Monday, July 15, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयदुनिया भर में Whatsapp हुआ ठप्प, एप से लेकर वेब तक पर नहीं चल...

दुनिया भर में Whatsapp हुआ ठप्प, एप से लेकर वेब तक पर नहीं चल रहा: नहीं जा रहे मैसेज्स तो ट्विटर पर हुई मीम्स की बौछाड़

इस दिन दोपहर के लगभग 12 बजे के बाद से ही कई लोगों का Whatsapp फोन में चलना बंद हो गया। इतना ही नहीं, व्हाट्सएप्प वेब भी लैपटॉप ब्राउज़र में नहीं चल रहा है।

इंस्टेंट मैसेजिंग एप Whatsapp के डाउन होने से दुनिया भर में लाखों यूजर्स को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस संबंध में कंपनी ने कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है। भारत में भी लगभग सभी राज्यों में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं पाकिस्तानी मीडिया में भी Whatsapp के डाउन होने की खबर है। दुबई में भी मंगलवार (25 अक्टूबर, 2022) को Whatsapp अरब में डाउन होने की खबर सामने आई।

इस दिन दोपहर के लगभग 12 बजे के बाद से ही कई लोगों का Whatsapp फोन में चलना बंद हो गया। इतना ही नहीं, व्हाट्सएप्प वेब भी लैपटॉप ब्राउज़र में नहीं चल रहा है। एप्स के आउटेज को ट्रैक करने वाले ‘Downdetector’ ने भी बताया है कि Whatsapp का इस्तेमाल करने वाले लोग लगातार शिकायत कर रहे हैं। Android के अलावा iOS में भी व्हाट्सएप्प नहीं चल रहा है। ट्विटर पर ‘Whatsapp Down’ ट्रेंड भी हो रहा है।

वहीं ट्विटर पर मीम्स की बौछाड़ आ गई है, जहाँ लोग ‘व्हाट्सएप्प डाउन’ हैशटैग के साथ मजाकिया तस्वीरें साझा कर रहे हैं। यूजर्स मीम शेयर कर के बता रहे हैं कि कैसे व्हाट्सएप्प के डाउन होते ही इसे ट्रेंड कराने के लिए लोग सीधा ट्विटर की तरफ भागते हैं। एक यूजर ने तस्वीर के माध्यम से बताया कि जब आपका व्हाट्सएप्प न चल रहा हो और आप ट्विटर पर आकर देखते है कि सभी को यही समस्या है, तो राहत महसूस होता है।

एक यूजर ने तारों के एक कॉम्प्लेक्स सिस्टम के सामने खड़े एक व्यक्ति की तस्वीर साझा करते हुए लिखा कि व्हाट्सएप्प इंजीनियर्स की अभी यही हालत होगी, जबकि एक अन्य यूजर ने लिखा कि जब आप बार-बार अपने फोन को ऑन-ऑफ कर रहे हों, फ्लाइट मोड में डाल कर वापस नेटवर्क ऑन कर रहे हों, लेकिन जब ट्विटर पर ाको आकर पता चले कि सबके लिए व्हाट्सएप्प डाउन हो तो आप गुस्से में चिल्ला उठेंगे।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

IAS बेटी ऑडी पर बत्ती लगाकर बनाती थी भौकाल, माँ-बाप FIR के बाद फरार: पूजा खेडकर को जाँच के बाद डॉक्टरों ने नहीं माना...

पूजा खेडकर का मामला मीडिया में उठने के बाद उनके माता-पिता से जुड़ी कई वीडियो सामने आई है। ऐसे में पुलिस ने उनकी माँ के खिलाफ एफआईआर की है।

शूटिंग क्लब का सदस्य था डोनाल्ड ट्रम्प पर गोली चलाने वाला, शिकारी वाली वेशभूषा थी पसंद: रिपब्लिकन पार्टी ने बुलाया राष्ट्रीय सम्मेलन, पूर्व राष्ट्रपति...

वो लगभग 1 साल से पास में ही स्थित 'क्लेयरटन स्पोर्ट्समेन क्लब' का सदस्य भी था। इसमें कई शूटिंग रेंज हैं। पहले से कोई भी आपराधिक या ट्रैफिक चालान का मामला दर्ज नहीं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -