Monday, June 24, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयगाजा पर कब्जे के लिए तैयार है इजरायल, उधर NBC ने हमास के 2...

गाजा पर कब्जे के लिए तैयार है इजरायल, उधर NBC ने हमास के 2 हमदर्द एंकरों के शो को किया बंद: हमास पर अंतिम वार के लिए आगे बढ़ी सेना

मेहदी हसन लगातार हमास जैसे संगठनों का समर्थन करते रहे हैं। हाल ही में हार्वर्ड विश्वविद्यालय के छात्र संगठनों ने हमास के इजरायल पर हमले में इजरायल को ही दोषी ठहरा दिया था।

इस्लामी आतंकी संगठन हमास के इजरायल पर हमले के बाद अब इजरायल गाजा के भीतर सेना भेजने जा रहा है। इसके लिए तैयारियाँ अंतिम चरणों में हैं। उधर अमेरिकी टीवी नेटवर्क NBC ने हमास से हमदर्दी रखने वाले दो टीवी एंकरों के शो बंद कर दिए हैं।

जानकारी के अनुसार, NBC समूह के टीवी चैनल MSNBC पर से टीवी एंकर मेहदी हसन और अयमान मोहयेल्दीन के शो टीवी पर प्रसारित नहीं किए गए। यह दोनों एंकर लम्बे समय से इजरायल पर प्रश्न उठाते आए हैं और हमास का भी समर्थन करते रहे हैं। एक अन्य एंकर अली वेल्शी को भी प्रसारण से हटा लिया गया है।

अयमान को जहाँ एक अन्य शो की एंकरिंग करने को कहा गया है तो वहीँ मेहदी हसन का शो प्रसारित ही नहीं किया गया। हालाँकि, NBC ने इसे मात्र एक संयोग करार दिया है। NBC का कहना है कि उनके शो के हटने और इजरायल-गाजा के बीच युद्ध का आपस में कोई सम्बन्ध नहीं है।

मेहदी हसन लगातार हमास जैसे संगठनों का समर्थन करते रहे हैं। हाल ही में हार्वर्ड विश्वविद्यालय के छात्र संगठनों ने हमास के इजरायल पर हमले में इजरायल को ही दोषी ठहरा दिया था। इसके पश्चात कई बहुराष्ट्रीय कम्पनियों ने इन छात्रों को अपने यहाँ नौकरी ना देने का ऐलान किया था तब मेहदी इन छात्रों के बचाव में उतर आए थे।

मेहदी हसन का एक पुराना वीडियो भी वायरल है जिसमें वह इस्लाम के बारे में कुछ ऐसे चमत्कारी दावे करते दिख रहे हैं जिसे पचा पाना मुश्किल है। उनका दावा था कि इसको गलत सिद्ध करने के लिए अभी कोई सबूत नहीं है।

मेहदी गैर इस्लामी लोगों को पशुओं की तरह रहने वाला मानते हैं।

मुस्लिम एंकरों को प्रसारण से हटाने के विवाद के बीच इजरायल ने गाजा में सेना भेजने की तैयारियाँ पूरी कर ली हैं। रिजर्व सैनिकों को वापस बुलाने के बाद अब उन्हें इजरायल की सेना हथियार और युद्ध के अन्य साजोसामान दे रही है। इजरायली सुरक्षा बलों का कहना है कि वह गाजा के भीतर जमीन, समुद्र और हवाई तीनों माध्यम से हमला करेंगे।

इजरायल ने उत्तरी गाजा के नागरिकों को चेतावनी दी है कि वह अपना इलाका छोड़ कर दक्षिणी गाजा में चले जाएँ। इसके लिए गाजा में पर्चे गिराए गए हैं और लगातार गाजा के नागरिकों के लिए समय बढ़ाया जा रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि इजरायल गाजा के भीतर दसियों हजार सैनिक भेज कर गाजा को अपने कब्जे में ले लेगा। इजरायल के रक्षा मंत्री याओव गैलेंट ने पहले ही आदेश दिया था कि गाजा को पूरी तरह से कब्जे में ले लिया जाए। कुछ इलाके में इजरायल के टैंक आगे भी कर दिए गए हैं। गाजा से 7 अक्टूबर को इजरायल के भीतर घुसे हमास के हमले में अब तक 1300 इजरायली नागरिकों की मौत हो चुकी है। 3000 से अधिक लोग घायल हैं जबकि लगभग 150 लोग हमास ने बंधक बनाए हुए हैं।

इजरायल द्वारा की गई जवाबी कार्रवाई में अब तक 2300 से अधिक फिलीस्तीनी आतंकी मारे जा चुके हैं जबकि लगभग 9000 से अधिक घायल है। इजरायल ने गाजा के भीतर पानी-बिजली-गैस और इन्टरनेट भी देने से मना कर दिया है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘तू क्यों नहीं करता पत्रकारिता?’: नाना पाटेकर ने की ऐसी खिंचाई कि आह-ओह करने लगे राजदीप सरदेसाई, अभिनेता ने पूछा – तुझे सिर्फ बुरा...

राजदीप सरदेसाई ने कहा कि 'The Lallantop' ने वाकई में पत्रकारिता के नियम को निभाया है, जिस पर नाना पाटेकर पूछ बैठे कि तू क्यों नहीं इसको फॉलो करता है?

13 लोग ऐसे भी जो घर में सोने आए, लेकिन फिर कभी जगे नहीं: तमिलनाडु में जहरीली शराब से अब तक 56 मौतें, चुप्पी...

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कॉन्ग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को तमिलनाडु में जहरीली शराब से हुई मौतों के मामले में एक पत्र लिखा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -