Wednesday, June 19, 2024
Homeराजनीतिदंगा मुक्त हुआ UP, अब कोई माफिया किसी को धमकी नहीं दे सकता: CM...

दंगा मुक्त हुआ UP, अब कोई माफिया किसी को धमकी नहीं दे सकता: CM योगी, अतीक-अशरफ की हत्या के बाद पहला सार्वजनिक संबोधन

सीएम योगी ने प्रदेश की कानून-व्यवस्था पर सवाल खड़े करने वालों को साल 2017 से पहले की स्थिति याद दिलाई। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में वर्ष 2012 से 2017 के बीच में 700 से अधिक दंगे हुए थे। लेकिन वर्ष 2017 से 2023 के बीच एक भी दंगा उत्तर प्रदेश में नहीं हुआ। एक भी दिन कर्फ्यू लगाने की नौबत नहीं आई।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि प्रदेश में अब कोई माफिया किसी को धमका नहीं सकता है। जो कभी उत्तर प्रदेश की पहचान के लिए संकट थे, अब उनके लिए संकट पैदा होता जा रहा है। वे लखनऊ के लोकभवन में मंगलवार (18 अप्रैल 2023) को आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। प्रयागराज में 15 अप्रैल को माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ के मारे जाने के बाद सीएम का यह पहला सार्वजनिक संबोधन था। उससे पहले अतीक के बेटे असद और उसके गुर्गे गुलाम को पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया था।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने प्रदेश की कानून-व्यवस्था पर सवाल खड़े करने वालों को साल 2017 से पहले की स्थिति याद दिलाई। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में वर्ष 2012 से 2017 के बीच में 700 से अधिक दंगे हुए थे। वर्ष 2007 से 2012 के बीच 364 से ज्यादा दंगे हुए थे। लेकिन वर्ष 2017 से 2023 के बीच एक भी दंगा उत्तर प्रदेश में नहीं हुआ। इस बीच एक भी दिन कर्फ्यू लगाने की नौबत नहीं आई।

सीएम योगी ने कहा कि पहले कुछ जनपदों (जिलों) के नाम से लोग डरते थे। आज लोगों को उन जनपदों के नाम से डरने की आवश्यकता नहीं है। उन्होंने कहा कि आज का उत्तर प्रदेश निवेशकों की पूँजी को सुरक्षित रखने में सक्षम है। यूपी के गाँवों तक स्ट्रीट लाइटें जगमगा रही हैं। पहले इसी यूपी के लिए कहा जाता था कि जहाँ से अँधेरा शुरू हो जाए समझ लो यूपी आ गया। पहले सड़कों पर पड़े गड्ढे प्रदेश की पहचान हुआ करती थी। लेकिन आज राज्य भर में बेहतरीन रोड कनेक्टिविटी है। इसके कारण निवेशक रुचि दिखा रहे हैं।

बता दें कि प्रधानमंत्री मेगा एकीकृत वस्त्र एवं परिधान (पीएम मित्र) योजना के अंतर्गत लखनऊ और हरदोई के बीच एक हजार एकड़ में टेक्सटाइल पार्क बनाया जा रहा है। इसके लिए केंद्र सरकार और यूपी सरकार के बीच एमओयू साइन किया गया है। इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल भी मौजूद थे। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पीएम मोदी और सीएम योगी की जोड़ी ने उत्तर प्रदेश के लिए कल्पना से बढ़कर काम किया है। आज यूपी का चित्र और चरित्र दोनों बदल गया है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कनाडा का आतंकी प्रेम देख भारत ने याद दिलाया कनिष्क ब्लास्ट, 23 जून को पीड़ितों को दी जाएगी श्रद्धांजलि: जानिए कैसे गई थी 329...

भारत ने एयर इंडिया के विमान कनिष्क को बम से उड़ाने की बरसी याद दिलाते हुए कनाडा में वर्षों से पल रहे आतंकवाद को निशाने पर लिया है।

लाइसेंस राज में कुछ घरानों का ही चलता था सिक्का, 2014 के बाद देश ने भरी उड़ान: गौतम अडानी ने PM मोदी को दिया...

गौतम अडानी ने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था ने 10 वर्षों में टेकऑफ किया है और इसका सबसे बड़ा कारण सही तरीके से मोदी सरकार का चलना रहा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -