Friday, May 24, 2024
Homeराजनीति'बंगाल पुलिस ने 33 साल के युवा की गोली मारकर हत्या की': शुभेंदु अधिकारी...

‘बंगाल पुलिस ने 33 साल के युवा की गोली मारकर हत्या की’: शुभेंदु अधिकारी ने ममता बनर्जी को घेरा, कहा- नीरो की तरह मौज में हैं CM

उत्तर दिनाजपुर के कलियागंज में पिछले दिनों एक स्कूली छात्रा की दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी गई थी। इस घटना के बाद स्थानीय लोगों ने अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई की माँग करते हुए प्रदर्शन किया। पुलिस ने प्रदर्शन को रोकने की कोशिश की जिससे पुलिस और स्थानीय लोगों में झड़प हो गई।

पश्चिम बंगाल (West Bengal) के नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) ने ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) की सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उनका आरोप है कि बंगाल पुलिस ने उत्तर दिनाजपुर में मृत्युंजय वर्मन नाम के शख्स को गोली मार दी है। उन्होंने ममता सरकार पर हमला बोला।

भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी ने ट्वीट करके कहा कि पुलिस की टीम बीजेपी कार्यकर्ता विष्णु वर्मन की तलाश में कालियागंज पहुँची थी, लेकिन विष्णु अपने घर पर नहीं मिले। उन्होंने आरोप लगाया कि बंगाल पुलिस ने मृत्युंजय को गोली मार दी। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी ने ट्विटर पर लिखा, “कालियागंज में ममता की पुलिस ने 33 साल के राजबंशी युवक की बेरहमी से हत्या कर दी।” शुभेंदु ने इसके बाद घटना की जानकारी देते हुए लिखा, “बंगाल की पुलिस 26 और 27 अप्रैल 2023 की रात करीब 2.30 बजे कलियागंज स्थित बीजेपी पंचायत समिति सदस्य विष्णु वर्मन के घर पर छापा मारने पहुँची। विष्णु घर पर नहीं मिले। पुलिस ने मृत्युंजय वर्मन नाम के राजबंशी युवक की गोली मारकर हत्या कर दी।”

शुभेंदु अधिकारी के ट्वीट का स्क्रीन शॉट

शुभेंदु के अनुसार, मृतक युवक स्थानीय रविंद्रनाथ वर्मन का 33 वर्षीय बेटा था। भाजपा नेता ने कहा कि राज्य में अत्याचार चरम पर है। राज्य जल रहा है और डरे हुए लोगों में अशांति फैल रही है। उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी सम्राट नीरो की तरह मौज में हैं। बता दें कि नीरो रोम का एक क्रूर सम्राट था। कहते हैं कि जब रोम जल रहा था तो नीरो वाद्ययंत्र बजा रहा था।

नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने ममता बनर्जी पर आरोप लगाया कि उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कलियागंज के लोगों के खिलाफ युद्ध छेड़ने की बात कही थी। कुछ ही घंटों बाद पुलिस ने ममता के आदेश का पालन कर दिया। उन्होंने कहा कि राज्य पुलिस द्वारा की गई इस निर्मम हत्या की जिम्मेदारी ममता बनर्जी को लेनी चाहिए। शुभेंदु अधिकारी ने आम लोगों से हिंसा और खून-खराबे के खिलाफ लोकतांत्रिक तरीके से अपनी आवाज उठाने की अपील की।

क्या है कालीगंज का मामला?

बता दें कि उत्तर दिनाजपुर के कलियागंज में पिछले दिनों एक स्कूली छात्रा की दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी गई थी। इस घटना के बाद स्थानीय लोगों ने अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई की माँग करते हुए प्रदर्शन किया। पुलिस ने प्रदर्शन को रोकने की कोशिश की जिससे पुलिस और स्थानीय लोगों में झड़प हो गई।

पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज भी किया था। कुछ ऐसे वीडियो भी सामने आए जिसमें स्थानीय लोग पुलिस की पिटाई करते दिखे। इसके बाद राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कह दिया कि भाजपा बिहार से गुंडों को बुला कर ये सब करवा रही है। उन्होंने कहा था कि राज्य में सोची समझी साजिश के तहत ये सब किया जा रहा है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

नाम – कृष्णा मोहिनी, जगह – द्वारका, एजेंडा – प्राइड मार्च वाला: Colors के सीरियल में LGBTQIA+ प्रोपेगंडा के लिए बच्चे का इस्तेमाल, लड़का...

सीरियल में जब बच्चा पूछता है कि 'प्राइड मार्च' क्या होता है, तो एक शख्स समझाता है कि वो लड़की पैदा हुई थी लेकिन उसे लड़के जैसा रहना पसंद है तो उसने खुद को लड़का बना दिया।

पहले दोस्ती की, फिर फ्लैट में ले गई… MP अनवारुल अजीम की हत्या में शिलांती रहमान पकड़ी गई, कसाई से कटवाया फिर हल्दी लगाकर...

बांग्लादेशी सांसद की हत्या मामला में वो महिला हिरासत में ले ली गई है जिसने उन्हें हनीट्रैप में फँसाकर फ्लैट में बुलवाया था। महिला का नाम शिलांती रहमान है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -