Monday, June 17, 2024
HomeराजनीतिTMC को कॉन्ग्रेस नहीं दे रही भाव, INDI को उद्धव नहीं दे रहे भाव:...

TMC को कॉन्ग्रेस नहीं दे रही भाव, INDI को उद्धव नहीं दे रहे भाव: महाराष्ट्र के पूर्व CM ने बैठक से किया किनारा, ममता बनर्जी बोलीं- बधाई सन्देश राहुल गाँधी ने नहीं दिया जवाब

ममता बनर्जी ने कहा कि उन्होंने विपक्ष के कई नेताओं से बात की है, लेकिन उनका कोई जवाब नहीं आया। ममता बनर्जी ने राहुल गाँधी को बधाई सन्देश भेजा, लेकिन उनकी तरफ से कोई जवाब नहीं आया।

लोकसभा चुनाव 2024 के परिणाम आ चुके हैं और 240 सीटों के साथ भाजपा सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है। NDA 292 सीटों के साथ लगातार तीसरी बार सरकार बनाने जा रहा है। वहीं I.N.D.I. गठबंधन के खाते में 234 सीटें आईं। विपक्षी गठबंधन में पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की TMC को 29 और महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे की शिवसेना (UBT) को 7 सीटें मिली हैं। अब खबर आ रही है कि ये दोनों ही नेताओं ने I.N.D.I. गठबंधन की बैठक को धता बताया है।

बुधवार (5 जून, 2024) को राजधानी नई दिल्ली में I.N.D.I. गठबंधन के नेताओं की बैठक हुई। इसमें उद्धव ठाकरे नहीं पहुँचे। उनका इस बैठक में आना पहले से प्रस्तावित था, लेकिन अंतिम क्षणों में उन्होंने इससे किनारा करने का निर्णय लिया। हालाँकि, उनकी तरफ से पार्टी के प्रवक्ता व राज्यसभा सांसद संजय राउत के नेतृत्व में 3 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल इस बैठक में हिस्सा लेने पहुँचा। पूर्व CM के बैठक में न पहुँचने के पीछे का कारण स्पष्ट नहीं किया गया है।

हालाँकि, पार्टी सूत्रों का कहना है कि आगे होने वाली ऐसी बैठकों में वो शिरकत कर सकते हैं। कहा जा रहा है कि अगर बहुत ज़रूरी होगा, तभी वो दिल्ली के लिए उड़ान भरेंगे। वहीं तमिलनाडु के मुख्यमंत्री व DMK अध्यक्ष MK स्टालिन, राजद के तेजस्वी यादव और NCP (शरदचंद्र पवार गुट) के शरद पवार इस बैठक में पहुँचे। उधर TMC सुप्रीमो ममता बनर्जी भी इस बैठक में नहीं पहुँचीं। हालाँकि, उनके भतीजे और डायमंड हार्बर लोकसभा क्षेत्र से लगातार तीसरी बार संसद बने अभिषेक बनर्जी इस बैठक में पहुँचे।

उधर ममता बनर्जी ने कहा कि उन्होंने विपक्ष के कई नेताओं से बात की है, लेकिन उनका कोई जवाब नहीं आया। ममता बनर्जी ने राहुल गाँधी को बधाई सन्देश भेजा, लेकिन उनकी तरफ से कोई जवाब नहीं आया। ममता बनर्जी ने कहा कि शायद राहुल गाँधी चुनाव परिणाम आने के बाद व्यस्त होंगे। उन्होंने ये भी कहा कि चुनाव से पहले कॉन्ग्रेस को गठबंधन के तहत 2 सीटों की पेशकश की गई थी, लेकिन उन्होंने बात नहीं मानी और कॉन्ग्रेस को मात्र एक सीट से संतोष करना पड़ा।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

सेजल, नेहा, पूजा, अनामिका… जरूरी नहीं आपके पड़ोस की लड़की ही हो, ये पाकिस्तान की जासूस भी हो सकती हैं: जानिए कैसे ISI के...

पाकिस्तानी ISI के जासूस भारतीय लड़कियों के नाम से सोशल मीडिया पर आईडी बना देश की सुरक्षा से जुड़े लोगों को हनीट्रैप कर रहे हैं।

ऋषिकेश AIIMS में भर्ती अपनी माँ से मिलने पहुँचे CM योगी आदित्यनाथ, रुद्रप्रयाग हादसे के पीड़ितों को भी नहीं भूले

उत्तराखंड के ऋषिकेश से करीब 50 किलोमीटर की दूरी पर स्थित यमकेश्वर प्रखंड का पंचूर गाँव में ही योगी आदित्यनाथ का जन्म हुआ था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -