Saturday, July 13, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीय'तुम हिंदू गौमूत्र में नहाते हो...': अमेरिका में अब भारतीय पुरुष से गाली-गलौच, मुँह...

‘तुम हिंदू गौमूत्र में नहाते हो…’: अमेरिका में अब भारतीय पुरुष से गाली-गलौच, मुँह पर फेंके डॉलर, जगह-जगह थूका

8.5 मिनट की वीडियो में गालीबाज व्यक्ति को लगातार हिंदुओं के लिए अभद्र भाषा का प्रयोग करते देखा जा सकता है। जयारमन कहते हैं कि उस आदमी ने उन्हें कहा था, "तुम हिंदू हो गौमूत्र में नहाते हो।"

कैलिफोर्निया के शहर फ्रीमोन्ट से एक हिंदुओं से नफरत करने वाले व्यक्ति की वीडियो सामने आई है। इस वीडियो में एक विदेशी न केवल भारतीय व्यक्ति को गंदी-गंदी गालियाँ दे रहा है, बल्कि हिंदू धर्म को नीचा दिखा रहा है और बार-बार पूरे भारत का मखौल उड़ा रहा है।

घटना 21 अगस्त 2022 की है। कृष्णन जयारमन, फ्रीमोन्ट के एक रेस्टोरेंट में बैठकर अपने खाने का इंतजार कर रहे थे कि तभी एक अन्य व्यक्ति आया और उनसे गाली-गलौच शुरू कर दी।

उसने जयारमन को बिन मोजे में देखा तो कहा, “अपने घटिया पाँव नंगे लेकर क्यों आए। ये भारत नहीं है। तुम लोगों ने भारत को बर्बाद किया और अब अमेरिका को भी बर्बाद कर रहे हो।”

8.5 मिनट की वीडियो में लगातार व्यक्ति को हिंदुओं के लिए अभद्र भाषा का प्रयोग करते देखा जा सकता है। जयारमन कहते हैं कि उस आदमी ने उन्हें कहा था, “तुम हिंदू हो गौमूत्र में नहाते हो।” उसने जयारमन को कहा, “भारतीय लोग मजाक होते हैं। इसी गंदी ट%^& को देख लो।”

हिंदी-पंजाबी बोल रहा था गालीबाज

जयारमन के अनुसार, “वो आदमी मेरे मुँह के सामने आकर अनाप-शनाप बोल रहा था। उसने मेरे मुँह पर डॉलर फेंके और हर जगह थूकने लगा।” जयारमन को सबसे ज्यादा हैरानी तब हुई तब उन्होंने उस आदमी को हिंदी और पंजाबी बोलते सुना।

जयारमन को गाली देते हुए उस आदमी ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गाँधी का नाम लिया और बम फेंकने की बातें कीं। तब जयारमन को एहसास हुआ कि शायद वो आदमी भारतीय हो सकता है जिसका संबंध खालिस्तानी संगठनों से हो।

गालीबाज आदमी ने जयारमन को ये भी कहा, “तुम ही वो लोग हो जिन्होंने ईस्ट इंडिया के सामने सबसे पहले घुटने टेके। तुम वो लोग हो जिन्होंने अपने सिरों को झुकाया।”

जयारमन कहते हैं कि उनके साथ ये सब जिस समय पे हो रहा था उस वक्त टाको बेल के कई कर्मचारी वहाँ पर थे। लेकिन किसी ने उस व्यक्ति को वहाँ से जाने को नहीं कहा, वो सब लोग सब कुछ सुनते हुए अपने कामों में लगे रहे। इसके बाद वहाँ के सुपरवाइजर ने पुलिस को कॉल की और तब जाकर वह व्यक्ति शांत हुआ।

हर समुदाय का सम्मान करते हैं, इस मामले की जाँच होगी: भारतीय पर हमले के बाद पुलिस

बता दें कि पुलिस ने इस संबंध में बयान जारी करते हुए कहा कि वो इस तरह हेट क्राइम अपराधों को गंभीरता से लेते हैं और समझते हैं कि ऐसी बातों का असर समुदाय पर कितना पड़ता है। इस मामले में वह अपने सारे संसाधन का प्रयोग जाँच में लाएँगे। पुलिस ने कहा, “फ्रीमॉन्ट विभिन्न समुदायों से बना राष्ट्र है। हम हर समुदाय और हर संस्कृति व उनकी पृष्ठभूमि के आभारी हैं। जैसे ही इस मामले की जाँच में कोई आगे डेवलपमेंट होगा उसके बारे में सूचना दी जाएगी।”

हमारा धर्म सबको समान मानता है: जयारमन

उल्लेखनीय है कि 21 अगस्त 2022, रविवार के दिन हुई इस घटना का वीडियो यूट्यूब पर है। इसे हजारों लोगों ने देखा है। वहीं मीडिया से बात करते हुए जयारमन ने बताया कि उस व्यक्ति ने उनके उस धर्म को गाली दी जो ये बताता है कि दुनिया में साँस लेने वाला हर व्यक्ति बराबर है। इस हिसाब में वह व्यक्ति भी समान है। जयारमन इतना भला-बुरा सुनने के बाद भी कहते हैं कि शायद उस रात उस व्यक्ति के साथ कुछ बुरा हुआ होगा, इसलिए उसने ऐसा बर्ताव किया। उन्होंने अपने साथ हुई घटना को वीभत्स बताया।

महिला ने किया था भारतीयों पर हमला

इससे पहले अमेरिका के टेक्सास के डेल्लास शहर के प्लानो में भारतीय महिलाओं पर नस्लीय हमले की घटना हुई थी। डिनर के लिए एक होटल में आईं चार भारतीय-अमेरिकी महिलाएँ आपस में भारतीय लहजे (Accent) में बात कर रही थीं। यह देख एक मेक्सिकन-अमेरिकन महिला ने उन पर नस्लीय टिप्पणियाँ और मारपीट की थी। उसने कहा था कि वो भारतीयों से नफरत करती है। उसकी वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने उसको गिरफ्तार कर लिया था।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव में NDA की बड़ी जीत, सभी 9 उम्मीदवार जीते: INDI गठबंधन कर रहा 2 से संतोष, 1 सीट पर करारी...

INDI गठबंधन की तरफ से कॉन्ग्रेस, शिवसेना UBT और PWP पार्टी ने अपना एक-एक उमीदवार उतारा था। इनमें से PWP उम्मीदवार जयंत पाटील को हार झेलनी पड़ी।

नेपाल में गिरी चीन समर्थक प्रचंड सरकार, विश्वास मत हासिल नहीं कर पाए माओवादी: सहयोगी ओली ने हाथ खींचकर दिया तगड़ा झटका

नेपाल संसद के निचले सदन प्रतिनिधि सभा में अविश्वास प्रस्ताव पर हुए मतदान में प्रचंड मात्र 63 वोट जुटा पाए। जिसके बाद सरकार गिर गई।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -