Thursday, July 7, 2022
Homeराजनीतिकोलकाता में बम फेंकने के साथ शुरू हुआ बंगाल में आखिरी चरण का मतदान,...

कोलकाता में बम फेंकने के साथ शुरू हुआ बंगाल में आखिरी चरण का मतदान, BJP प्रत्याशी ने कहा- मुझे रैली में मारी गई थी गोली

पश्चिम बंगाल में पहले चरण का मतदान मार्च 27 को हुआ था। इसके बाद 1, 6, 10, 17, 22 और 26 अप्रैल को बाकी के चरणों के मतदान हुए। आज मतदान संपन्न होने के साथ ही 294 सीटों के सभी उम्मीदवारों की किस्मत मतपेटी में बंद हो जाएगी।

पश्चिम बंगाल में गुरुवार (अप्रैल 29, 2021) को 8वें और आखिरी चरण की सीटों के लिए वोट डाले जा रहे हैं। सुबह 7 बजे से ही मतदान की प्रक्रिया शुरू हो गई। इस चरण में 35 विधानसभा सीटों पर मतदान हो रहा है। इसके साथ ही 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान संपन्न हो जाएगा। 2 मई को मतगणना होगी। आज शाम 7:30 के बाद विभिन्न खबरिया चैनल अपने-अपने एग्जिट पोल्स के साथ भी सामने आएँगे।

मालदा से भाजपा उम्मीदवार गोपाल चंद्र साहा ने भी मतदान किया। उन्होंने बताया कि अप्रैल 18 को साहापुर में एक सार्वजनिक रैली हुई थी, जिसमें उन्हें गोली मारी गई थी। उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहाँ इलाज के बाद वो ठीक हुए। साहा ने कहा कि इस साजिश के पीछे कॉन्ग्रेस या TMC के लोग थे। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में जंगलराज है। बता दें कि मालदा पहले से ही एक संवेदनशील इलाका रहा है।

पश्चिम बंगाल में पहले चरण का मतदान मार्च 27 को हुआ था। इसके बाद  1, 6, 10, 17, 22 और 26 अप्रैल को बाकी के चरणों के मतदान हुए। आज मतदान संपन्न होने के साथ ही 294 सीटों के सभी उम्मीदवारों की किस्मत मतपेटी में बंद हो जाएगी। पश्चिम बंगाल में आखिरी चरण में सुबह 9:31 बजे तक 16% मतदान हो चुका था।

हर चरण की तरह आठवें चरण में भी हिंसा की खबरें आ रही है। नॉर्थ कोलकाता के महजाति सदन ऑडिटोरियम में बम फेंके गए। चुनाव आयोग ने इस घटना पर रिपोर्ट तलब की है। बीरभूम में पोलिंग बूथ संख्या 188 पर EVM में कुछ तकनीकी खराबी के कारण वोटिंग आधे घंटे की देरी से शुरू हुआ। काशीपुर-बेलगछिया में अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती ने भी मतदान किया। पीएम मोदी ने भी लोगों से लोकतंत्र के इस त्योहार में भाग लेने की अपील की है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘मैं ऐसे भारत में नहीं रहना चाहती…’: देवी काली का अपमान करने के बाद धौंस दिखा रही TMC सांसद महुआ मोइत्रा, कहा- करो FIR,...

देवी काली पर अपमानजनक बयान देने वाली TMC सांसद महुआ मोइत्रा ने कहा है कि वह मरते दम तक अपने कहे पर डटी रहेंगी।

PFI की जिस रैली में लगे थे भड़काऊ नारे, उस मामले में 31 को केरल हाई कोर्ट ने दी जमानत: हिंदुओं की हत्या की...

कट्टरपंथी संगठन PFI की रैली में भड़काऊ नारे लगाने के 31 आरोपितों को केरल हाई कोर्ट ने जमानत दे दी है। यह रैली इसी साल मई में अलाप्पुझा जिले में हुई थी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
204,273FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe