Saturday, July 31, 2021
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयपाकिस्तान में एक ही परिवार के 5 हिंदुओं की हत्या: चाकू और कुल्हाड़ी से...

पाकिस्तान में एक ही परिवार के 5 हिंदुओं की हत्या: चाकू और कुल्हाड़ी से रेता गया गला

हत्या करने के लिए दिन चुना गया शुक्रवार का। एक हिंदू परिवार के 5 लोगों का चाकू और कुल्हाड़ी से गला रेत दिया गया। इस घटना ने पाकिस्तान में हिंदू समुदाय को झकझोर कर रख दिया है।

पाकिस्तान में रहीम यार खान शहर से कुछ ही दूरी पर अबू धाबी कॉलनी में एक हिंदू परिवार के पाँच सदस्यों की उनके घर में हत्या कर दी गई। शुक्रवार को धारदार हथियार से गला रेत कर उनकी हत्या की गई थी। पुलिस को हत्या के स्थल से हथियार बरामद हुए हैं, जिसमें चाकू और कुल्हाड़ी शामिल हैं।

बताया जा रहा है कि पीड़ितों में 36 वर्षीय राम चंद और एक हिंदू मेघवाल है। वो एक टेलरिंग की दुकान चलाते थे। एक पाक दैनिक के अनुसार, पंजाब के मुख्यमंत्री सरदार उस्मान बुज़दार ने घटना का संज्ञान लिया है और अधिकारियों को निर्देश दिया है कि दोषियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए।

इस घटना ने पाकिस्तान में हिंदू समुदाय को झकझोर कर रख दिया है। द न्यूज इंटरनेशनल के मुताबिक सामाजिक कार्यकर्ता बीरबल दास ने राम चंद को एक सुखी जीवन जीने वाले शांतिपूर्ण व्यक्ति बताया।

पाकिस्तान में हिंदू समुदाय पर अत्याचार की यह नई घटना नहीं है। पिछले दिनों पाकिस्तान के सिंध और पंजाब प्रांत में भी हिंदुओं को निशाना बनाया गया था। सिंध में उनके घरों को आग के हवाले कर दिया गया।

पाक स्थित पंजाब में महिलाओं का सरेआम यौन उत्पीड़न किया गया। सोशल मीडिया में शेयर किए गए वीडियो में घर से आग की लपटें निकलते हुए देखा गया। पीड़ित हिंदू परिवार की महिलाएँ और बच्चे ,चीखते-चिल्लाते दिखाई दे रहे थे। वहीं सैकड़ों की संख्या में मौजूद भीड़ में से कुछ लोग घटना का वीडियो बना रहे थे।

जानकारी के मुताबिक स्थानीय हिंदुओं का भील समुदाय इस इलाके में दशकों से रह रहा है, लेकिन यहाँ का बहुसंख्यक समुदाय (मुस्लिम) उनको अपना निशाना बनाते हुए आए दिन हमला करता रहता है। यहाँ रहने वाले लोग हिंदुओं को प्रताड़ित कर घर खाली करने के लिए मजबूर करते हैं।

गौरतलब है कि रविवार (सितंबर 20, 2020) को पाकिस्तान के सिंध प्रांत में 171 हिंदुओं को इस्लाम में धर्मांतरित करवाया गया। राहत ऑस्टिन ने सोमवार (सितंबर 21, 2020) को टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया कि हिंदू पुरुषों, महिलाओं और बच्चों का धर्म परिवर्तन पाकिस्तान के सिंध प्रांत में मदरसा अहसान-उल-तालीम (Ahsan-ul-Taleem), कराची के संगर में आयोजित एक सामूहिक धर्मान्तरण समारोह में किया गया था। उन्होंने दावा किया कि इस्लामिक आइडियोलॉजी काउंसिल के पूर्व सदस्य नूर अहमद तशर ने उन्हें इस्लाम कबूल करवाया।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

20 से ज्यादा पत्रकारों को खालिस्तानी संगठन से कॉल, धमकी- 15 अगस्त को हिमाचल प्रदेश के CM को नहीं फहराने देंगे तिरंगा

खालिस्तान समर्थक सिख फॉर जस्टिस ने हिमाचल प्रदेश के 20 से अधिक पत्रकारों को कॉल कर धमकी दी है कि 15 अगस्त को सीएम तिरंगा नहीं फहरा सकेंगे।

‘हमारे बच्चों की वैक्सीन विदेश क्यों भेजी’: PM मोदी के खिलाफ पोस्टर पर 25 FIR, रद्द करने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार

सुप्रीम कोर्ट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना वाले पोस्टर चिपकाने को लेकर दर्ज एफआईआर को रद्द करने से इनकार कर दिया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,101FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe