Saturday, July 31, 2021
Homeविविध विषयअन्यट्रम्प को पीछे छोड़ दुनिया के दूसरे सबसे लोकप्रिय नेता बने PM नरेंद्र मोदी,...

ट्रम्प को पीछे छोड़ दुनिया के दूसरे सबसे लोकप्रिय नेता बने PM नरेंद्र मोदी, राहुल आसपास भी नहीं

सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले राजनेताओं की लिस्ट में पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा पहले स्थान पर हैं।

सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बादशाहत बरकरार है। पीएम मोदी सोशल मीडिया पर फॉलो किए जाने वाले दुनिया के दूसरे नेता बन गए हैं। पीएम मोदी ने सोशल मीडिया पर फॉलो किए जाने के मामले में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को भी पीछे छोड़ दिया है। एक नए अध्ययन के अनुसार, लोकप्रियता के मामले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले दुनिया के दूसरे नेता बन गए हैं।

यदि पीएम मोदी के सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर नजर डालें तो फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम प्लेटफार्म्स पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फॉलोवर्स की संख्या 11,09,12,648 है। यह आँकड़ा ऑनलाइन दृश्यता प्रबंधन एवं कंटेंट मार्केटिंग सॉस प्लेटफार्म सेम्रुश ने अपनी नई रिपोर्ट में दिया है। सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले राजनेताओं की लिस्ट में पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा पहले स्थान पर हैं। बराक ओबामा के फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम प्लेटफार्म्स पर सबसे ज्यादा 18,27,10,777 फॉलोवर हैं।

हालाँकि, प्रधानमंत्री मोदी ने तीनों सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म्स पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को पछाड़ दिया हो, लेकिन ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स के मामले में ट्रम्प दूसरे सबसे लोकप्रिय राजनेता बने हुए हैं।

राहुल गाँधी के आँकड़ें भी कम चौंकाने वाले नहीं हैं

वहीं, विपक्ष के नेता और रोजाना ED ऑफिस के चक्कर काटने वाले मनी लॉन्ड्रिंग मामलों के आरोपित रॉबर्ट वाड्रा के साले और कॉन्ग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गाँधी के फेसबुक, इंस्टाग्राम और ट्विटर पर केवल 1.20 करोड़ फॉलोअर्स हैं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

माँ का किडनी ट्रांसप्लांट, खुद की कोरोना से लड़ाई: संघर्ष से भरा लवलीना का जीवन, ₹2500/माह में पिता चलाते थे 3 बेटियों का परिवार

टोक्यो ओलंपिक में मेडल पक्का करने वाली लवलीना बोरगोहेन के पिता गाँव के ही एक चाय बागान में काम करते थे। वो मात्र 2500 रुपए प्रति महीने ही कमा पाते थे।

फ्लाईओवर के ऊपर ‘पैदा’ हो गया मज़ार, अवैध अतिक्रमण से घंटों लगता है ट्रैफिक जाम: देश की राजधानी की घटना

ताज़ा घटना दिल्ली के आज़ादपुर की है। बड़ी सब्जी मंडी होने की वजह से ये इलाका जाना जाता है। यहाँ के एक फ्लाईओवर पर अवैध मजार बना दिया गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,105FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe