Tuesday, August 16, 2022
Homeराजनीति'जो हाल श्रीलंका के राष्ट्रपति का हुआ वही यहाँ PM मोदी का होगा' :...

‘जो हाल श्रीलंका के राष्ट्रपति का हुआ वही यहाँ PM मोदी का होगा’ : TMC विधायक इदरीस अली का जहर, देखें Video

इदरीस अली ने कहा, "श्रीलंका में जो हुआ शायद उससे ज्यादा यहाँ हो और पीएम मोदी को देश छोड़ भागना पड़े। उन्हें इस्तीफा देकर भागना पड़ेगा।"

पश्चिम बंगाल में तृणमूल कॉन्ग्रेस के विधायक इदरीस अली ने श्रीलंका हालातों को देखने के बाद मीडिया में आकर कहा है कि भारत में पीएम मोदी का वही हाल किया जाएगा जो श्रीलंका में राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे का हुआ है।

समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए इदरीस अली ने कहा, “श्रीलंका में जो हाल राष्ट्रपति का हुआ है। वो हाल तो मेरे ख्याल से यहाँ अब पीएम मोदी का हो जाएगा। इनका वही हाल होगा तो राष्ट्रपति राजपक्षे का हुआ। भारत में जो कुछ भी हो रहा है उसके पीछे प्रधानमंत्री का हाथ है वो उनकी असफलता है। श्रीलंका में जो हुआ शायद उससे ज्यादा यहाँ हो और पीएम मोदी को देश छोड़ भागना पड़े। उन्हें इस्तीफा देकर भागना पड़ेगा।”

उल्लेखनीय है कि श्रीलंका में पिछले दिनों सरकार का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारी राष्ट्रपति भवन में घुस आए थे। उन्होंने राष्ट्रपति से इस्तीफे की माँग करते हुए राष्ट्रपति को ही उनके आवास से बाहर कर दिया था। इसके बाद वही प्रदर्शनकारी भवन के बिस्तर पर आराम फरमाते, खाना पकाते, सेल्फी लेते और स्वीमिंग पूल में तैरते नजर आए थे।

भारत ने भी श्रीलंका में घटती घटनाओं को लेकर अपना बयान जारी किया था। भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने इस समय को कठिन दौर बताते हुए कहा था, “हम श्रीलंका को लेकर बहुत सहायक रहे हैं। हम हर संभव मदद की कोशिश कर रहे हैं। वे अपनी समस्या पर काम कर रहे हैं, देखते हैं आगे क्या होता है। अभी तक शरणार्थियों से संबंधित कोई समस्या नहीं है। शरणार्थियों को लेकर चिंता करने वाली कोई बात नहीं है… हम श्रीलंका में स्थित भारतीय दूतावास के अधिकारियों के भी संपर्क में हैं। पल-पल के घटनाक्रम की जानकारी ली जा रही है।”

गौरतलब है कि श्रीलंका में ये हालात कर्ज में डूबने के बाद हुआ है। वहाँ सड़क पर प्रदर्शनकारी इसलिए हैं क्योंकि उनकी बुनियादी जरूरत तक नहीं पूरी हो पा रही। ऐसे में जब इदरीस अली ने इन हालातों से भारत को जोड़ अपनी इच्छा बताई तो लोग नाराज दिखे। लोगों ने उनका बयान सुनने के बाद अपनी आपत्ति जाहिर की है। उन्हें कहा जा रहा है कि इदरीस का सपना कभी पूरा नहीं होगा और यदि ऐसा कुछ हुआ तो वो पहले बंगाल में होगा।

बता दें कि इदरीस अली ने मीडिया से बातचीत में कथिततौर पर एक गलत दावा भी किया। उन्होंने कहा कि कोलकाता में होने जा रहे सियालदह मेट्रो स्टेशन के उद्घाटन में सीएम ममता बनर्जी को आमंत्रित नहीं किया गया है जबकि मीडिया रिपोर्ट कहती हैं कि ये बात गलत है। आमंत्रण दिया गया है।

इदरीस अली ने कहा, “ममता बनर्जी को इस कार्यक्रम में आमंत्रित न करना इस परियोजना का अपमान है। इस परियोजना के लिए रेल मंत्री रहते हुए ममता बनर्जी ने मंजूरी दी थी।”

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘पता नहीं 9 सितंबर को क्या होगा’: ‘लाल सिंह चड्ढा’ का हाल देख कर सहमे करण जौहर, ‘ब्रह्मास्त्र’ के डायरेक्टर को अभी से दे...

क्या करण जौहर को रिलीज से पहले ही 'ब्रह्मास्त्र' के फ्लॉप होने का डर सता रहा है? निर्देशक अयान मुखर्जी के नाम उनके सन्देश से तो यही झलकता है।

‘उत्तराखंड में एक भी भ्रष्टाचारी नहीं बचेगा, 1064 नंबर पर करें शिकायत’: CM धामी ने पर्चा लीक का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को...

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने UKSSSC पेपर लीक मामले का खुलासा करने वाली उत्तराखंड STF की टीम को स्वतंत्रता दिवस पर सम्मानित किया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
214,085FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe