Friday, May 24, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयहमास के इस्लामी आतंकियों ने बच्चों-नवजातों के सिर काटे: PM नेतन्याहू के प्रवक्ता ने...

हमास के इस्लामी आतंकियों ने बच्चों-नवजातों के सिर काटे: PM नेतन्याहू के प्रवक्ता ने की पुष्टि, इजरायली सेना बोली- यह जंग नहीं, नरसंहार है

"यह एक युद्ध नहीं है, ना ही यह जंग का मैदान है। आपने देखा कि बच्चों, उनके माता-पिता को उनके बेडरूम, बम शेल्टर में मार दिया गया। यह एक नरसंहार है।यह कुछ ऐसा है जो मैंने अपने जीवन में कभी नहीं देखा।"

दक्षिणी इजरायल के केफर अजा के किबुत्ज में छोटे बच्चों और नवजातों के सिर कटे शव मिले हैं। इसकी पुष्टि इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के प्रवक्ता ताल हेनरिक ने की है। इस्लामी आतंकी संगठन हमास के हमलों के बाद जब इजरायली सुरक्षा बल इस इलाके में पहुँचे थे तो उन्हें करीब 40 बच्चों के क्षत-विक्षत शव मिले थे।

इन खबरों को हमास ने खारिज किया था। कुछ मीडिया रिपोर्टों में भी दावा किया गया था कि बच्चों के सिर काटे जाने की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। लेकिन अब सीएनएन ने नेतन्याहू के प्रवक्ता के हवाले से इसकी पुष्टि कर दी है।

इजरायल में इस्लामी आतंकियों द्वारा किए गए इस निर्मम कृत्य की जानकारी इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की प्रवक्ता टाल हेनरिक ने दी है। उन्होंने इस बात की पुष्टि की है कि इलाके का नियन्त्रण वापस लेने के बाद पहुँचे इजरायली सुरक्षा बलों को इन बच्चों के शव बरामद हुए हैं।

कफार में क्लियरेंस ऑपरेशन का नेतृत्व कर रहे इजरायली सेना के अफसर इताई वेरुव ने कहा, “यह एक युद्ध नहीं है, ना ही यह जंग का मैदान है। आपने देखा कि बच्चों, उनके माता-पिता को उनके बेडरूम, बम शेल्टर में मार दिया गया। यह एक जंग का मैदान नहीं, बल्कि एक नरसंहार है। यह एक आतंकी घटना है। यह कुछ ऐसा है जो मैंने अपने जीवन में कभी नहीं देखा।”

इजरायल में हुए इस नरसंहार का उल्लेख अमेरिका के राष्ट्रपति जो बायडेन ने भी किया है। व्हाइट हाउस में यहूदियों को संबोधित करते हुए बायडेन ने बच्चों का सिर काटे जाने की बर्बरता का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि मुझे भी इतनी क्रूरता की उम्मीद नहीं थी। लेकिन अब स्पष्ट है कि हमास के आतंकियों ने बच्चों तक को नहीं छोड़ा और उनके सिर काट दिए।

उल्लेखनीय है कि इस संबोधन के बाद कुछ मीडिया रिपोर्टों में दावा किया गया था कि बायडेन ने सिर कटे बच्चों की तस्वीरें देखी हैं। लेकिन व्हाइट हाउस ने कहा है कि बायडेन का बयान इजरायली प्रधानमंत्री नेतन्याहू के प्रवक्ता की पुष्टि और मीडिया रिपोर्टों पर आधारित था।

हमास के आतंकियों ने 7 अक्टूबर 2023 को इजरायल पर अचानक हमला किया था। इन हमलों में अब तक 1200 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। करीब 3000 लोग घायल हैं। मृतकों में 22 अमेरिकी सहित कई अन्य देशों के नागरिक भी शामिल हैं। इन हमलों के जवाब में इजरायल ने गाजा के भीतर बम बरसा कर कई मस्जिदों और आतंकी ठिकानों को जमींदोज कर दिया है। इजरायल के इन हमलों में अब तक लगभग 1000 फिलीस्तीनी आतंकी मारे गए हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

Searched termsहमास, इजरायल बच्चों की सिट कटी लाशे, इजरायल बच्चों को काटा, हमास बच्चों की हत्या, हमास बच्चों के सर काटे, Gaza Stripe, गाजा पट्टी, Palestine, फिलिस्तीन, Israel, इजरायल, Baby Massacred, बच्चों का नरसंहार, Fetus, भ्रूण हत्या, Women, महिलाएँ, Hamas Terrorists, हमास आतंकवादी, joe biden, america israel, joe biden hamas, जो बायडेन, अमेरिका इजरायल, जो बाइडेन हमास, जो बाइडेन इजरायल, बेंजामिन नेतन्याहू, benjamin netanyahu, Terrorist Attack, आतंकी हमला, Gaza Patti, गाजा पट्टी, Seize, घेराबंदी, Palestine, फिलिस्तीन, इजरायल, हमास, फिलस्तीन, इजरायल पर हमला, इजरायल पर हमास का हमला, इजरायल रेव पार्टी पर हमला, रेव पार्टी, इजरायल मौत, गाजा, फिलस्तीन मौत, इजरायल बंधक, इजरायल में हमला, हमास न्यूज, हमास आतंकी, israel, hamas, attack on israel, israel death, hamas attack on israel, gaza, death
ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

हिरोइन लैला खान की हत्या मामले में सौतेले अब्बा को हुई ‘सजा-ए-मौत’: फार्म हाउस में गाड़ दी परिवार के 6 लोगों की लाश, 13...

बॉलीवुड अभिनेत्री लैला खान और उनके पूरे परिवार की हत्या मामले में अभिनेत्री के सौतेले पिता को कोर्ट ने सजा-ए-मौत सुनाई है।

UPA सरकार ने ब्रह्मोस मिसाइल के निर्यात को रोका, लीक हुई चिट्ठियों से खुलासा: मोदी सरकार ने की जो हजारों करोड़ की डील, वो...

UPA सरकार ने जानबूझकर ब्रह्मोस मिसाइल के निर्यात से जुड़ी फाइलों को अटकाया। इंडोनेशियाई टीम का दौरा रोक दिया गया। बातचीत तक रोक दी गई।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -