Monday, July 4, 2022
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीय'हिंदू गंदे हैं, वे मूर्ति पूजते हैं': जिहाद के लिए ऐसे तैयार करते हैं...

‘हिंदू गंदे हैं, वे मूर्ति पूजते हैं’: जिहाद के लिए ऐसे तैयार करते हैं मदरसे, बांग्लादेश के मुस्लिम बच्चे का वीडियो वायरल

फरवरी 2021 में पाकिस्तान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसमें बच्चों को लकड़ी की तलवारों से खेलते हुए दिखाया गया था। जब वीडियो रिकॉर्ड करने वाले ने उनसे पूछा कि वे तलवारों का क्या करेंगे तो उन्होंने जवाब दिया, "काफिरों का सिर काटेंगे"।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) पर ‘वॉयस ऑफ बांग्लादेशी हिंदुओं’ (Voice of Bangladeshi Hindus) ने 5 जून को एक वीडियो शेयर किया था। इस वीडियो में बांग्लादेश के मदरसा में पढ़ने वाला एक मुस्लिम लड़का हिंदुओं के खिलाफ जहर उगलता नजर आ रहा है। वीडियो रिकॉर्ड करने वाले ने जब उस लड़के से हिंदुओं के बारे में पूछा गया तो उसने कहा, “हिंदू गंदे होते हैं।” जब उससे इसका कारण पूछा गया तो उसने कहा, “हिंदू गंदे हैं, क्योंकि वे मूर्तियों की पूजा करते हैं।”

बांग्ला भाषा में रिकॉर्ड किया गया यह वीडियो एक मिनट का है। इसमें खुद को आरिफ बताने वाला लड़का बांग्लादेश के एक मदरसे में पढ़ता है। जब उससे पूछा गया कि हिंदू गंदे हैं या अच्छे, तब उसने जवाब दिया, “हिंदू गंदे हैं, क्योंकि वे मूर्तियों की पूजा करते हैं।” फिर उससे पूछा गया कि मूर्ति पूजा करने में क्या समस्या है। इस पर वह कहता ​है, “यह हराम है।” यानी उसके अनुसार, जो भी हराम गतिविधियों में लिप्त हैं, वे सभी गंदे हैं। ये सब उसे मदरसे में सिखाया गया है।

मदरसा सिखाता है जिहाद

वीडियो रिकॉर्ड करने वाले ने आरिफ से आगे पूछा कि उसने मदरसा में और क्या-क्या सीखा। उसने कहा, “जिहाद के बारे में।” जिहाद की परिभाषा पूछे जाने पर मुस्लिम लड़का कहता है, “गैर-मुस्लिमों के खिलाफ युद्ध।” क्या मदरसा के हुजूर (गुरु) ने उन्हें जिहाद के बारे में सब कुछ सिखाया है, इसके जवाब में वह ‘हाँ’ कहता है। वह बोला, “इमाम महदी के आने पर जिहाद होगा।”

कौन है इमाम महदी?

ब्रिटानिका के अनुसार, महदी या इमाम महदी (जिसका अर्थ अरबी में मार्ग दिखाने वाला होता है) उसे एक मसीहा के रूप में प्रस्तुत किया गया है, जो पूरी दुनिया में न्याय और समानता लाएगा। कुरान में महदी और दो सबसे महत्वपूर्ण हदीसों- अल-बुखारी एवं मुस्लिम इब्न अल-अज्जाज का उल्लेख नहीं है। हालाँकि, हदीस के अन्य संकलनों में महदी का उल्लेख किया गया है।

हिंदुओं के खिलाफ जंग छेड़ने के लिए बच्चों का ब्रेनवॉश

हाल के दिनों में सोशल मीडिया पर कई ऐसे वीडियो सामने आए हैं, जिनमें मुस्लिम बच्चे हिंदुओं के खिलाफ जहर उगलते नजर आए। बच्चों का लगातार ब्रेनवॉश करने से न केवल भारत में, बल्कि दुनिया के अन्य हिस्सों में भी हिंदू समुदाय के खिलाफ अभूतपूर्व नफरत पैदा हो रही है। सबसे ताजा उदाहरण केरल के एक मुस्लिम लड़के का है, जो मई 2022 में पीएफआई (पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया) की एक रैली में हिंदू विरोधी नारे लगाता नजर आया था। वीडियो में पीएफआई के सदस्यों और बच्चे को हिंदुओं और ईसाइयों को उनके अंतिम संस्कार की तैयारी करने की धमकी देते हुए सुना जा सकता है।

वहीं, अप्रैल 2022 में एक इंस्टाग्राम लाइव चैट सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसमें एक इन्फ्लुएंसर सबनाम और उसके दोस्त नदीम ने हिंदुओं के खिलाफ जान से मारने की धमकी दी थी। वायरल ऑडियो क्लिप में नदीम ने कहा था कि अगर उसके पास एके-47 होती तो वह हिंदुओं को मार डालता।

फरवरी 2021 में पाकिस्तान से 2 मिनट का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसमें बच्चों को लकड़ी की तलवारों से खेलते हुए दिखाया गया था। जब वीडियो रिकॉर्ड करने वाले ने उनसे पूछा कि वे तलवारों का क्या करेंगे तो उन्होंने जवाब दिया, “काफिरों का सिर काटेंगे”। जब वीडियो रिकॉर्ड करने वाले ने उनसे आगे पूछा कि अगर वे काफिरों का सिर कलम करेंगे तो उन्हें क्या मिलेगा और उन्होंने जवाब दिया, “जन्नत (स्वर्ग)”।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

AG के पास पहुँचा TMC वाला साकेत गोखले, हमारे खिलाफ चलाना चाहता है अदालत की अवमानना का मामला: हम अपने शब्दों पर अब भी...

ऑपइंडिया की एडिटर नुपूर शर्मा के लेख की शिकायत लेकर टीएमसी नेता साकेत गोखले अटॉर्नी जनरल के पास गए हैं ताकि अदालत की अवमानना का केस चलवा सकें।

‘शौच करने गई थी, मोहम्मद जाकिर हुसैन सर पीछे-पीछे आ गए’: मिडिल स्कूल में शिक्षक ने नाबालिग छात्रा से की छेड़खानी, हुआ गिरफ्तार

बिहार के सुपौल में शिक्षक जाकिर हुसैन ने 7वीं कक्षा की लड़की के साथ छेड़छाड़ किया। परिजनों ने थाने में दर्ज कराया मामला। आरोपित गिरफ्तार।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
203,064FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe