Monday, August 2, 2021
Homeरिपोर्टमीडियाअर्नब गोस्वामी ने एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया से दिया इस्तीफा, कहा- अब इस संस्था...

अर्नब गोस्वामी ने एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया से दिया इस्तीफा, कहा- अब इस संस्था में फेक को फेक कहने का दम नहीं

"शेखर गुप्ता, आप पहले मुझसे सुनिए... एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया की जो भी विश्वसनीयता बची है, वो फेक न्यूज पर आपकी अपमानजनक चुप्पी से बर्बाद हो गई है। मैं लम्बे समय से एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया का सदस्य रहा हूँ और मैं, लाइव टीवी पर ही, एडिटोरियल एथिक्स पर इस संगठन के समझौते और केवल व्यक्तिगत हितों के लिए काम करने वाला संगठन होने के लिए, इससे इस्तीफा दे रहा हूँ।

रिपब्लिक टीवी (Republic TV) के संस्थापक अर्नब गोस्वामी (Arnab Goswami) ने आज लाइव शो के दौरान ही एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया से त्यागपत्र दे दिया। अर्नब गोस्वामी ने अपने इस्तीफे के लिए एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया के गिरते हुए मूल्यों को जिम्मेदार बताया है। उन्होंने कहा कि एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया ने व्यक्तिगत पूर्वग्रहों के लिए नैतिकता से समझौता किया है।

अर्नब गोस्वामी अपने इस्तीफे की घोषणा करते हुए शेखर गुप्ता (Shekhar Gupta) का भी जिक्र किया। अर्नब ने कहा ने कहा कि वह काफी लंबे वक्त से एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया के सदस्य हैं लेकिन अब यह मात्र कुछ लोगों का समूह है जिनमें फेक खबरों को फेक कहने का दम नहीं है।

अर्नब गोस्वामी ने लाइव टीवी शो में जिस वक्त इस्तीफा दिया, उस वक्त चैनले पर 16 अप्रैल को महाराष्ट्र के पालघर में हुई मॉब लिचिंग की घटना पर बहस हो रही थी। जिसमें भीड़ ने मिलकर तीन लोगों की पीट-पीटकर मॉब लिंचिंग कर उन्हें मार दिया। मृतकों में दो साधु और एक ड्राइवर थे।

अर्नब ने शेखर गुप्ता पर साधा निशाना

लाइव शो में ही अर्नब गोस्वामी कोरोना वायरस महामारी के दौरान फेक न्यूज के खिलाफ नहीं बोलने के लिए एडिटर्स गिल्ड के अध्यक्ष शेखर गुप्ता की भूमिका पर प्रश्नचिन्ह लगाते हुए अर्नब ने कहा, “शेखर गुप्ता, आप पहले मुझसे सुनिए… एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया की जो भी विश्वसनीयता बची है, वो फेक न्यूज पर आपकी अपमानजनक चुप्पी से बर्बाद हो गई है। ये एक स्वयं सेवी संस्था हुआ करती थी। मैं लम्बे समय से एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया का सदस्य रहा हूँ और मैं, लाइव टीवी पर ही, एडिटोरियल एथिक्स पर इस संगठन के समझौते और केवल व्यक्तिगत हितों के लिए काम करने वाला संगठन होने के लिए, इससे इस्तीफा दे रहा हूँ। शेखर गुप्ता! मैं आप पर आरोप लगाता हूँ कि आपने इस तरह की घटनाओं पर बात न कर के पत्रकारिता की नैतिकता से समझौता किया है।”

सोशल मीडिया पर लोगों की प्रतिक्रिया

अर्नब के इस्तीफ़ा देते ही ट्विटर पर #EditorsGuildOfIndia ट्रेंड करने लगा और लोगों ने अर्नब के इस फ़ैसले की जमकर सराहना की।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘एक गोल्ड मेडल अनवर सरदार को भी’: उधर टोक्यो ओलंपिक में इजरायल का राष्ट्रगान बजा, इधर सोशल मीडिया पर अनु मलिक की धुनाई

उधर टोक्यो ओलंपिक में इजरायल का राष्ट्रगान बजा, इधर सोशल मीडिया पर बॉलीवुड के बड़े संगीतकारों में से एक अनु मलिक की लोगों ने धुनाई चालू कर दी।

इंडिया जीता… लेकिन सब गोल पंजाबी खिलाड़ियों ने किया: CM अमरिंदर सिंह के ट्वीट में भारत-पंजाब अलग-अलग क्यों?

पंजाब मुख्यमंत्री ने ट्वीट में कहा, ”इस बात को जानकर खुश हूँ कि सभी 3 गोल पंजाब के खिलाड़ी दिलप्रीत सिंह, गुरजंत सिंह और हार्दिक सिंह ने किए।”

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,620FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe