Thursday, June 20, 2024
Homeरिपोर्टमीडियाऑपइंडिया की एडिटर इन चीफ नुपूर शर्मा को डिजिटल पत्रकारिता का ‘देवऋषि नारद सम्मान',...

ऑपइंडिया की एडिटर इन चीफ नुपूर शर्मा को डिजिटल पत्रकारिता का ‘देवऋषि नारद सम्मान’, इस साल 12 पत्रकारों को मिला है यह अवॉर्ड

आरएसएस की संचार शाखा इंद्रप्रस्थ विश्व संवाद की ओर से 18 मई को देवऋषि नारद सम्मान 2022 से सम्मानित किया गया। इस दौरान 12 पत्रकारों को विभिन्न श्रेणियों में अवार्ड मिले। इनमें एक नाम ऑपइंडिया की एडिटर-इन-चीफ नुपूर शर्मा का भी है।

पत्रकारिता के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने वाले मीडियाकर्मियों को आरएसएस की संचार शाखा इंद्रप्रस्थ विश्व संवाद की ओर से 18 मई को देवऋषि नारद सम्मान 2022 से सम्मानित किया गया। इस दौरान 12 पत्रकारों को विभिन्न श्रेणियों में अवार्ड मिले। इनमें एक नाम ऑपइंडिया की एडिटर-इन-चीफ नुपूर शर्मा का भी है। उन्हें डिजिटल पत्रकार नारद सम्मान से सम्मानित किया गया।

नारद पुरस्कार पाने वाले पत्रकारों के नाम

नुपूर शर्मा के साथ जिन पत्रकारों को विभिन्न कैटगरी में अवार्ड मिला उनमें हिंदुस्तान समाचार के आशुतोष कुमार पांडे (युवा पत्रकार नारद सम्मान पाने वाले ); ऑर्गनाइजर के निशांत कुमार आजाद (स्त्री सरोकार/महिला संवेदना पत्रकार नारद सम्मान); इंडियन साइंस वायर के उमाशंकर मिश्रा (ग्रामीण पत्रकारिता नारद सम्मान); दूर्दशन न्यूज के सुरेश कुमार जायसवाल (न्यूज रूम सहयोग नारद सम्मान); न्यूज जंक्शन की प्रियंका देव (सोशल मीडिया पत्रकार नारद सम्मान); पंजाब केसरी के मिहिर सिंह (फोटो पत्रकार नारद सम्मान); न्यूजनेशन के विद्यानाथ झा (टीवी का वीडियो पत्रकार नारद सम्मान); पीएम नारायणन (विदेशी पत्रकारिता नारद सम्मान); वरिष्ठ पत्रकार दीपक उपाध्याय (उत्कृष्ट पत्रकार नारद सम्मान); और पूर्व पत्रकार, स्तंभरकार बलबीर पुंज (आजीवन सेवा नारद सम्मान) का नाम शामिल है।

सम्मानित पत्रकार

पत्रकारिता निष्पक्ष हो, सकारात्मक दिशा में आगे जाए

इस कार्यक्रम में आरएसएस के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख सुनील आंबेकर मुख्य वक्ता के तौर पर और राज्यमंत्री डॉ संजीव कुमार बालियान व नेटवर्क 18 के प्रबंध संपादक एंकर आनंद नरसिम्हन विशिष्ट अतिथि के रूप में शामिल हुए। सुनील आंबेकर ने कार्यक्रम संबोधित करते हुए जिम्मेदार पत्रकारिता पर बात की और कहा कि पत्रकारिता में सत्य को लेकर आगे जाना और सत्य के साथ कभी कोई समझौता नहीं करना, या किस सत्य को लोगों तक पहुँचाना चाहते हैं, यह बहुत महत्वपूर्ण है। वहीं राज्यमंत्री संजीव बालियान ने कहा कि पत्रकारिता इतनी महत्वपूर्ण है कि वो हर जनमानस को प्रभावित करती है। इसलिए ये सकारात्मक दिशा में होनी चाहिए। सभी विचारों का सम्मान करके इसे हमेशा निष्पक्ष होना चाहिए।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

UGC-NET जून 2024 परीक्षा रद्द, 18 जून को 11.21 लाख छात्रों ने दी थी परीक्षा: साइबर क्राइम सेल से मिला सेंधमारी का इनपुट,...

परीक्षा प्रक्रिया की उच्चतम स्तर की पारदर्शिता और पवित्रता सुनिश्चित करने के लिए भारत सरकार के शिक्षा मंत्रालय ने निर्णय लिया है कि यूजीसी-नेट जून 2024 परीक्षा रद्द की जाए।

मंच से उड़ा रहे थे भगवान राम और माता सीता का मजाक, नीचे से बज रही थी सीटी: एक्शन में IIT बॉम्बे, छात्र पर...

भगवान का मजाक उड़ाने वाले छात्रों के खिलाफ 1.20 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया। वहीं कुछ छात्रों को हॉस्टल से निलंबित भी किया गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -