Sunday, June 23, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीय'कंधे, घुटने और नाभि ढँकने के लिए कपड़े ही नहीं हैं': मॉडल ने क़तर...

‘कंधे, घुटने और नाभि ढँकने के लिए कपड़े ही नहीं हैं’: मॉडल ने क़तर में पहने सेक्सी कपड़े, कहा – गिरफ़्तारी से नहीं डरती, मुस्लिम नहीं कैथोलिक हूँ

"जब मुझे नियम-कानूनों के बारे में पता चला तो मैं हैरान रह गई। ड्रेस कोड में कंधे, घुटने और नाभि वगैरह दिखाना मना है। ये सब ढँकने के लिए तो मेरे पास कपड़े भी नहीं है।"

इस्लामी मुल्क क़तर में FIFA वर्ल्ड कप का आयोजन हो रहा है हालाँकि, इस दौरान फुटबॉल फैंस के लिए इस्लामी मुल्क ने जो नियम-कानून बताए हैं, वो चर्चा का विषय बन रहे हैं। जहाँ एक तरफ उन्हें पूरे कपड़े पहनने के लिए कहा गया, वहीं दूसरी तरफ शराब पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया। स्टेडियम में बियर भी नहीं दिया जा रहा। इसी बीच पूर्व ‘मिस क्रोएशिया’ इवाना नॉल सेक्सी ड्रेस में मैच का लुत्फ़ उठाती दिखीं, जिसके बाद उन पर गिरफ़्तारी की तलवार भी लटक रही है।

इंस्टाग्राम इन्फ्लुएंसर इवाना नॉल ने खुलेआम क़तर में ड्रेस को लेकर बने नियम-कानूनों का उल्लंघन किया और कहा कि अधिकारी क्या कहते हैं, इससे उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता है। उन्होंने स्टेडियम से तस्वीरें भी शेयर की, जिसमें शेख लोग उनकी तरफ देखते हुए और उनकी तस्वीरें लेते हुए दिखाई दे रहे हैं। उन्होंने अपने स्नैप्स को लेकर कहा कि वो बिलकुल भी नहीं डरी हुई हैं। उन्होंने क्रोएशिया के राष्ट्रीय ध्वज वाली सेक्सी ड्रेस पहन रखी थी।

26 वर्षीय इवाना नॉल का साफ़ कहना है कि उन्हें क़तर में गिरफ़्तारी से डर नहीं लगता है। उन्होंने कहा, “पहले मैं सोच रही थी कि अगर FIFA विश्व कप क़तर में हो रहा है तो वो फुटबॉल फैंस को सहज महसूस कराने के लिए सब कुछ करेंगे और किसी प्रकार की कोई पाबंदी नहीं लगाएँगे। लेकिन, जब मुझे नियम-कानूनों के बारे में पता चला तो मैं हैरान रह गई। ड्रेस कोड में कंधे, घुटने और नाभि वगैरह दिखाना मना है। ये सब ढँकने के लिए तो मेरे पास कपड़े भी नहीं है।”

उन्होंने आगे कहा, “मैं काफी गुस्सा थी, क्योंकि मैं एक मुस्लिम नहीं हूँ और अगर हमलोग यूरोप में हिजाब और नकाब का सम्मान करते हैं तो फिर उन्हें भी हमारे मजहब और हमारे जीवन जीने के तरीके का सम्मान करना चाहिए। मैं क्रोएशिया की कैथोलिक हूँ, जो वर्ल्ड कप देखने यहाँ आई हूँ। मैं गिरफ़्तारी से नहीं डरती हूँ।” बता दें कि क़तर में नियमों के उल्लंघन पर जुर्माना और जेल का प्रावधान है। अधिकारियों का कहना है कि दर्शकों की गतिविधियाँ रिकॉर्ड की जा रही हैं, ऐसे में बाद में जाँच के समय ये फुटेज काम आएँगे।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘PM मोदी ने किया जी अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का उद्घाटन, गिर गई उसकी दीवार’: News24 ने फेक न्यूज़ परोस कर डिलीट की ट्वीट,...

अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन से जुड़े जिस दीवार के दिसंबर 2023 में बने होने का दावा किया जा रहा है, वो दावा पूरी तरह से गलत है।

‘मोदी के दिए घरों में रहते हैं, 100% वोट कॉन्ग्रेस को देते हैं’: बोले असम CM सरमा – राज्य पर कब्ज़ा करना चाहते हैं...

सीएम हिमंता ने कहा कि बांग्लादेशी मूल के अल्पसंख्यकों ने कॉन्ग्रेस को इसलिए वोट दिया, क्योंकि अगले 10 सालों में वे राज्य को कब्जा चाहते हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -