Tuesday, August 3, 2021
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयजैकी चैन ने जताई चीन की कम्युनिस्ट पार्टी से जुड़ने की इच्छा: यूजर्स ने...

जैकी चैन ने जताई चीन की कम्युनिस्ट पार्टी से जुड़ने की इच्छा: यूजर्स ने जमकर सुनाया, कहा- ये आदमी बिलकुल गंभीर नहीं… नाटक करता है

जैकी चैन ने चीन की कम्युनिस्ट पार्टी की तारीफ करते हुए कहा, "मुझे जलन होती है कि आप कम्युनिस्ट पार्टी के सदस्य हैं। मुझे लगता है कि कम्युनिस्ट पार्टी में होना बहुत महान चीज हैं। सीसीपी जो कहती है, जो वादे करती है उसे कुछ दशकों में पूरा करके दिखाती है।"

अपने मार्शल आर्ट की कला से पूरी दनिया में मशहूर होने वाले हॉलीवुड फिल्मों के सुपरस्टार जैकी चैन ने चीन की कम्युनिस्ट पार्टी (सीसीपी) से जुड़ने की इच्छा जाहिर की है। रिपोर्ट्स के अनुसार, चैन ने गुरुवार (जुलाई 15, 2021) को बीजिंग के चीन फिल्म एसोसिएशन में इस संबंध में बयान दिया।

M वीडियो न्यूज द्वारा पब्लिश की गई वीडियो के अनुसार ऑडियंस को संबोधित करते हुए चैन ने अपने चीनी होने पर गर्व होने की बात कही। उन्होंने कहा, “मुझे जलन होती है कि आप कम्युनिस्ट पार्टी के सदस्य हैं। मुझे लगता है कि कम्युनिस्ट पार्टी में होना बहुत महान चीज है। सीसीपी जो कहती है, जो वादे करती है उसे कुछ दशकों में पूरा करके दिखाती है।” इसके बाद अपनी स्पीच उन्होंने लोगों का आभार जताते हुए ये कहकर खत्म की कि वह भी कम्युनिस्ट पार्टी का सदस्य होना चाहते हैं।

कम्युनिस्ट पार्टी के समर्थक जैकी चैन से नाखुश

अब चैन का पूरा बयान चीन और वहाँ की कम्युनिस्ट पार्टी के समर्थन में था लेकिन फिर भी चीन के लोग उनसे नाराज हो गए। वैसे तो 67 वर्षीय अभिनेता चीनी पीपुल्स पॉलिटिकल कंसल्टेटिव कॉन्फ्रेंस के सदस्य भी हैं, जो बीजिंग में एक विधायी सलाहकार निकाय है और बड़े पैमाने पर कम्युनिस्ट पार्टी के सदस्यों से बना है। लेकिन इस तरह एक मंच से उनका बयान सुनकर कम्युनिस्ट पार्टी के समर्थक भड़क गए।

सीना वीबो नाम की चीनी माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट पर चीनी यूजर्स ने चैन की इच्छा जानने के बाद अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने चैन को कम्युनिस्ट पार्टी के लिए बिलकुल लायक नहीं बताया। एक यूजर ने बड़ी बैलेंस प्रतिक्रिया देते हुए कहा, “मुझे जैकी चैन के राष्ट्रवाद और प्रोफेशनलिज्म पर कोई शक नहीं है लेकिन इसकी लाइफस्टाइल…हमारे पार्टी के सदस्यों को पॉजिटिव उदाहरण सेट करना है।” एक अन्य पोस्ट में यूजर ने लिखा, “जहाँ तक है ये आदमी बिलकुल गंभीर नहीं है। ये सिर्फ अलग अलग मौकों पर नाटक करता है।”

कम्युनिस्ट पार्टी को समर्थन देने से नाराज हुए चैन के फैन

बता दें, चैन का इस प्रकार चीनी यूजर्स द्वारा विरोध शायद उनकी निजी जिंदगी के कारण है, जिसे लेकर बात अक्सर उठती है कि उनके एक्स्ट्रमैरिटल अफेयर थे, उनका बेटे जेस चैन ड्रग मामले में पकड़ा गया था और 6 माह की उसे जेल भी हुई थी।

उल्लेखनीय है कि एक ओर जहाँ कम्युनिस्ट पार्टी के समर्थक चैन के बयान पर उन्हें ट्रोल कर रहे हैं, वहीं उनके अपने फैन भी उनके सीसीपी को सपोर्ट करने के कारण खुश नहीं है। कुछ ने चैन की फिल्मों के बॉयकॉट की बात की हैं, कुछ ने एक्टर के बर्ताव पर अपनी नाराजगी दिखाई है।

स्वतंत्रता के विरोध में जैकी चैन के बयान

इससे पहले साल 2019 में चैन ने हॉन्ग कॉन्ग के हालातों को दुखद और निराशाजनक बताया था। उन्होंने उम्मीद की थी कि जल्दी वहाँ शांति लौटे। 2009 में ‘बहुत अधिक स्वतंत्रता’ पर अपनी चिंता व्यक्त करते हुए, चैन ने कहा था, “मुझे यकीन नहीं है कि स्वतंत्रत होना अच्छा है या नहीं। मैं अब वास्तव में भ्रमित हूँ। यदि आप बहुत अधिक स्वतंत्र हैं, तो आप वैसे ही हैं जैसे हॉन्ग कॉन्ग अभी है। यह बहुत अराजक है। ताइवान भी बहुत अराजक है।”

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

सागर धनखड़ मर्डर केस में सुशील कुमार मुख्य आरोपित: दिल्ली पुलिस ने 20 लोगों के खिलाफ फाइल की 170 पेज की चार्जशीट

दिल्ली पुलिस ने छत्रसाल स्टेडियम में पहलवान सागर धनखड़ हत्याकांड में चार्जशीट दाखिल की है। सुशील कुमार को मुख्य आरोपित बनाया गया है।

यूपी में मुहर्रम सर्कुलर की भाषा पर घमासान: भड़के शिया मौलाना कल्बे जव्वाद ने बहिष्कार का जारी किया फरमान

मौलाना कल्बे जव्वाद ने आरोप लगाया है कि सर्कुलर में गौहत्या, यौन संबंधी कई घटनाओं का भी जिक्र किया गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,696FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe