Tuesday, July 16, 2024
Homeरिपोर्टमीडिया'मैं अपनी टेस्ला की पेमेंट कैसे दूँगा': खुद को ट्विटर कर्मचारी बता दो युवकों...

‘मैं अपनी टेस्ला की पेमेंट कैसे दूँगा’: खुद को ट्विटर कर्मचारी बता दो युवकों ने CNBC को बनाया बेवकूफ, कहा- लोकतंत्र की चिंता हो रही है

ट्विटर का मालिक बदलने के बाद से लगातार उससे जुड़ी खबरें तेजी से दिखाने के चक्कर में अमेरिकी न्यूज चैनल CNBC एक प्रैंक का शिकार हो गया। न्यूज चैनल ने हड़बड़ी में दो ऐसे अंजान लोगों को ट्विटर के एक्स कर्मचारी बनाकर पेश कर दिया जिनका कंपनी से कोई लेना-देना ही नहीं था।

ट्विटर का मालिक बदलने के बाद से लगातार उससे जुड़ी खबरें तेजी से दिखाने के चक्कर में अमेरिकी न्यूज चैनल CNBC एक प्रैंक का शिकार हो गया। न्यूज चैनल ने हड़बड़ी में दो ऐसे अंजान लोगों को ट्विटर के एक्स कर्मचारी बनाकर पेश कर दिया जिनका कंपनी से कोई लेना-देना ही नहीं था। बस वो दोनों उन्हें ट्विटर के बाहर दिखे और चैनल तुरंत अपने सवाल पूछने लगा

अपना नाम डेनियल जॉनसन बताने वाले शख्स ने कहा, “मैं डेटा इंजीनियर हूँ। हमें बहुत परेशानियाँ हो रहीं थीं। फिर एलन आए और टीम को निकाल दिया।” डेनियल ने वीडियो में दावा किया कि वो ट्विटर में 6 साल से काम कर रहा था। उसने कहा, “मैं एलन मस्क की इज्जत करता हूँ, लेकिन हाल में उन्होंने जैसी बातें की वह चिंताजनक हैं। मैंने टेस्ला गाड़ी खरीद रखी है। मैं कार का भुगतान कैसे करूँगा।”

आगे डेनियल ने ट्विटर की फ्री स्पीच पर चिंता दिखाई और सीएनबीसी के साथ खेल करते हुए कहा कि मस्क के आ जाने से नाजी लोग ताकतवर होंगे जिन्हें ट्रांसजेंडर्स से नफरत है। इसके बाद डेनियल अपनी बात कहकर चले गए। वहीं डेनियल के साथ जो उनका दूसरा साथी था वो इस प्रैंक को आगे बढ़ाने लगा। उसने खुद की पहचान एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर के तौर पर बताई। जब पत्रकार ने उससे उसका नाम पूछा तो उसने अपना नाम राहुल लिगमा बताया। उसने कहा कि उसे इस तरह किसी बाहरी का आना ठीक नहीं लग रहा। वह लोकतंत्र को लेकर चिंतिंत हैं।

इन दोनों लोगों की बातों के आधार पर सीएनबीसी की टेक चेक जर्नलिस्ट डिएड्रे बोसा ने दावा किया कि कैसे ट्विटर से इंजीनियर्स का सफाया हो रहा है। ये केवल दो थे। आगे उन्होंने कहा, “देख सकते हैं कि कैसे ये लोग सदमे में हैं। डेनियल ने हमें बताया कि उसने टेस्ला खरीद रखी है और उसे नहीं मालूम कि वो उसका भुगतान कैसे करेगा। साफ कहूँ तो मुझे नहीं लगता उसके दिमाग में टेस्ला थी उसके दिमाग में एलन मस्क होगा।”

अपनी सारी बात कहने के बाद पत्रकार ने यह भी कहा कि उनकी टीम इस बात की पुष्टि नहीं करती कि जिन लोगों से उन्होंने बात की वो ट्विटर कर्मचारी थे भी या नहीं।

सीएनबीसी की इस रिपोर्ट के बाद एलन मस्क ने भी उनसे मजे लिए। वहीं अन्य यूजर्स ने बताया कि कैसे सीएनबीसी ने कुछ अंजान लोगों को ट्विटर कर्मचारी बनाकर पेश कर दिया जबकि वो दोनों केवल हाथ में बॉक्स लेकर जा रहे थे। एलन मस्क ने इसका मजाक उड़ाते हुए कहा- सर्वश्रेष्ठ रिपोर्टिंग।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जिस भोजशाला को मुस्लिम कहते हैं कमाल मौलाना मस्जिद, वह मंदिर ही है: ASI ने हाई कोर्ट को बताया- मंदिरों के हिस्से पर बने...

मध्य प्रदेश हाई कोर्ट को सौंपी गई रिपोर्ट में ASI ने कहा है कि भोजशाला का वर्तमान परिसर यहाँ पहले मौजूद मंदिर के अवशेषों से बनाया गया था।

भारतवंशी पत्नी, हिंदू पंडित ने करवाई शादी: कौन हैं JD वेंस जिन्हें डोनाल्ड ट्रम्प ने चुना अपना उपराष्ट्रपति उम्मीदवार, हमले के बाद पूर्व अमेरिकी...

पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को रिपब्लिकन पार्टी के नेशनल कंवेंशन में राष्ट्रपति और सीनेटर JD वेंस को उपराष्ट्रपति उम्मीदवार चुना है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -