Saturday, July 24, 2021
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयपूर्व महिला न्यूज एंकर की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या, मिल रहीं थीं धमकियाँ

पूर्व महिला न्यूज एंकर की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या, मिल रहीं थीं धमकियाँ

मीना मंगल अफगानिस्तान में अपनी न्यूज़ एंकरिंग के अलावा अपने सोशल मीडिया पेजों को लेकर भी काफी चर्चित थीं। इन पेजों पर वह अफगानी औरतों के पढ़ने और काम करने के अधिकारों पर बात करतीं थीं।

अरियाना टीवी, निजी राष्ट्रीय स्तर के चैनल शमशाद टीवी, पश्तो भाषा के लामार टीवी समेत कई चैनलों में एक दशक से ज्यादा समय तक छाईं रहीं पूर्व महिला न्यूज़ एंकर मीना मंगल की अफगानिस्तान में दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई। काबुल में हुए इस हत्याकाण्ड को दो मोटरसाइकिल सवारों ने अंजाम दिया। मीना की हत्या तब हुई जब वह अपने लिए कार का इंतजार कर रहीं थीं।

हवा में गोली चला भीड़ को किया तितर-बितर

मीना कार का इंतजार काबुल स्थित अफ़गानी संसद के निचले सदन जिरगा की सांस्कृतिक सलाहकार की अपनी नौकरी पर जाने के लिए कर रहीं थीं। तभी कहीं से एक मोटरसाइकिल पर सवार दो लोग आ गए और हवा में चार फ़ायर किए। हवाई फायर से जब भीड़ इधर-उधर हो गई तो उन्होंने मीना को सीने पर दो गोलियाँ मारीं और फरार हो गए। अरियाना न्यूज़ द्वारा घटनास्थल की जारी तस्वीरों में मंगल की लाश अपने ही खून में लथपथ दिखाई पड़ रही है।

महिलाओं के अधिकारों पर सोशल मीडिया में लिखतीं थीं  

मीना मंगल अफगानिस्तान में अपनी न्यूज़ एंकरिंग के अलावा अपने सोशल मीडिया पेजों को लेकर भी काफी चर्चित थीं। इन पेजों पर वह अफगानी औरतों के पढ़ने और काम करने के अधिकारों पर बात करतीं थीं। इसके अलावा उन्होंने 2017 में जबरदस्ती हुई खुद की अरेंज्ड मैरिज के बारे में भी काफी कुछ लिखा है। उनका तलाक अभी मई में ही हुआ है।

उन्होंने सोशल मीडिया पर हाल ही में लिखा था कि उन्हें जान से मारने की धमकियाँ मिल रहीं हैं। अफगानी गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नुसरत रहीमी ने स्थानीय मीडिया को बताया है कि हालाँकि हत्यारे फरार हो गए हैं और अभी तक किसी ने इस हत्या की जिम्मेदारी नहीं ली है, पर मंगल की हत्या की जाँच विशेष पुलिस यूनिट कर रही है

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

हंगामा 2 देखिए, राज की वजह से नुकसान न हो: फैन्स से शिल्पा शेट्टी की गुजारिश, घर पहुँच मुंबई पुलिस ने दर्ज किया बयान

राज कुंद्रा की गिरफ्तारी के केस में मुंबई पुलिस के समक्ष आज बयान दर्ज करवाने के बीच शिल्पा शेट्टी ने अपनी फिल्म हंगामा 2 के लिए अपील की।

‘CM अमरिंदर सिंह ने किसानों को संभाला, दिल्ली भेजा’: जाखड़ के बयान से उठे सवाल, सिद्धू से पहले थे पंजाब कॉन्ग्रेस के कैप्टन

जाखड़ की टिप्पणी के बाद यह आशय निकाला जा रहा है कि कॉन्ग्रेस ने मान लिया है कि उसी ने किसानों को विरोध के लिए दिल्ली की सीमाओं पर भेजा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
110,924FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe