Wednesday, December 8, 2021
Homeदेश-समाज5 कश्मीरियों ने फेसबुक पर पोस्ट की थी फर्जी-संवेदनशील जानकारी, शांति भंग की आशंका...

5 कश्मीरियों ने फेसबुक पर पोस्ट की थी फर्जी-संवेदनशील जानकारी, शांति भंग की आशंका पर मामला दर्ज

इन 5 आरोपितों पर आईपीसी की धारा 153 ए और आईटी एक्ट की 66 बी के तहत मामला दर्ज हुआ है। इनकी पहचान जाकिर शाह बुखारी, जहिर चौधरी, नाजिक हुसैन, इमराम काजी और सरदार तारिक खान के रूप में की गई है।

जम्मू-कश्मीर के राजौरी और पुंछ इलाके के रहने वाले 5 लोगों पर ‘फर्जी जानकारी’ और ‘संवेदनशील टिप्पणियाँ’ करने के आरोप में पुलिस ने मामला दर्ज किया है। जानकारी के मुताबिक इन 5 लोगों ने अपने फेसबुक पर ऐसी आपत्तिजनक चीजें पोस्ट की थी जिससे राज्य की शांति बाधित हो सकती थी।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार राजौरी के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक युगल मन्हास ने बताया सोशल मीडिया पर नियमित रूप से निगरानी रखने के दौरान उन्हें कुछ ऐसे लोगों के बारे में पता चला जो राज्य की शांति को बाधित करने का काम कर रहे थे। इसके बाद पुलिस ने उनके बारे में जानकारी जुटाई और उनपर मामला दर्ज किया।

पुलिस के मुताबिक इन 5 आरोपितों पर आईपीसी की धारा 153 ए और आईटी एक्ट की 66 बी के तहत मामला दर्ज हुआ है। इनकी पहचान जाकिर शाह बुखारी, जहिर चौधरी, नाजिक हुसैन, इमराम काजी और सरदार तारिक खान के रूप में की गई है।

पुलिस का कहना है कि कानूनी प्रक्रिया के तहत जल्द ही इन सभी के पासपोर्ट रद्द किए जाएँगे। एसएसपी ने बताया है कि ये पाँचो युवा राज्य के बाहर काम करते थे और कश्मीर पर लगातार सोशल मीडिया पर अफवाह फैला रहे थे।

इसके अलावा बता दें कि इस घटना के बाद पुलिस ने जम्मू-कश्मीर के सभी लोगों के साथ-साथ राज्य के बाहर रह रहे यहाँ के सभी लोगों से सोशल मीडिया के जरिए अपील की है कि वह ऐसे पोस्ट न डालें जिससे कश्मीर में हालात खराब होने की आशंका हो।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कोरोना काल में ₹42 लाख का क्रिकेट मैच… खिलाड़ी झारखंड के ‘माननीय’ MLA लोग, मैन ऑफ द मैच खुद CM सोरेन

कोरोना महामारी के दौरान 42 लाख रुपए का क्रिकेट मैच खेल लिया झारखंड के विधायकों ने। मैन ऑफ द मैच खुद बने मुख्यमंत्री सोरेन।

‘वसीम रिजवी का सिर कलम करने वाले को 25 लाख रुपए का इनाम’: कॉन्ग्रेस नेता ने खुलेआम किया दोबारा ऐलान

कॉन्ग्रेस विधायक राशिद खान ने मंगलवार को कहा कि वह शिया वक्‍फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी का सिर काटने वाले को 25 लाख रुपए का इनाम देने की बात पर अभी भी कायम हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
142,284FollowersFollow
412,000SubscribersSubscribe