ने अपनी बयान में लिखा है, “अरविंद केजरीवाल और उनके सहयोगी लगातार सवाल उठा रहे हैं कि मैंने यह अब क्यों किया, क्यों नहीं मैंने ईडी और सीबीआई के सामने यह बात उठाई। मैं जवाब देना चाहता हूँ कि मैंने यह खुलासे पहले इसलिए नहीं किए, क्योंकि मैं लगातार सारी बातों को नजरअंदाज करता रहा।”

उसने दिल्ली सीएम को संबोधित करते हुए लिखा, ”केजरीवाल जी, दिल्ली एलजी के लिए सामने उठाया गया मेरा कोई भी सवाल गलत निकला, जैसा कि आपने और आपके सहयोगियों ने कहा है – तो मैं फाँसी के लिए तैयार हूँ। लेकिन अगर शिकायत सही साबित होती है, तो आप इस्तीफा दे दीजिए और राजनीति से संन्यास ले लीजिए।

सुकेश चंद्रशेखर ने आगे लिखा, “केजरीवाल जी, यह बताइए कि क्यों मिस्टर जैन लगातार मुझसे कह रहे थे कि जो शिकायत मैंने संदीप गोयल के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में फाइल की है, वह वापस ले लूँ। क्यों मुझे इस बात के लिए धमकी दी जा रही थी कि मैं चुनाव के लिए फंड मुहैया कराऊँ। अगर आप सच्चे हो तो जाँच से क्यों डर रहे हो।”

महाठग अपने पत्र में लिखा है, “मुझे धमकाना बंद करिए और मुझे प्रलोभन देना बंद करिए। मुझे आपके किसी भी ऑफर में अब कोई दिलचस्पी नहीं है मैं पीछे नहीं हटूँगा। मेरी कोशिश होगी कि लेनदेन को कोर्ट के सामने लाया जा सके। शुक्रगुजार हूँ कि 2016 से अब तक मैंने सारे रिकॉर्ड रखे हुए हैं।” सुकेश ने कहा है कि गोवा और पंजाब चुनावों के लिए आम आदमी पार्टी (AAP) ने उससे पैसे माँगे थे। इसे लेकर भाजपा नेता शहजाद पूनावाला ने एक वीडियो ट्वीट किया है। वीडियो में वह सुकेश के बयान को लेकर AAP से कई तीखे सवाल पूछ रहे हैं।

शहजाद ने ट्वीट किए गए वीडियो में कहा, “सुकेश के द्वारा एक बार फिर से कन्फेशन लोगों के बीच है। जिसमें वह कहता है कि आप ने पंजाब औए गोवा चुनाव के लिए उससे पैसों की उगाही की है। यह महाठग की पार्टी है, जो तिहाड़ में बंद सुकेश जैसे ठग के साथ ठगाई,उगाही और कमाई में व्यस्त है। ऐसी कोई जगह नहीं, जहाँ ठगा नहीं। चाहे जेल के अंदर हो या बाहर हो।”

उन्होंने आगे कहा कि प्रश्न यह है कि क्या अरविंद केजरीवाल वसूली भाई के खिलाफ कारवाई करेंगे? साथ ही उन्होंने सवाल दागा कि क्या केजरीवाल ने जेल में बंद होने के बावजूद इसलिए सत्येंद्र जैन को मंत्री बनाए रखा, ताकि वह जेल के अंदर 10 करोड़ रुपए की प्रोटेक्शन मनी माँग सके? भाजपा प्रवक्ता का अगला सवाल है कि क्या यह सच नहीं है की पैसों को कैलाश गहलोत के फार्म हाउस में ट्रांसफर किया गया है? उन्होंने कहा कि केजरीवाल विक्टिम कार्ड खेलने के बदले क्यों नहीं निष्पक्ष जाँच के लिए सत्येन्द्र जैन और कैलाश गहलोत से इस्तीफा लेते हैं।

सुकेश दिल्ली के उप-राज्यपाल विनय सक्सेना को इससे पहले तीन पत्र भेज चुका है। इसमें उसने अपनी जान को दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन से खतरा बताया था। उसने इस मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की संलिप्तता को उजागर करते हुए दावा किया था कि 50 करोड़ रुपए मिलने के बाद वे उसके साथ डिनर करने दिल्ली के हयात होटल आए थे। पत्र में सुकेश ने CBI जाँच और FIR दर्ज करने की माँग की थी। इससे पहले लिखे एक पत्र में महाठग ने दावा किया था कि केजरीवाल ने उन्हें 50 करोड़ रुपए के बदलने राज्यसभा सीट देने का वादा किया था।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

साथियों ने हाथ-पाँव पकड़ा, काज़िम अंसारी ने ताबतोड़ घोंपा चाकू… धराया VIP अध्यक्ष मुकेश सहनी के पिता का हत्यारा, रात के डेढ़ बजे घर...

घटना की रात काज़िम अंसारी ने 10-11 बजे के बीच रेकी भी की थी जो CCTV में कैद है। रात के करीब डेढ़ बजे ये लोग पीछे के दरवाजे से घर में घुसे।

प्राइवेट नौकरियों में 75% आरक्षण वाले बिल पर कॉन्ग्रेस सरकार का U-टर्न, वापस लिया फैसला: IT कंपनियों ने दी थी कर्नाटक छोड़ने की धमकी

सिद्धारमैया के फैसले का भारी विरोध भी हो रहा था, जिसकी वजह से कॉन्ग्रेसी सरकार बुरी तरह से घिर गई थी। यही नहीं, इस फैसले की जानकारी देने वाले ट्वीट को भी मुख्यमंत्री को डिलीट करना पड़ा था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -