Saturday, June 15, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयधर्मान्तरण कराने पहुँचा था ईसाई मिशनरी, बौद्ध भिक्षु ने मारा ज़ोरदार थप्पड़, वीडियो वायरल

धर्मान्तरण कराने पहुँचा था ईसाई मिशनरी, बौद्ध भिक्षु ने मारा ज़ोरदार थप्पड़, वीडियो वायरल

बौद्ध भिक्षु ने वहाँ के पुलिस अधिकारियों की भी क्लास लगाई। उन्होंने पुलिसकर्मियों को पूछा कि वो अपने क्षेत्रों में ईसाई धर्मान्तरण को रोकने में विफल क्यों साबित हो रहे? उस बौद्ध भिक्षु ने एक अन्य क्रिस्चियन मिशनरी को उसकी बाइक रोक कर उसे फटकार लगाई।

दुनिया भर में ईसाई मिशनरियों द्वारा दूसरे धर्म के लोगों का धर्मान्तरण कराए जाने की बातें सामने आती रहती हैं। ख़ासकर ऐसे लोगों को ज़्यादा निशाना बनाया जाता है, जो आर्थिक रूप से पिछड़े इलाक़ों में रहते हैं या फिर मुख्यधारा से दूर हैं। तरह-तरह के प्रलोभन देकर और ईसाई मजहब को सबसे श्रेष्ठ बता कर ऐसी करतूतों को अंजाम दिया जाता है। ऐसे ही एक मिशनरी को एक बौद्ध भिक्षु ने करारा सबक सिखाया। श्रीलंका के पूर्वी क्षेत्र में स्थित बट्टीकलोआ में बौद्ध भिक्षु सुमनरत्ना थेरो ने एक ईसाई मिशनरी को खींच कर चाटा मारा।

ईसाई मिशनरी भोले-भाले लोगों को प्रलोभन दे रहा था और अपने मजहब की श्रेष्ठता का बखान कर रहा था। तभी वहाँ पहुँचे बौद्ध भिक्षु सुमनरत्ना ने उसे ऐसा चाटा मारा कि उसका चश्मा ज़मीन पर जा गिरा और वो व्यक्ति कुछ क़दम पीछे जा खड़ा हुआ। इस घटना के समय वहाँ कई अन्य बौद्ध भिक्षु और स्थानीय लोग भी उपस्थित थे। नीचे संलग्न किए गए वीडियो में आप देख सकते हैं:

इसके बाद बौद्ध भिक्षु ने वहाँ के पुलिस अधिकारियों की भी क्लास लगाई। सुमनरत्ना थेरो ने पुलिसकर्मियों को जम कर फटकारा और पूछा कि वो अपने क्षेत्रों में ईसाई धर्मान्तरण को रोकने में विफल क्यों साबित हो रहे हैं? सुमनरत्ना ने एक अन्य क्रिस्चियन मिशनरी को उसकी बाइक रोक कर उसे फटकार लगाई। कई लिबरल लोगों ने जहाँ इस घटना को लेकर कहा कि अगर ग़लत हो रहा था तो क़ानून को कार्रवाई करनी चाहिए थी, वहीं आम लोगों ने बौद्ध भिक्षु की सराहना की।

‘कोलोंबो टेलीग्राफ’ के अनुसार, श्रीलंका में राष्ट्रपति गोटाभाया राजपक्षे के सत्ता में आने के बाद से ही क्रिस्चियन मिशनरियों व इस्लामिक कट्टरपंथियों के ख़िलाफ़ लोग आवाज़ उठा रहे हैं। श्रीलंका की सरकार पर आरोप लग रहे हैं कि ये सिंहला प्रभुत्व वाली सरकार है और तमिलों को उनका हक़ नहीं मिल रहा। हाल ही में भारत दौरे पर आए राष्ट्रपति राजपक्षे ने ऐसे किसी भेदभाव से इनकार किया था। लेकिन, इस्लामिक आतंकवाद और कटवारपंथ को लेकर उन्होंने कड़े तेवर दिखाए थे।

ईसाइयों पर मेहरबान जगन सरकार, धर्मांतरण के लिए खोला खजाना: आंध्र प्रदेश में विकास गया तेल लेने

धर्मान्तरण का ‘ईसाई’ आतंक: यूपी के मऊ में तीन पादरी गिरफ्तार, बीमारी ठीक होने के नाम पर किया सहमत

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NSA, तीनों सेनाओं के प्रमुख, अर्धसैनिक बलों के निदेशक, LG, IB, R&AW – अमित शाह ने सबको बुलाया: कश्मीर में ‘एक्शन’ की तैयारी में...

NSA अजीत डोभाल के अलावा उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा, तीनों सेनाओं के प्रमुख के अलावा IB-R&AW के मुखिया व अर्धसैनिक बलों के निदेशक भी मौजूद रहेंगे।

अब तक की सबसे अधिक ऊँचाई पर पहुँचा भारत का विदेशी मुद्रा भंडार, उधर कंगाली की ओर बढ़ा पाकिस्तान: सिर्फ 2 महीने का बचा...

एक तरफ पाकिस्तान लगातार बर्बादी की कगार पर पहुँच रहा है, तो दूसरी तरफ भारत का विदेशी मुद्रा भंडार लगातार बढ़ता जा रहा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -