Saturday, June 15, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयईसाई लड़की सुनीता ने निकाह और धर्मांतरण से मना किया, कामरान ने चेहरे पर...

ईसाई लड़की सुनीता ने निकाह और धर्मांतरण से मना किया, कामरान ने चेहरे पर फेंक दिया तेज़ाब: सड़क पर गिर कर छटपटाती रही, Pak में अल्पसंख्यकों का बुरा हाल

सुनीता के घर वालों का कहना है कि उन्होंने कई बार कामरान के परिवार वालों ने उसकी हरकतों की शिकायत की, लेकिन उनकी शिकायतों को अनसुना कर दिया गया।

अल्पसंख्यकों के लिए नर्क कहे जाने वाले पाकिस्तान में इस कड़ी में एक और केस जुड़ गया है। पाकिस्तान के कराची में एक ईसाई लड़की के चेहरे पर तेजाब फेंके जाने की घटना सामने आई है। इस घटना का आरोप कामरान अल्ला बख्स नाम के मुस्लिम युवक पर लगा है। बुरी तरह से घायल पीड़िता को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। तेज़ाब के हमले से लकड़ी के चेहरे को काफी नुकसान पहुँचा है। पुलिस ने केस दर्ज कर के कामरान को हिरासत में ले लिया है। आरोपित ने हमले की वजह पीड़िता से एकतरफा प्यार करना बताया है। घटना बुधवार (1 फरवरी, 2023) की बताई जा रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक घटना कराची के फरेरे (Frere) पुलिस स्टेशन की है। पीड़िता का नाम सुनीता मसीह है जिनकी उम्र 19 साल है। सुनीता मासूम शाह कॉलोनी में अपने परिवार के साथ रहती है। आरोपित कामरान पीड़िता का पड़ोसी बताया जा रहा है। सुनीता के चाचा जॉन मसीह के मुताबिक, घटना के दिन 1 फरवरी को सुनीता अपने घर से कुछ काम से कराची के ही काला पुल इलाके में निकली थी। वह कैंट इलाके से बस पकड़ने ही वाली थी कि कामरान ने उसके चेहरे पर तेजाब फेंक दिया।

हमले के बाद कामरान मौके से भाग निकला। सुनीता को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। बताया जा रहा है कि तेजाब के हमले से सुनीता का शरीर 20% जल चुका है। खुद सुनीता का कहना है कि कामरान के हमले के बाद उनके चेहरे, पैरों और आँखों में तेज जलन होने लगी थी और वो सड़क पर गिर कर छटपटाने लगी थी। कामरान पर आरोप है कि वह सुनीता मसीह से जबरन निकाह करना चाहता था। बताया जा रहा है कि कामरान सुनीता को ईसाई मत त्याग कर इस्लाम कबूलने का भी दबाव दे रहा था।

सुनीता के घर वालों का कहना है कि उन्होंने कई बार कामरान के परिवार वालों ने उसकी हरकतों की शिकायत की, लेकिन उनकी शिकायतों को अनसुना कर दिया गया। इस बीच कामरान बख्स के बार-बार दबाव डाले जाने पर सुनीता ने उसे साफ़ तौर पर बता दिया कि न तो वो ईसाई मत छोड़ेगी और न ही उस से निकाह करेगी। इस बीच सुनीता मसीह ने कामरान की हरकतों की शिकायत पुलिस से भी की थी लेकिन पुलिस ने कोई कदम नहीं उठाया। थक-हार कर सुनीता के रिश्तेदारों ने एक बार कामरान की पिटाई भी की लेकिन इस से भी उसकी हरकतों पर कोई फर्क नहीं पड़ा।

तेजाब से हुए हमले के बाद कामरान को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। कराची पुलिस के असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर सगीर अहमद के मुताबिक कामरान पर PPC की धारा 336- B के तहत कार्रवाई की गई है। पुलिस ने कामरान का 2 दिनों का कस्टडी रिमांड भी लिया था। कामरान ने पुलिस के आगे सुनीता से एकतरफा प्यार की भी बात कबूली। हालाँकि सुनीता के चाचा जॉन के मुताबिक, महज 19 साल की उम्र में उनकी भतीजी का जीवन कामरान ने तबाह कर दिया।

उनका कहना है कि अगर कामरान को उसके किए की सजा मिल भी जाए तो क्या उनकी भतीजी का जीवन सामान्य हो पाएगा जिसका चेहरा विकृत कर दिया गया है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

दिल्ली-NCR में इस साल आग का कहर, नोएडा-गाजियाबाद में भी तबाही: अकेले राजधानी में हर दिन 200 कॉल, कैसे बदलेंगे हालात?

दिल्ली-एनसीआर में आगजनी की घटनाओं में तेजी आई है। कई मामलों में भारी नुकसान उठाना पड़ा है। बड़ी संख्या में लोगों की जान भी जा चुकी है।

‘अभिव्यक्ति की आज़ादी के बहाने झूठ फैला कर किसी को बदनाम नहीं कर सकते’: दिल्ली हाईकोर्ट से कॉन्ग्रेस नेताओं को झटका, कहा – हटाओ...

कोर्ट ने टीवी डिबेट का फुटेज देख कर कहा कि प्रारंभिक रूप से लगता है कि रजत शर्मा ने किसी गाली का इस्तेमाल नहीं किया। तीनों कॉन्ग्रेस नेताओं ने फैलाया झूठ।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -