Monday, May 16, 2022
Homeराजनीतिपंजाब के बाद अब तेलंगाना में कॉन्ग्रेस नेता ने की बिहारियों पर विवादित टिप्पणी,...

पंजाब के बाद अब तेलंगाना में कॉन्ग्रेस नेता ने की बिहारियों पर विवादित टिप्पणी, DNA पर ही उठा दिया सवाल: बिहार के नेताओं ने किया पलटवार

"आप सभी जानते हैं कि कैसे बिहार की राजनीति तलवार के दम पर चलती है। वहाँ चुनाव में हिंसा होती है। महिलाएँ रात के दौरान सुरक्षा से नहीं घूम सकतीं। बिहार में कानून-व्यवस्था कितनी खराब है।"

कॉन्ग्रेसी नेताओं द्वारा बिहार और बिहार के लोगों पर अभद्र टिप्पणियाँ लगातार जारी हैं। हाल ही में पंजाब के मुख्‍यमंत्री चरणजीत सिंह चन्‍नी ने ‘यूपी-बिहार के भइये’ जैसी टिप्पणी करके इन दोनों राज्‍यों के लोगों की नाराजगी मोल ले ली थी। अब तेलंगाना के कॉन्ग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष ए रेवंत रेड्डी ने वहाँ के मुख्‍यमंत्री के चंद्रशेखर राव पर हमला बोलते-बोलते बिहार कॉन्ग्रेस के लिए समस्या खड़ी कर दी है।

कॉन्ग्रेस नेता ए रेवंत रेड्डी ने कहा है कि मुख्‍यमंत्री चंद्रशेखर राव में बिहारी डीएनए है और वे मुख्‍य सचिव सोमेश कुमार और कार्यवाहक डीजीपी अंजनी कुमार जैसे बिहारी अधिकारियों के साथ मिलकर प्रदेश की शासन व्‍यवस्‍था को चला रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, रेवंत ने चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर को भी निशाना बनाया। उन्होंने कहा कि केसीआर ने हाल ही में प्रशांत किशोर की मदद लेने का फैसला किया है। केसीआर पहले चुनाव जीतने के लिए अपनी कल्याणकारी योजनाओं पर निर्भर रहते थे। अब वे बिहार से आने वाले चुनावी रणनीतिकार की मदद ले रहे हैं। कॉन्ग्रेस नेता ने राज्‍य के शीर्ष पदों पर आसीन अधिकारियों पर भी सवाल उठाया।

रेवंत ने लोगों से पूछा, “क्या वे चाहते हैं कि कई बलिदानों के बाद मिले तेलंगाना पर बिहार बैच राज करे। उन्होंने तेलंगाना के आईएएस और आईपीएस अधिकारियों से ‘तेलंगाना का पौरुषम’ दिखाने के लिए अपने पद छोड़ने का आह्वान तक कर दिया।” यही नहीं उन्‍होंने यह भी कहा, “आप सभी जानते हैं कि कैसे बिहार की राजनीति तलवार के दम पर चलती है। वहाँ चुनाव में हिंसा होती है। महिलाएँ रात के दौरान सुरक्षा से नहीं घूम सकतीं। बिहार में कानून-व्यवस्था कितनी खराब है।”

बता दें कि रेवंत रेड्डी सिकंदराबाद में डिजिटल सदस्यता अभियान की समीक्षा को लेकर पार्टी नेताओं और कैडर के कार्यकर्ताओं को सम्‍बोधित कर रहे थे। यहीं उन्होंने बाद में कहा, ‘केसीआर के पूर्वज बिहार से हैं। उन्‍होंने इस बात को 2008 में एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में स्‍वीकार किया था। उन्‍होंने बताया था कि उनके पूर्वज बिहार से तेलंगाना आए थे।

गौरतलब है कि तेलंगाना के मुख्य सचिव सोमेश कुमार और कार्यकारी डीजीपी अंजनी कुमार बिहार के ही हैं। ऐसे में ए रेवंत रेड्डी के बयान के बाद अब बिहार की सियासत गर्मा गई है। बिहार के तमाम राजनीतिक दलों के नेताओं ने रेड्डी के बयान पर पलटवार किया है।

जदयू नेता और बिहार सरकार के जल संसाधन मंत्री संजय झा ने हमला करते हुए कहा, “मैं इस बयान की निंदा करता हूँ। पंजाब के मुख्यमंत्री ने भी कुछ दिन पहले बिहार और यूपी के लोगों के बारे में बोला था। बिहार के पदाधिकारियों का हर स्टेट में जहाँ वो जाते हैं उनका काफी आदर होता है। बिहार ज्ञान की भूमि है। बिहार के लोगों के डीएनए में ज्ञान है जिसे चेंज नहीं किया जा सकता है।”

वहीं बिहार भाजपा के प्रवक्‍ता प्रेम रंजन पटेल ने कहा, “रेवंत की टिप्‍पणी अपमानजनक है। बिहारियों में प्रतिभा है। यदि बिहार के लोग खेतों-फैक्‍टरियों में मेहनत-मजदूरी करते हैं तो यहाँ डॉक्‍टर-इंजीनियर-आईएएस-आईपीएस भी बनते हैं। यदि कॉन्ग्रेस को बिहारियों से इतनी ही चिढ़ है तो कॉन्ग्रेस को इसका परिणाम मिल जाएगा।”

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

नेपाल बिना तो हमारे राम भी अधूरे हैं: प्रधानमंत्री मोदी ने ‘बुद्ध की धरती’ पर समझाई भारत से दोस्ती की अहमियत, कहा- यही मानवता...

अपनी नेपाल यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किए मायादेवी मंदिर के दर्शन और भारत और नेपाल को एक दूसरे के बिना अधूरा बताया।

CRPF करेगी ज्ञानवापी में मिले शिवलिंग की सुरक्षा, अदालत ने सील की जगह, वजू पर मनाही: जैसे ही दिखे बाबा, ‘हर-हर महादेव’ से गूँजा...

सर्वे के तीसरे दिन हिन्दू पक्ष की तरफ से सोमवार को करीब 12 फीट 8 इंच लंबा शिवलिंग नंदी के सामने विवादित ढाँचे के वजूखाने में मिलने का दावा किया गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
186,091FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe