Friday, June 21, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीय'मैं उनके भाषण देखता हूँ, वैश्विक तनाव के बीच कर रहे बेहतरीन काम': S...

‘मैं उनके भाषण देखता हूँ, वैश्विक तनाव के बीच कर रहे बेहतरीन काम’: S जयशंकर के मुरीद हुए UAE के मंत्री, कहा – उनसे काफी प्रभावित हूँ

राज्य मंत्री ने आगे व्यापार और निवेश के महत्व पर जोर देते हुए कहा कि अब व्यापार के माध्यम से दुनिया पर दबदबा बनाने का समय आ गया है।

संयुक्त अरब अमीरात के आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस एवं डिजिटल इकॉनमी राज्य मंत्री उमर सुल्तान अल ओलमा (Omar Sultan Al Olama) ने बुधवार (26 अक्टूबर, 2022) को विदेश मंत्री एस जयशंकर (S Jaishankar) की जमकर सराहना की। उन्होंने कहा कि वह भू-राजनीतिक तनावों के बीच वैश्विक स्तर पर बेहतरीन कार्य करने वाले भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर से काफी प्रभावित हैं।

उमर सुल्तान अल ओलमा ने दिल्ली स्थित एक थिंक टैंक सम्मेलन में वर्चअल भाग लिया। इस सम्मेलन में भारत के केंद्रीय मंत्रियों और कई सांसदों ने भी हिस्सा लिया। सुल्तान ने कहा, “मैं आपके विदेश मंत्री एस जयशंकर से बहुत प्रभावित हूँ। मैं उनके कुछ भाषण देखता हूँ। संयुक्त अरब अमीरात और भारत दोनों के लिए एक बात बहुत स्पष्ट है कि हमें पक्ष चुनने की आवश्यकता नहीं है।”

उमर सुल्तान अल ओलमा ने कहा, “अगर यूएई भारत के साथ काम करता है तो इसका मतलब यह नहीं है कि वह अमेरिका के साथ काम नहीं कर सकता। हम तीनों एक साथ काम कर सकते हैं। I2U2 (भारत-इजराइल-यूएई-यूएसए) समूह एक महान उदाहरण है।” राज्य मंत्री ने आगे व्यापार और निवेश के महत्व पर जोर देते हुए कहा कि अब व्यापार के माध्यम से दुनिया पर दबदबा बनाने का समय आ गया है। उन्होंने कहा कि भारत और संयुक्त अरब अमीरात जैसे देश दुनिया भर में अपने पैर पसारने के लिए मिलकर काम कर सकते हैं।

संयुक्त अरब अमीरात के मंत्री ओलामा ने CyFY2022 कार्यक्रम में कहा, “भारत और संयुक्त अरब अमीरात के बीच गहरा रिश्ता है। सहयोग के लिए कई संभावित क्षेत्र हैं, खासकर दोनों देशों में स्टार्टअप को लेकर सहयोग।”

बता दें कि ऑब्जर्वर रिसर्च फाउंडेशन (ओआरएफ) द्वारा राष्ट्रीय राजधानी में प्रौद्योगिकी, सुरक्षा और समाज पर चर्चा के लिए आयोजित तीन दिवसीय सम्मेलन आज से शुरू हुआ। अगले तीन दिनों में CyFy 2022 सम्मेलन में 37 देशों के 150 वक्ताओं और प्रश्नोत्तर सत्रों सहित 28 से अधिक पैनल चर्चाएँ आयोजित की जाएँगी।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

साल भर में 70% कम हुआ स्विस बैंकों में रखा धन, 2019 से भारत के साथ जानकारी साझा कर रहा है स्विट्जरलैंड: जानिए क्यों...

भारत में ग्राहक जमा खातों और अन्य बैंक शाखाओं के माध्यम से रखी गई धनराशि में भी काफी गिरावट आई है।

सियालकोट से स्वात घूमने गया युवक, इस्लामी भीड़ ने पहले पीटा फिर आग में झोंका: पाकिस्तान में ईशनिंदा के आरोप में एक और हत्या,...

पाकिस्तान में युवक पर ईशनिंदा का आरोप लगाकर इस्लामी कट्टरपंथियों ने उसे पुलिस थाने से निकालकर मार डाला। इस दौरान थाने में भी आग लगा दी गई।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -