Wednesday, June 19, 2024
Homeराजनीतिकोलकाता में BJP एजेंट का सर फोड़ा, संदेशखाली की महिलाओं को 'विधवा' बनाने की...

कोलकाता में BJP एजेंट का सर फोड़ा, संदेशखाली की महिलाओं को ‘विधवा’ बनाने की धमकी… चुनाव खत्म होते ही बंगाल में हिंसा, राज्यपाल ने कहा – एक्शन लो

संदेशखाली में फिर से एक बार पुलिस और महिलाओं के बीच तकरार हुई है। यहाँ प्रदर्शन कर रही महिलाओं पर पुलिसिया कार्रवाई की जा रही है। एक गिरफ्तारी का विरोध करने वाली महिलाओं पर पुलिस से बल प्रयोग किया।

2024 के लोकसभा चुनाव पूरे देश में खत्म हो चुके हैं। पश्चिम बंगाल में भी शनिवार (1 जून, 2024) को अंतिम राउंड की वोटिंग हो गई, हालाँकि, राज्य में चुनावी हिंसा का दौर चुनावों के बाद भी जारी रहा। संदेशखाली से लेकर कोलकाता तक भाजपा कार्यकर्ताओं के हमलों में घायल होने की सूचना है।

जनवरी, 2024 के बाद से हिंसा झेल रहे संदेशखाली में फिर से एक बार पुलिस और महिलाओं के बीच तकरार हुई है। यहाँ प्रदर्शन कर रही महिलाओं पर पुलिसिया कार्रवाई की जा रही है। एक गिरफ्तारी का विरोध करने वाली महिलाओं पर पुलिस से बल प्रयोग किया। यह महिलाएँ एक व्यक्ति को गिरफ्तार करने का विरोध कर रही थीं।

भाजपा आईटी सेल के मुखिया अमित मालवीय ने इसका एक वीडियो साझा किया है। उन्होंने इसमें बताया है कि चुनाव के एक दिन बाद TMC कार्यकर्ता संदेशखाली में जाकर कह रहे हैं कि 4 जून के बाद वह सबको विधवा बना देंगे। उन्होंने पश्चिम बंगाल पुलिस पर आरोप लगाया कि वह TMC के गुंडों के साथ मिलकर महिलाओं को धमका रही है।

संदेशखाली में चुनाव वाले दिन भी जम कर हिंसा हुई थी। इस दिन पुलिस ने आसू गैस के गोले दागे थे। चुनाव के दौरान एक भाजपा कार्यकर्ता का हमले में सर भी फट गया था। अन्य लोकसभा क्षेत्रों से भी हिंसा की खबरें आई थी। वर्तमान में संदेशखाली धारा 144 लगा दी गई है।

इस हिंसा को लेकर पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने राज्य सरकार से एक्शन लेने को कहा है। उन्होंने कहा कि वह वोटिंग के बाद महिलाओं पर हमले की सूचना सुन कर चिंतित हैं। उन्होंने हमले जारी रहने पर राजभवन के दरवाजे खोलने की बात कही है।

वहीं मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया कि कोलकाता में एक भाजपा पोलिंग एजेंट को TMC कार्यकर्ताओं ने काफी मारापीटा। कोलकाता उत्तर मध्य के भाजपा उम्मीदवार तापस रॉय के पुल्लिंग एजेंट भाजपा कार्यकर्ता रमेश साव ने आरोप लगाया कि चुनाव खत्म होने के बाद उन्हें TMC के गुंडे एक जगह उठा ले गए और उनको काफी मारापीटा।

रमेश का सर भी फोड़ दिया गया, उनको यातनाएँ दी गईं। भाजपा ने आरोप लगाया कि यह उसके कार्यकर्ता को मारने की साजिश थी। वहीं नैहाटी में एक भाजपा कार्यकर्ता के घर के बाहर बम रख दिया गया। इसका आरोप भी TMC के लोगों पर ही लगा है।

वहीं नादिया में अघोषित कर्फ्यू की स्थिति है। यहाँ एक भाजपा कार्यकर्ता हफीजुल शेख को गोली मार दी गई थी। उसका सर काटने की भी खबरें है। पुलिस इस मामले में जाँच कर रही है। पश्चिम बंगाल में चुनाव के बाद हिंसा की आशंका के चलते चुनाव आयोग ने निर्णय लिया है कि वह परिणाम के 15 दिन बाद तक यहाँ से केन्द्रीय सुरक्षा बल नहीं हटाएगा।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘हमारे बारह’ पर जो बॉम्बे हाई कोर्ट ने कहा, वही हम भी कह रहे- मुस्लिम नहीं हैं अल्पसंख्यक… अब तो बंद हो देश के...

हाई कोर्ट ने कहा कि उन्हें फिल्म देखखर नहीं लगा कि कोई ऐसी चीज है इसमें जो हिंसा भड़काने वाली है। अगर लगता, तो पहले ही इस पर आपत्ति जता देते।

NEET पर जिस आयुषी पटेल के दावों को प्रियंका गाँधी ने दी हवा, उसके खुद के दस्तावेज फर्जी: कहा था- NTA ने रिजल्ट नहीं...

इलाहाबाद हाई कोर्ट में झूठी साबित होने के बाद आयुषी पटेल ने अपनी याचिका भी वापस लेने का अनुरोध किया। कोर्ट ने NTA को छूट दी है कि वह आयुषी पटेल के खिलाफ नियमानुसार एक्शन ले।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -