Sunday, April 14, 2024
Homeरिपोर्टमीडियाअर्नब गोस्वामी ने एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया से दिया इस्तीफा, कहा- अब इस संस्था...

अर्नब गोस्वामी ने एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया से दिया इस्तीफा, कहा- अब इस संस्था में फेक को फेक कहने का दम नहीं

"शेखर गुप्ता, आप पहले मुझसे सुनिए... एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया की जो भी विश्वसनीयता बची है, वो फेक न्यूज पर आपकी अपमानजनक चुप्पी से बर्बाद हो गई है। मैं लम्बे समय से एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया का सदस्य रहा हूँ और मैं, लाइव टीवी पर ही, एडिटोरियल एथिक्स पर इस संगठन के समझौते और केवल व्यक्तिगत हितों के लिए काम करने वाला संगठन होने के लिए, इससे इस्तीफा दे रहा हूँ।

रिपब्लिक टीवी (Republic TV) के संस्थापक अर्नब गोस्वामी (Arnab Goswami) ने आज लाइव शो के दौरान ही एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया से त्यागपत्र दे दिया। अर्नब गोस्वामी ने अपने इस्तीफे के लिए एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया के गिरते हुए मूल्यों को जिम्मेदार बताया है। उन्होंने कहा कि एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया ने व्यक्तिगत पूर्वग्रहों के लिए नैतिकता से समझौता किया है।

अर्नब गोस्वामी अपने इस्तीफे की घोषणा करते हुए शेखर गुप्ता (Shekhar Gupta) का भी जिक्र किया। अर्नब ने कहा ने कहा कि वह काफी लंबे वक्त से एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया के सदस्य हैं लेकिन अब यह मात्र कुछ लोगों का समूह है जिनमें फेक खबरों को फेक कहने का दम नहीं है।

अर्नब गोस्वामी ने लाइव टीवी शो में जिस वक्त इस्तीफा दिया, उस वक्त चैनले पर 16 अप्रैल को महाराष्ट्र के पालघर में हुई मॉब लिचिंग की घटना पर बहस हो रही थी। जिसमें भीड़ ने मिलकर तीन लोगों की पीट-पीटकर मॉब लिंचिंग कर उन्हें मार दिया। मृतकों में दो साधु और एक ड्राइवर थे।

अर्नब ने शेखर गुप्ता पर साधा निशाना

लाइव शो में ही अर्नब गोस्वामी कोरोना वायरस महामारी के दौरान फेक न्यूज के खिलाफ नहीं बोलने के लिए एडिटर्स गिल्ड के अध्यक्ष शेखर गुप्ता की भूमिका पर प्रश्नचिन्ह लगाते हुए अर्नब ने कहा, “शेखर गुप्ता, आप पहले मुझसे सुनिए… एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया की जो भी विश्वसनीयता बची है, वो फेक न्यूज पर आपकी अपमानजनक चुप्पी से बर्बाद हो गई है। ये एक स्वयं सेवी संस्था हुआ करती थी। मैं लम्बे समय से एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया का सदस्य रहा हूँ और मैं, लाइव टीवी पर ही, एडिटोरियल एथिक्स पर इस संगठन के समझौते और केवल व्यक्तिगत हितों के लिए काम करने वाला संगठन होने के लिए, इससे इस्तीफा दे रहा हूँ। शेखर गुप्ता! मैं आप पर आरोप लगाता हूँ कि आपने इस तरह की घटनाओं पर बात न कर के पत्रकारिता की नैतिकता से समझौता किया है।”

सोशल मीडिया पर लोगों की प्रतिक्रिया

अर्नब के इस्तीफ़ा देते ही ट्विटर पर #EditorsGuildOfIndia ट्रेंड करने लगा और लोगों ने अर्नब के इस फ़ैसले की जमकर सराहना की।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

दिल्ली में मनोज तिवारी Vs कन्हैया कुमार के लिए सजा मैदान: कॉन्ग्रेस ने बेगूसराय के हारे को राजधानी में उतारा, 13वीं सूची में 10...

कॉन्ग्रेस की ओर से दिल्ली की चांदनी चौक सीट से जेपी अग्रवाल, उत्तर पूर्वी दिल्ली से कन्हैया कुमार, उत्तर पश्चिम दिल्ली से उदित राज को टिकट दिया गया है।

‘सूअर खाओ, हाथी-घोड़ा खाओ, दिखा कर क्या संदेश देना चाहते हो?’: बिहार में गरजे राजनाथ सिंह, कहा – किसने अपनी माँ का दूध पिया...

राजनाथ सिंह ने गरजते हुए कहा कि किसने अपनी माँ का दूध पिया है कि मोदी को जेल में डाल दे? इसके बाद लोगों ने 'जय श्री राम' की नारेबाजी के साथ उनका स्वागत किया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe