Friday, June 21, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीय'नीम का पत्ता कड़वा है, खालिस्तानी…' : कनाडा के लक्ष्मी नारायण मंदिर के बाहर...

‘नीम का पत्ता कड़वा है, खालिस्तानी…’ : कनाडा के लक्ष्मी नारायण मंदिर के बाहर कर रहे थे हंगामा, हिंदुओं ने खदेड़ा

कनाडा के सरे में स्थित लक्ष्मी नारायण मंदिर के बाहर खालिस्तानियों ने हंगामा मचाया। खालिस्तानियों के हंगामे और श्रद्धालुओं को परेशान करने की खबर पर कई हिंदू मंदिर के बाहर इकट्ठा हो गए और खालिस्तानियों का विरोध किया।

कनाडा में खालिस्तानियों ने एक बार फिर एक मंदिर को निशाना बनाया है। खबर है कि कनाडा के सरे शहर में स्थित लक्ष्मी नारायण मंदिर के बाहर खालिस्तानियों ने श्रद्धालुओं को परेशान किया और जमकर बवाल मचाया। हालाँकि जब हिंदू उनका विरोध करने आगे आए तो वो लोग भाग गए।

यह घटना 26 नवम्बर (स्थानीय समय) 2023 की है। खालिस्तानियों के हंगामे और श्रद्धालुओं को परेशान करने की खबर पर हिंदू मंदिर के बाहर इकट्ठा हो गए और खालिस्तानियों का विरोध किया। हिंदुओं ने हाथों में भगवा झंडे ले रखे थे। इन लोगों ने यहाँ साथ में तिरंगा भी लहराया और देशभक्ति वाले गीत चलाए।

खालिस्तानियों की बेइज्जती करने के लिए भीड़ ने नारे भी लगाए। इसी घटना के वायरल वीडियो में खालिस्तानियों को गालियाँ भी पड़ती दिख रही हैं। एक वीडियो में भीड़ नारे लगाते हुए दिखती है,”नीम का पत्ता कड़वा है, खालिस्तानी @&वा है।”

इस घटना के बाद पुलिस ने कुछ खालिस्तानियों को हिरासत में लिया लेकिन मंदिर प्रशासन अभी भी चिंता में है। मंदिर प्रशासन का कहना है कि वह दोबारा भक्तों को परेशान करने आ सकते हैं ऐसे में समस्या होगी। मंदिर पर हमला करने वाले खालिस्तानी हिंसक भी थे।

जब एक श्रद्धालु ने पुलिस की हिरासत में खालिस्तानी के चेहरे पर से मास्क हटाने को कहा तो वह हिंसक हो गया। उसने पुलिस के सामने ही हिंदुओं पर हमला करने की कोशिश की। मंदिर के एक व्यक्ति ने बताया कि खालिस्तानी लगातार मंदिर के बाहर आकर विरोध करते हैं। इसलिए वह वहाँ अपनी सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं।

इससे पहले भी कनाडा में मंदिरों पर हमले और हंगामा हो चुका है। हाल ही में कनाडा के मिसीसागा में काली बाड़ी मंदिर के बाहर भी खालिस्तानियों ने हंगामा किया था। यह खालिस्तानी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे।

सितम्बर 2023 में भी सरे में एक मंदिर में तोड़फोड़ हुई थी। फरवरी 2023 में मिसीसागा में राम मंदिर पर खालिस्तानी भारत विरोधी पेंटिंग बना कर गए थे। सितम्बर 2022 में भी टोरंटो में स्वामीनारायण मंदिर पर हमला हुआ था।

गौरतलब है कि भारत और कनाडा के रिश्ते बीते कुछ महीनों से काफी खराब हैं। कनाडा ने भारत पर खालिस्तानी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या करवाने का आरोप लगाया है। भारत ने इन आरोपों से मना करते हुए कनाडा को कड़ी फटकार लगाई है। भारत ने कनाडा को अपराधियों को शरण देने वाला बताया है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अभी तिहाड़ जेल से बाहर नहीं आ पाएँगे दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल, हाई कोर्ट ने बेल पर लगाई रोक: ED ने बताया- अब...

दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट से बेल मिलने के बाद भी अभी सीएम केजरीवाल जेल से रिहा नहीं होंगे। ईडी के विरोध पर दिल्ली हाई कोर्ट ने बेल पर रोक लगा दी है।

साल भर में 70% कम हुआ स्विस बैंकों में रखा धन, 2019 से भारत के साथ जानकारी साझा कर रहा है स्विट्जरलैंड: जानिए क्यों...

भारत में ग्राहक जमा खातों और अन्य बैंक शाखाओं के माध्यम से रखी गई धनराशि में भी काफी गिरावट आई है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -