Monday, June 17, 2024
Homeराजनीति'योगी जैसा मुख्यमंत्री मुलायम सिंह और अखिलेश भी नहीं रहे': सपा के खिलाफ प्रचार...

‘योगी जैसा मुख्यमंत्री मुलायम सिंह और अखिलेश भी नहीं रहे’: सपा के खिलाफ प्रचार पर बोलीं अपर्णा यादव- ‘पार्टी जो कहेगी करूँगी’

अपर्णा यादव ने कहा, "आदरणीय महाराज जी से मुझे बहुत कुछ सीखने को मिलता है। इन्होंने अपने अतीत को नहीं छोड़ा, यानी महाराज अवैद्यनाथ जी के डायरेक्शन में जो राम मंदिर का आंदोलन शुरू हुआ था, वो आज (योगी सरकार में) पूरा हो रहा है।"

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) विधानसभा चुनावों के बीच मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) की छोटी बहू अपर्णा यादव (Aparna Yadav) ने कहा है कि उत्तर प्रदेश के इतिहास में योगी आदित्यनाथ (Yogi Aaditynath) जैसा मुख्यमंत्री अभी तक नहीं हुआ। सीएम योगी ना अपने संस्कार छोड़ें हैं और ना भविष्य को बेहतर बनाने की चिंता छोड़ी है। अपर्णा ने कहा, “मैं हिंदू राष्ट्र में हिंदी बोलने वाली व्यक्ति हूँ। ये बहुत ही जरूरी था कि राम मंदिर बने। ये सभी ने देखा था कि मैंने इसके लिए चंदा भी दिया था।”

टीवी 9 के कार्यक्रम ‘सत्ता का सम्मेलन’ के दौरान गुरुवार (27 जनवरी 2022) को अपर्णा यादव ने सीएम योगी की जमकर तारीफ करते हुए कहा, “आदरणीय महाराज जी से मुझे बहुत कुछ सीखने को मिलता है। इन्होंने अपने अतीत को नहीं छोड़ा, यानी महाराज अवैद्यनाथ जी के डायरेक्शन में जो राम मंदिर का आंदोलन शुरू हुआ था, वो आज (योगी सरकार में) पूरा हो रहा है।”

उन्होंने आगे कहा, “ये आज ‘कल के लिए’ कॉलेज, मेडिकल कॉलेज बनवा रहे हैं। तात्पर्य की इन्होंने (योगी आदित्यनाथ ने) न अपने अतीत को छोड़ा है और ना आने वाले कल को छोड़ा है। ये अमेल्मेशन जो हमें देखने को मिलता है, वो हमारे यशस्वी मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी में ही देखने को मिलता है। आज तक मैंने नहीं देखा कि ऐसा कोई मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश में बना हो, जिसने आज तक ना अपने संस्कार छोड़ें हों और ना कल की चिंता छोड़ी हो। ये बहुत बड़ी बात है।”

मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव के भी मुख्यमंत्री रहने के सवाल पर अपर्णा ने कहा, “मैं तो कह रही हूँ कि बाबा जी जितना अच्छा मुख्यमंत्री कोई नहीं हुआ।” उन्होंने आगे कहा, “उन्होंने (योगी आदित्यनाथ) प्रदेश में 27 मेडिकल कॉलेज दिए। 29 पॉलिटेक्निक कॉलेज दिए। कोविड के इस दौर में जब पूरा विश्व चरमरा गया है, वहीं उत्तर प्रदेश में बाबा जी ने पॉलिटेक्निक कॉलेज का निर्माण करवाया, जो ये दिखाता है कि वो शिक्षा पर फोकस कर रहे हैं।”

अपर्णा यादव ने यह भी कहा कि जब वो भाजपा में शामिल हुईं तो मुलायम सिंह यादव ने उन्हें आशीर्वाद दिया था। उन्होंने बताया कि दिल्ली में भाजपा में शामिल होकर लौटने के बाद सबसे पहले वह मुलायम सिंह यादव से मिली थीं और उनके साथ अपनी तस्वीरें साझा की थीं। अपर्णा ने बताया कि मुलायम सिंह यादव ने उनसे कहा कि जिस चीज में खुशी है, वो करिए।

अपर्णा यादव ने आगे कहा, ”मैंने बहुत काम किया और मुझे इस बात का दुख है कि भैया (अखिलेश यादव) को मेरा काम नहीं दिखा। लेकिन, मुझे खुशी इस बात की है कि महाराज जी (योगी आदित्यनाथ) को मेरा सामाजिक काम दिखा और उन्होंने इसकी प्रशंसा की।” अखिलेश यादव और सपा के खिलाफ प्रचार के सवाल पर अपर्णा यादव ने कहा कि पार्टी जो कहेगी, जहाँ कहेगी वहाँ वह प्रचार करने के लिए जाएँगी। उन्होंने कहा कि चुनाव लड़ने के लिए वह राजनीति में नहीं आई हैं। राजनीति में उनका आने का मकसद लोगों के जीवन को बेहतर बनाना है।

इंटरव्यू के दौरान अपर्णा ने भाजपा के लिए एक गाना भी गाया। जिसके बोल हैं, ‘केशरी बाना सजा है वीर का श्रृंगार कर। ले चले हम राष्ट्र नौका को भंवर से पार कर’। बता दें कि अपर्णा यादव एक बेहतरीन गायिका भी हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पहले उइगर औरतों के साथ एक ही बिस्तर पर सोए, अब मुस्लिमों की AI कैमरों से निगरानी: चीन के दमन की जर्मन मीडिया ने...

चीन में अब भी उइगर मुस्लिमों को लेकर अविश्वास है। तमाम डिटेंशन सेंटरों का खुलासा होने के बाद पता चला है कि अब उइगरों पर AI के जरिए नजर रखी जा रही है।

सेजल, नेहा, पूजा, अनामिका… जरूरी नहीं आपके पड़ोस की लड़की ही हो, ये पाकिस्तान की जासूस भी हो सकती हैं: जानिए कैसे ISI के...

पाकिस्तानी ISI के जासूस भारतीय लड़कियों के नाम से सोशल मीडिया पर आईडी बना देश की सुरक्षा से जुड़े लोगों को हनीट्रैप कर रहे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -