Monday, October 25, 2021

विषय

Sri Lanka

PM ने कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट का किया उद्घाटन, कहा- भगवान बुद्ध के ज्ञान से लेकर महापरिनिर्वाण तक की यात्रा से दुनिया जुड़ गई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 20 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश का तीसरा और सबसे लंबे रनवे वाला अतंर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे का कुशीनगर में उद्घाटन किया।

श्रीलंका में सार्वजनिक स्थलों पर बुर्का-नकाब पहनने पर लगाया गया प्रतिबंध: राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए बताया खतरा

श्रीलंका के मंत्रिमंडल ने सार्वजनिक स्थलों पर सभी प्रकार के चेहरे के नकाब को राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा होने का हवाला देते हुए इस पर प्रतिबंध लगाने के प्रस्ताव को मंगलवार (अप्रैल 27, 2021) को मंजूरी दे दी।

श्रीलंका में जहाँ बंदी बनाकर रखीं गई थी माता सीता, वहाँ का पत्थर भी अयोध्या के राम मंदिर में लगेगा

अयोध्या के राम मंदिर में सीता एलिया के पत्थर का भी इस्तेमाल होगा। सीता एलिया श्रीलंका में है। मान्यता है कि माता सीता को रावण ने यहीं बंदी बनाकर रखा था।

श्रीलंका में बुर्का और 1000 मदरसों पर पाबंदी की तैयारी से भड़का पाकिस्तान: विभाजनकारी कदम बताते हुए मानवाधिकार का दिया हवाला

श्रीलंका में पाकिस्तान ने बुर्का पर प्रतिबंध लगाने की सिफारिश की निंदा की है। कहा है कि सुरक्षा के नाम पर उठाए जाने इस तरह के विभाजनकारी कदमों से मुस्लिमों की भावनाएँ आहत होंगी।

बुर्का पर बैन लगाएगा श्रीलंका, 1000 से ज्यादा मदरसा भी होंगे बंद; राष्ट्रीय सुरक्षा का दिया हवाला

श्रीलंका के पब्लिक सिक्योरिटी मंत्री ने बुर्का पर प्रतिबंध की बात कही है। साथ ही 1000 से ज्यादा इस्लामिक स्कूल (मदरसा) भी बंद किए जाएँगे।

श्रीलंका के बाद BJP पहुँची इंग्लैंड! महारानी एलिजाबेथ की बहू बनीं पहली भगवा कार्यकर्ता

मेगन मार्केल भाजपा से जुड़ने जा रही हैं। मेगन ने खुद बताया कि 11 मार्च को रामनवमी के दिन जो महाशिवरात्रि है, उस दिन वो BJP में आकर...

रामसेतु के निर्माण और इतिहास की पड़ताल के लिए ASI ने दी समुद्र के भीतर रिसर्च प्रॉजेक्‍ट को मंजूरी

ASI के तहत आने वाले केंद्रीय पुरातत्व सलाहकार बोर्ड ने CSIR और NIO को रामसेतु के संबंध में शोध को लेकर पिछले महीने ही मंजूरी दी है।

‘रावण ने सबसे पहले उड़ाया एयरक्राफ्ट, एविएशन का था जनक’: श्रीलंका सरकार ने शुरू किया रिसर्च

श्रीलंका सरकार का कहना है कि उस युग में रावण के कारण पूरी दुनिया के एविएशन जगत में उसकी तूती बोलती थी।

कोरोना से मरने वालों को जलाया जाएगा: मुस्लिमों के दफनाने की माँग को श्री लंका की सरकार ने किया रद्द

शव को 45-60 मिनट की अवधि तक 800-1200 डिग्री सेल्सियस के तापमान पर जलाया जाएगा। मुस्लिम समुदाय के तमाम विरोध के बावजूद भी स्वास्थ्य मंत्री ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि वह शवों के अंतिम संस्कार के आखिरी फैसले को परिवार और मजहब पर छोड़ने की इस माँग को कोरोना वायरस के संक्रमण की असीमित क्षमता को देखते हुए रद्द कर रहे हैं।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
131,693FollowersFollow
412,000SubscribersSubscribe