Monday, June 17, 2024
Homeदेश-समाजनाले में पड़ा मिला दर्जन भर गायों की खाल और कटा हुआ सिर: अज्ञात...

नाले में पड़ा मिला दर्जन भर गायों की खाल और कटा हुआ सिर: अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

इस मामले में एसपी डा यशवीर सिंह ने देर शाम जजीद चौकी प्रभारी सरवन कुमार गौतम को लाइन हाजिर कर दिया। उनके क्षेत्र में इतनी बड़ी मात्रा में गोकशी को लेकर उन्होंने नाराजगी व्यक्त की थी।

उत्तर प्रदेश के हापुड़ जनपद के कोतवाली क्षेत्र के रामपुर रोड पर नाले में गोवंश के अवशेष मिलने की घटना को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक ने चौकी प्रभारी को लाइन हाजिर करते हुए अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस मामले की जाँच में जुटी है। उन्होंने कोतवाली प्रभारी को जमकर फटकार लगाते हुए कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

बता दें कि गुरूवार (अक्टूबर 31, 2019) की शाम रामपुर रोड स्थित नाले से बोरों में भरे करीब एक दर्जन गोवंशों के अवशेष मिले थे। ग्रामीणों ने इन अवशेषों को नाले में पड़े देखकर मामले की सूचना पुलिस को दी थी। मौके पर पहुँची पुलिस ने गोवंश की खाल, कटा हुआ सिर तथा अन्य अवशेष देखे।

इस मामले में एसपी डा यशवीर सिंह ने देर शाम जजीद चौकी प्रभारी सरवन कुमार गौतम को लाइन हाजिर कर दिया। उनके क्षेत्र में इतनी बड़ी मात्रा में गोकशी को लेकर उन्होंने नाराजगी व्यक्त की थी। इसके अलावा कोतवाली प्रभारी महावीर सिंह से भी स्पष्टीकरण माँगा गया है। इस मामले में कोतवाली पुलिस द्वारा अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। 

एएसपी सर्वेश कुमार मिश्र ने बताया कि वे खुद इस पूरे मामले को देख रहे हैं। किसी भी कीमत पर आरोपितों को बख्शा नहीं जाएगा। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि लोगों ने संभावना जताई है कि पुलिस की मिलीभगत से पशुओं का अवैध कटान किया जा रहा है। इस बिंदु पर गोपनीय तरीके से जाँच कराई जाएगी। अपर पुलिस अधीक्षक सर्वेश कुमार मिश्रा के नेतृत्व में एक टीम घटना की जाँच करेगी। उन्होंने कहा कि संलिप्तता पाए जाने पर दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

इसके साथ ही पुलिस अधीक्षक ने बताया कि रामपुर रोड पर तैनात पीआरवी वाहन और गश्त करने वाली फैंटम पर तैनात पुलिसकर्मियों को बदला जाएगा। जनपद में अवैध रूप से चल रहे सभी कट्टीघरों की जाँच के लिए दो टीमों का गठन किया गया है। प्रशासन द्वारा सील किए गए कट्टीघरों में पशुओं को काटते हुए पाया जाता है तो आरोपितों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

केरल की वायनाड सीट छोड़ेंगे राहुल गाँधी, पहली बार लोकसभा लड़ेंगी प्रियंका: रायबरेली रख कर यूपी की राजनीति पर कॉन्ग्रेस का सारा जोर

राहुल गाँधी ने फैसला लिया है कि वो वायनाड सीट छोड़ देंगे और रायबरेली अपने पास रखेंगे। वहीं वायनाड की रिक्त सीट पर प्रियंका गाँधी लड़ेंगी।

बकरों के कटने से दिक्कत नहीं, दिवाली पर ‘राम-सीता बचाने नहीं आएँगे’ कह रही थी पत्रकार तनुश्री पांडे: वायर-प्रिंट में कर चुकी हैं काम,...

तनुश्री पांडे ने लिखा था, "राम-सीता तुम्हें प्रदूषण से बचाने के लिए नहीं आएँगे। अगली बार साफ़-स्वच्छ दिवाली मनाइए।" बकरीद पर बदल गए सुर।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -