Thursday, May 23, 2024
Homeराजनीति'TMC की ओर से ईद के गिफ्ट में लुंगी और नमाजी टोपी': झोले पर...

‘TMC की ओर से ईद के गिफ्ट में लुंगी और नमाजी टोपी’: झोले पर ममता बनर्जी की तस्वीर, भाजपा ने किया चुनाव आयोग से शिकायत

वीडियो में कई लोग दिखाई दे रहे हैं। मेज पर पॉलीथिन में पैक कपड़े दिख रहे हैं, जिसे कैरी बैग में रखा जा रहा है। पीछे तृणमूल कॉन्ग्रेस और सामने ममता बनर्जी का पोस्टर लगा दिख रहा है। बैग में लुंगी), नमाजी टोपी, साड़ियाँ, लच्छा और ड्राई फ्रूट भरे हुए हैं।

लोकसभा चुनाव 2024 की अधिसूचना जारी होने के बाद देश भर में चुनाव आचार संहिता लागू हो चुकी है। इसी बीच पश्चिम बंगाल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में तृणमूल कॉन्ग्रेस के बैनर और ममता बनर्जी की तस्वीर के आगे लुँगी, नमाजी टोपी और साड़ियाँ बाँटते दिखाई दे रहे हैं। भाजपा की राज्य ईकाई ने शुक्रवार (5 अप्रैल 2024) को इसकी शिकायत चुनाव आयोग से करते हुए कार्रवाई की माँग की है।

वायरल हो रहा वीडियो 34 सेकेंड का है। इसे पश्चिम बंगाल भाजपा की मीडिया सह प्रभारी किया घोष ने शेयर किया है। उन्होंने इस वीडियो को बांकुरा लोकसभा क्षेत्र में आने वाले रघुनाथपुर का बताया है। किया घोष ने आरोप लगाया है कि तृणमूल कॉन्ग्रेस ईद के त्योहार में उपहार बाँट रही है। इन उपहारों पर ममता और अभिषेक बनर्जी की तस्वीरें छपी हैं। किया घोष ने यह भी कहा कि यह उपहार उसी TMC नेता अनूप चक्रवर्ती के निर्वाचन क्षेत्र में बाँटे जा रहे हैं, जिन्होंने कुछ दिन पहले यह कहा था कि पश्चिम बंगाल में उनकी पार्टी समाप्त होने की कगार पर है।

वायरल वीडियो में एक जगह पर कई लोग दिखाई दे रहे हैं। एक मेज पर पॉलीथिन में पैक कपड़े दिख रहे हैं, जिसे कैरी बैग में रखा जा रहा है। पीछे तृणमूल कॉन्ग्रेस और सामने ममता बनर्जी का पोस्टर लगा दिख रहा है।

बैग में लुंगी (तहमद), नमाजी टोपी, साड़ियाँ, लच्छा (जिससे सेवइयाँ बनती हैं) और ड्राई फ्रूट भरे हुए हैं। इन बैगों की तादाद दर्जनों में दिख रही है, जिसे बाकायदा वीडियो बना कर दिखाया भी जा रहा है। बैगों के ऊपर ‘इफ्तार सामग्री, ईद उपहार’ लिखा हुआ है। साथ ही एक जगह ‘अल्पसंख्यक मोर्चा पुरुलिया जिला’ भी लिखा हुआ है।

जिस टेबल पर ये सामग्री बँट रही है, उस पर एक नेम प्लेट भी रखी हुई है। नेम प्लेट पर सद्दाम हुसैन अंसारी लिखा हुआ है। सद्दाम हुसैन के पद के तौर पर पुरुलिया जिला तृणमूल कॉन्ग्रेस अल्पसंख्यक मोर्चा अध्यक्ष छपा हुआ है।

वीडियो एक अंत में एक ग्रुप फोटो सेशन भी करवाया गया। भाजपा नेत्री किया घोष ने चुनाव आयोग को टैग करते हुए इस पर कार्रवाई की माँग उठाई है। यह वीडियो कब और कहाँ का है, इसकी आधिकारिक पुष्टि अभी तक नहीं हो पाई है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बाबरी का पक्षकार राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में आ गया, लेकिन कॉन्ग्रेस ने बहिष्कार किया’: बोले PM मोदी – इन्होंने भारतीयों पर मढ़ा...

प्रधानमंत्री ने स्पष्ट ऐलान किया कि अब यह देश न आँख झुकाकर बात करेगा और न ही आँख उठाकर बात करेगा, यह देश अब आँख मिलाकर बात करेगा।

कॉन्ग्रेस नेता को ED से राहत, खालिस्तानियों को जमानत… जानिए कौन हैं हिन्दुओं पर हमले के 18 इस्लामी आरोपितों को छोड़ने वाले HC जज...

नवंबर 2023 में जब राजस्थान में विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मी चरम पर थी, जब जस्टिस फरजंद अली ने कॉन्ग्रेस उम्मीदवार मेवाराम जैन को ED से राहत दी थी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -