Sunday, April 14, 2024
Homeराजनीतिकोलकाता में बम फेंकने के साथ शुरू हुआ बंगाल में आखिरी चरण का मतदान,...

कोलकाता में बम फेंकने के साथ शुरू हुआ बंगाल में आखिरी चरण का मतदान, BJP प्रत्याशी ने कहा- मुझे रैली में मारी गई थी गोली

पश्चिम बंगाल में पहले चरण का मतदान मार्च 27 को हुआ था। इसके बाद 1, 6, 10, 17, 22 और 26 अप्रैल को बाकी के चरणों के मतदान हुए। आज मतदान संपन्न होने के साथ ही 294 सीटों के सभी उम्मीदवारों की किस्मत मतपेटी में बंद हो जाएगी।

पश्चिम बंगाल में गुरुवार (अप्रैल 29, 2021) को 8वें और आखिरी चरण की सीटों के लिए वोट डाले जा रहे हैं। सुबह 7 बजे से ही मतदान की प्रक्रिया शुरू हो गई। इस चरण में 35 विधानसभा सीटों पर मतदान हो रहा है। इसके साथ ही 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान संपन्न हो जाएगा। 2 मई को मतगणना होगी। आज शाम 7:30 के बाद विभिन्न खबरिया चैनल अपने-अपने एग्जिट पोल्स के साथ भी सामने आएँगे।

मालदा से भाजपा उम्मीदवार गोपाल चंद्र साहा ने भी मतदान किया। उन्होंने बताया कि अप्रैल 18 को साहापुर में एक सार्वजनिक रैली हुई थी, जिसमें उन्हें गोली मारी गई थी। उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहाँ इलाज के बाद वो ठीक हुए। साहा ने कहा कि इस साजिश के पीछे कॉन्ग्रेस या TMC के लोग थे। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में जंगलराज है। बता दें कि मालदा पहले से ही एक संवेदनशील इलाका रहा है।

पश्चिम बंगाल में पहले चरण का मतदान मार्च 27 को हुआ था। इसके बाद  1, 6, 10, 17, 22 और 26 अप्रैल को बाकी के चरणों के मतदान हुए। आज मतदान संपन्न होने के साथ ही 294 सीटों के सभी उम्मीदवारों की किस्मत मतपेटी में बंद हो जाएगी। पश्चिम बंगाल में आखिरी चरण में सुबह 9:31 बजे तक 16% मतदान हो चुका था।

हर चरण की तरह आठवें चरण में भी हिंसा की खबरें आ रही है। नॉर्थ कोलकाता के महजाति सदन ऑडिटोरियम में बम फेंके गए। चुनाव आयोग ने इस घटना पर रिपोर्ट तलब की है। बीरभूम में पोलिंग बूथ संख्या 188 पर EVM में कुछ तकनीकी खराबी के कारण वोटिंग आधे घंटे की देरी से शुरू हुआ। काशीपुर-बेलगछिया में अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती ने भी मतदान किया। पीएम मोदी ने भी लोगों से लोकतंत्र के इस त्योहार में भाग लेने की अपील की है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

बिहार के जिस बम ब्लास्ट में हुई 2 बच्चों की मौत, उस केस में मोहम्मद इस्लाइल और नूर मोहम्मद गिरफ्तार: घर से विस्फोटक बनाने...

बिहार के बांका जिले में 13 अप्रैल को इस्माइल अंसारी के मकान में हुए बम विस्फोट में दो छोटे बच्चों की मौत हो गई थी। अब पुलिस ने इस मामले में 2 आरोपितों को पकड़ा है।

फ्री राशन, जीरो बिजली बिल और 3 करोड़ लखपति दीदी: BJP का संकल्प पत्र जारी, 30 मुद्दों पर मिली ‘मोदी की गारंटी’, UCC भी...

भाजपा ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अपना संकल्प पत्र 'मोदी की गारंटी' के नाम से जारी किया है। इसमें कई विषयों पर फोकस किया गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe