Tuesday, June 28, 2022
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयथाईलैंड में VHP ने की लोगों की सहायता: जरूरतमंद परिवारों को बाँटे राशन, 9...

थाईलैंड में VHP ने की लोगों की सहायता: जरूरतमंद परिवारों को बाँटे राशन, 9 जिलों में मदद पहुँचाने की योजना

विश्व हिंदू परिषद के स्वयंसेवकों की तरफ से कोरोना वायरस महामारी की वजह से कठिनाइयों का सामना कर रहे परिवारों को 1500 किलोग्राम चावल, 300 बोतल सोया सॉस, 300 पैकेट शाकाहारी नूडल्स, 200 रुपए के भारतीय स्नैक्स और पानी उपलब्ध कराया गया।

कोरोना वायरस का कहर थमता नजर नहीं आ रहा। आए दिन कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है। इसी बीच विश्व हिन्दू परिषद (VHP) विभिन्न समस्याओं से जूझ रहे लोगों की सेवा में दिन-रात लगा हुआ है। विश्व हिन्दू परिषद लगातार जरूरतमंदों तक मदद पहुँचा रही है। ये मदद अपने देश तक ही सीमित नहीं है, बल्कि यह संस्था विदेशों में भी जरूररतमंदों की सहायता कर रही है।

थाईलैंड में VHP का मदद कैंप

इसी कड़ी में VHP ने थाईलैंड में कोरोना प्रभावित परिवारों को मदद पहुँचाया। VHP थाईलैंड ने शनिवार (जून 13, 2020) को बैंकॉक में चोर्म थोंग जिले के 300 परिवारों की सहायता की। VHP थाईलैंड ने 9 जिलों में लोगों की मदद की योजना बनाई है। मदद की इस योजना के तहत चोर्म थोंग सातवाँ जिला था, जहाँ राशन व अन्य जरूरी सामानों का वितरण किया गया।

थाईलैंड VHP द्वारा स्वास्थ्य का ख्याल रखते हुए मदद

इस दौरान संस्था के स्वयंसेवकों की तरफ से कोरोना वायरस महामारी की वजह से कठिनाइयों का सामना कर रहे परिवारों को 1500 किलोग्राम चावल, 300 बोतल सोया सॉस, 300 पैकेट शाकाहारी नूडल्स, 200 रुपए के भारतीय स्नैक्स और पानी उपलब्ध कराया गया।

VHP थाईलैंड लोगों की मदद करने के दौरान केंद्र सरकार द्वारा लागू सभी गाइडलाइन का पालन कर रही है और साथ ही स्थानीय प्रशासन से भी समन्व्य स्थापित करके सुचारू रूप से काम कर रही है।

थाईलैंड VHP मदद कैंप में लाइन लगे स्थानीय लोग

संस्था अभी तक सात जिलों में लोगों की मदद कर चुकी है और अगले दो हफ्तों में 2 और जिलों में जरूरतमंदों को सहायता पहुँचाने की योजना है। VHP ने 2 मई 2020 को बैंकॉक के सैथोर्न जिले में, 9 मई 2020 को क्लोग टोए जिले में, 16 मई 2020 को क्लोंग सैन जिले में, 23 मई 2020 को बैंकॉक वाई जिले में, 30 मई 2020 को यानवा जिले में, 6 जून 2020 को बंगरक जिले में और 13 जून 2020 को चोर्म थोंग जिले में राहत सामग्री वितरित किया।

भगवान गणेश के बैनर के सामने थाईलैंड के स्थानीय निवासी

इसके अलावा आने वाले हफ्तों में VHP थाईलैंड शेष दो जिलों में सहायता प्रदान करेगा। इस दौरान 20 जून 2020 को वत्थन जिले में और 27 जून 2020 को रतबराना जिले में राहत सामग्री वितरित की जाएगी।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अपने फोन में क्या छिपाना चाह रहा है जुबैर? नहीं दे रहा सवालों के जवाब, इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स भी नहीं सौंपे: यहाँ देखें FIR और...

मोहम्मद जुबैर ने अपने इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के बारे में भी पुलिस को कोई जानकारी नहीं दी है। वो कह रहा है कि उसका फोन खो गया है। देखें FIR कॉपी।

नंदी, राम दरबार, रामायण… भारत के सांस्कृतिक हुनर को दुनियाभर में पहुँचा रहे PM मोदी: G-7 में UP की गुलाबी मीनाकारी से लेकर छत्तीसगढ़...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वैश्विक नेताओं को भारतीय संस्कृति से रूबरू कराती अनूठी चीजें गिफ्ट की है। ये उपहार भारत के अलग-अलग हिस्सों की पहचान एवं कला की विशेषता को बताते हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
199,941FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe