Sunday, August 1, 2021
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयपाकिस्तान में अफगान राजदूत की बेटी सिलसिला का अपहरण: रिहा करने से पहले जमकर...

पाकिस्तान में अफगान राजदूत की बेटी सिलसिला का अपहरण: रिहा करने से पहले जमकर किया गया प्रताड़ित, अस्पताल में भर्ती

''हम इस जघन्य अपराध की निंदा करते हैं और पाकिस्तानी मिशन में तैनात अपने राजनयिकों, कर्मचारियों और उनके परिजनों की अंतरराष्ट्र्रीय कानूनों के तहत सुरक्षा सुनिश्चित करने की माँग करते हैं।''

पाकिस्तान में अफगानिस्तान के राजदूत की बेटी का अपहरण कर लिया गया है। हालाँकि, कुछ देर बाद ही उन्हें रिहा कर दिया गया। अभी वह अस्पताल में भर्ती हैं। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, शनिवार (17 जुलाई 2021) को पाकिस्तान में तैनात अफगान राजदूत नजीबुल्लाह अलीखिल की बेटी सिलसिला अलीखिल का अपहरण कर लिया गया और रिहा करने से पहले उन्हें पाकिस्तान के कुछ अज्ञात लोगों द्वारा जमकर प्रताड़ित किया गया।

अफगान विदेश मंत्रालय ने घटना की निंदा करते हुए कहा, ”हम इस जघन्य अपराध की निंदा करते हैं और पाकिस्तानी मिशन में तैनात अपने राजनयिकों, कर्मचारियों और उनके परिजनों की अंतरराष्ट्र्रीय कानूनों के तहत सुरक्षा सुनिश्चित करने की माँग करते हैं।” उन्होंने कहा कि हम पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के समक्ष इस मामले को रखेंगे और दोषियों के खिलाफ तत्काल आवश्यक कार्रवाई करने की माँग करेंगे।

अफगान विदेश मंत्रालय ने बताया कि इस्लामाबाद में अफगान के राजदूत नजीबुल्लाह अलीखिल की बेटी सिलसिला अलीखिल को शुक्रवार (16 जुलाई, 2021) को दोपहर डेढ़ बजे जिन्ना मार्केट के पास से अगवा कर लिया गया था। पाकिस्तान के कुछ अज्ञात लोगों द्वारा जमकर प्रताड़ित करने के बाद शाम सात बजे सिलसिला को तहजीब बेकरी के पास जख्मी हालत में छोड़ दिया गया। फिलहाल, पुलिस इस मामले की जाँच कर रही है। हालाँकि, अभी तक अपहरणकर्ताओं का पता नहीं चल पाया है। अलीखिल को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहाँ उनकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

बता दें कि पाकिस्तान पर अफगानिस्तान में हिंसा के जरिए सत्ता वापसी की कोशिश में लगे तालिबान की लगातार मदद करने के आरोप लगते रहे हैं। अमेरिकी सेना की वापसी के बाद पाकिस्तान और उसकी एजेंसियों पर खुलेआम तालिबान को समर्थन की खबरें आती रहती हैं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पाकिस्तानी मंत्री फवाद चौधरी चीन को भूले, Covid के लिए भारत को ठहराया जिम्मेदार, कहा- विश्व ‘इंडियन कोरोना’ से परेशान

पाकिस्तान के मंत्री फवाद चौधरी ने कहा कि दुनिया कोरोना महामारी पर जीत हासिल करने की कगार पर थी, लेकिन भारत ने दुनिया को संकट में डाल दिया।

ये नंगे, इनके हाथ अपराध में सने, फिर भी शर्म इन्हें आती नहीं… क्योंकि ये है बॉलीवुड

राज कुंद्रा या गहना वशिष्ठ तो बस नाम हैं। यहाँ किसिम किसिम के अपराध हैं। हिंदूफोबिया है। खुद के गुनाहों पर अजीब चुप्पी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,314FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe