Wednesday, April 24, 2024

विषय

S Jaishankar

ईरान की सेना ने जिस जहाज को पकड़ा, उस पर मौजूद 17 भारतीयों से मिल सकेंगे अधिकारी: S जयशंकर के कॉल के बाद तेहरान...

विदेश मंत्री एस जयशंकर की माँग पर ईरान ने अपने कब्जे वाले इजरायल से सम्बंधित जहाज पर मौजूद भारतीय दल को अधिकारियों से मिलने की अनुमति दी है।

आतंकी कोई नियम-कानून से हमला नहीं करते, उनको जवाब भी नियम-कानून मानकर नहीं दिया जाएगा: विदेश मंत्री जयशंकर

भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि पाकिस्तान के आतंकी कोई नियम मान कर हमला नहीं करते तो उन्हें जवाब भी बिना नियम माने दिया जाएगा।

कच्चातिवु द्वीप छोड़ने को तैयार थे नेहरू, बेटी इंदिरा ने श्रीलंका को दे ही दिया: विदेश मंत्री जयशंकर ने कॉन्ग्रेस-DMK का ‘इतिहास’ खोला, कहा-...

जयशंकर कहते हैं, "हम जानते हैं कि यह किसने किया, यह नहीं पता कि इसे किसने छुपाया। हमारा मानना है कि जनता को ये सब पता होना चाहिए।"

बुल्गारिया के राष्ट्रपति ने कहा ‘थैंक यू’ तो बोले PM मोदी- आतंकवाद से लड़ने को हैं प्रतिबद्ध, भारतीय नौसेना ने समुद्री डाकुओं से छुड़ाए...

भारतीय नौसेना ने हाल ही में बुल्गारिया के 7 नागरिक डाकुओं के चंगुल से छुड़ाए हैं। इस पर बुल्गारिया के राष्ट्रपति ने PM मोदी को धन्यवाद कहा।

‘अरुणाचल प्रदेश भारत का अभिन्न अंग, कई बार बता दिया’: PM मोदी के दौरे पर जताई आपत्ति तो चीन को भारत ने सुनाई खरी-खरी,...

केंद्रीय विदेश मंत्रालय ने PM मोदी के दौरे को लेकर चीन की आपत्ति को नकारते हुए कहा कि अरुणाचल प्रदेश हमारे देश का अटूट हिस्सा था, और रहेगा।

शरण लेने आए रोहिंग्या बांग्लादेश के लिए ‘बोझ’ बने, कहा- अब सीमा में घुसने नहीं देंगे, सुरक्षा के लिए बन गए हैं खतरा: भारत...

बांग्लादेश ने रोहिंग्याओं को शरण देने से मना कर दिया। उन्होंने कहा कि म्यामांर के रास्ते वो अब ज्यादा मात्रा में रोहिंग्याओं को बांग्लादेश की सीमा में नहीं आने देंगे।

श्रीलंका में मनाएँ छुट्टियाँ…पता चलेगा भारत का सम्मान: विदेश मंत्री जयशंकर के बयान से श्रीलंकाई खुश, क्रिकेट खिलाड़ियों ने भी ‘थैंक यू’ बोला

भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने भारतीयों को श्रीलंका में छुट्टियाँ बिताने की सलाह दी। उनकी यह सलाह अब श्रीलंका में सुर्खियाँ बन गई है।

पाकिस्तान के मस्जिद पर ईरान ने दागी मिसाइल, आतंकी संगठन के ठिकाने किए तबाह: 2 बच्चों की मौत, 3 बच्चियाँ घायल

ईरान ने पाकिस्तान के भीतर हमला किया है। यह हमला जैश-अल-अदल नाम के एक इस्लामी आतंकी समूह को निशाना बनाने के लिए किया गया।

MEA ने मालदीव के हाई कमिश्नर को तलब किया, 5 मिनट में ही बाहर निकले इब्राहीम शहीब: PM मोदी पर टिप्पणी करने वाले 3...

मालदीव के हाई कमिश्नर 8 जनवरी, 2024 को सुबह 9:35 नई दिल्ली में भारत के विदेश मंत्रालय पहुँचे और 9:40 पर बाहर आते हुए दिखे।

नेहरू नहीं, पटेल के स्टाइल में चीन से निपट रही मोदी सरकार: बोले S जयशंकर, कनाडा और पाकिस्तान के गेम को भी किया बेनकाब

S जयशंकर ने याद दिलाया कि कैसे चीन को सुरक्षा परिषद में नेहरू ने सीट दिला दी थी। नेहरू की 'चीन फर्स्ट' पॉलिसी 'Chindia' पर खत्म हुई थी।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe