Sunday, June 16, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयPM मोदी ने खालिस्तानियों को चेताया, कहा- मंदिरों पर हमले बर्दाश्त नहीं: ऑस्ट्रेलियाई समकक्ष...

PM मोदी ने खालिस्तानियों को चेताया, कहा- मंदिरों पर हमले बर्दाश्त नहीं: ऑस्ट्रेलियाई समकक्ष को वर्ल्ड कप और दीवाली का दिया न्योता

"मैंने और पीएम एंथोनी अल्बानीज ने पहले भी ऑस्ट्रेलिया में मंदिरों पर हमले और अलगाववादी गतिविधियों को लेकर बात की है। आज भी हमने इस मामले पर चर्चा की। हम ऐसे किसी भी तत्व को स्वीकार नहीं करेंगे जो भारत-ऑस्ट्रेलिया के मैत्रीपूर्ण और मजबूत संबंधों को अपनी गतिविधियों या विचारों से नुकसान पहुँचाता है।"

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खालिस्तानियों को चेताया है। उन्होंने कहा है कि मंदिरों पर हमले स्वीकार्य नहीं है। ऐसे तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 23 मई 2023 को अपने ऑस्ट्रेलियाई समकक्ष एंथोनी अल्बानीज के साथ बातचीत में उन्होंने मंदिरों पर हमले को लेकर चर्चा की।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “मैंने और पीएम एंथोनी अल्बानीज ने पहले भी ऑस्ट्रेलिया में मंदिरों पर हमले और अलगाववादी गतिविधियों को लेकर बात की है। आज भी हमने इस मामले पर चर्चा की। हम ऐसे किसी भी तत्व को स्वीकार नहीं करेंगे जो भारत-ऑस्ट्रेलिया के मैत्रीपूर्ण और मजबूत संबंधों को अपनी गतिविधियों या विचारों से नुकसान पहुँचाता है। प्रधानमंत्री अल्बानीज ने आज मुझे एक बार फिर आश्वासन दिया है कि वह भविष्य में भी ऐसे तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे।”

उल्लेखनीय है कि बीते कुछ महीनों में ऑस्ट्रेलिया में खालिस्तानियों द्वारा हिंदू मंदिरों को निशाना बनाने की कई घटनाएँ सामने आ चुकी है। अपने ऑस्ट्रेलियाई समकक्ष को पीएम मोदी ने इस साल भारत में होने वाले क्रिकेट वर्ल्ड कप में आने का भी न्योता दिया। उन्होंने कहा, “वर्ल्ड कप के साथ ही भारत में दीवाली का महापर्व भी मनाया जाएगा। मैं चाहता हूँ कि PM अल्बनीज इस दौरान भारत आएँ।” दोनों नेताओं के बीच ऊर्जा, व्यापार और रक्षा क्षेत्र से जुड़े मुद्दों पर भी चर्चा हुई।

पीएम मोदी को बताया था ‘बॉस’

23 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में भारतीय समुदाय के लोगों को भी संबोधित किया था। कुडोस बैंक एरिना में हुए इस कार्यक्रम में ऑस्ट्रेलिया के पीएम एंथोनी अल्बानीज भी मौजूद थे। उन्होंने इस दौरान पीएम मोदी को ‘बॉस’ बताया था। वहीं पीएम मोदी ने भारत की संस्कृति और मजबूत अर्थव्यवस्था का जिक्र करते हुए कहा था कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कितनी भी दूरी हो, हिंद महासागर उन्हें एक-दूसरे से जोड़ता है। उन्होंने कहा कि दशकों तक जो कार्य क्रिकेट ने किया, अब टेनिस और फिल्मों के जरिए भी दोनों देश जुड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि दोनों देशों के लोगों की जीवनशैली अलग-अलग होने के बावजूद योग उन्हें आपस में जोड़ता है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

दिल्ली पुलिस को पाइपलाइन की रखवाली के लिए लगाना चाहती है AAP सरकार, कमिश्नर को आतिशी ने लिखा पत्र: घोटाले का आरोप लगा BJP...

बीजेपी ने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने जब से दिल्ली जल बोर्ड की कमान संभाली, उसके एक साल में जमकर धाँधली हुई और दिल्ली जल बोर्ड को बर्बाद कर दिया गया।

गलत वीडियो डालने वाले अब नहीं बचेंगे: संसद के अगले सत्र में ‘डिजिटल इंडिया बिल’ ला सकती है मोदी सरकार, डीपफेक पर लगाम की...

नरेंद्र मोदी सरकार आगामी संसद सत्र में डीपफेक वीडियो और यूट्यूब कंटेंट को लेकर डिजिटल इंडिया बिल के नाम से पेश किया जाएगा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -